धोनी ने कहा, शिखर धवन ने पारी की शानदार रणनीति बनाई

शिखर धवन शॉट जमाते हुए

मेलबर्न:

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के मैच विजेता शतक की तारीफ करते हुए भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने शतक पूरा करने के बाद भी क्रीज पर समय बिताकर समझदारी भरा खेल दिखाया।

धवन ने जिस तरह से अपनी पारी के दौरान रणनीति बनाई उससे धोनी खुश हैं। धवन की 137 रन की पारी की मदद से भारत 307 रन का स्कोर खड़ा करने में सफल रहा।

धोनी ने भारत की 130 रन की जीत के बाद कहा, आज वह उसी तरह से बल्लेबाजी कर रहा था, जिस तरह करता है। जब उसे बड़े शॉट खेलने की जरूरत थी, तो उसने खेले और वह स्ट्राइक भी रोटेट कर रहा था। उसने सुनिश्चित किया कि शतक पूरा करने के बाद भी वह क्रीज पर रहे।

धोनी ने कहा, यह महत्वपूर्ण है कि अगर आप शतक बनाएं, तो आप 130 या 140 रन बना पाएं, आपको हमेशा टीम को 20 से 25 अतिरिक्त रन बनाने में मदद करनी चाहिए। इसलिए यह उसकी ओर से अच्छा रहा कि उसने सुनिश्चित किया कि वह अंत तक टिका रहे, क्योंकि आम तौर पर सलामी बल्लेबाज 25 ओवर के बाद बड़े शॉट खेलने की कोशिश करते हैं। उन्हें लगता है कि उनका काम पूरा हो गया। लेकिन मुझे लगता है कि इस हालात में लय में आने के बाद आपको इसका पूरा फायदा उठाना चाहिए। कप्तान धोनी लगातार दो जीत से टीम के लय में आने से भी खुश हैं।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com