यह ख़बर 06 जनवरी, 2012 को प्रकाशित हुई थी

पहले सत्र में ही पिछड़ गए थे हम : धोनी

खास बातें

  • भारतीय कप्तान ने सिडनी टेस्ट में हार के लिए पहले सत्र में बल्लेबाजी क्रम के ढहने और विरोधी कप्तान क्लार्क के तिहरे शतक को जिम्मेदार ठहराया।
सिडनी:

भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने ऑस्ट्रेलिया के हाथों दूसरे टेस्ट में पारी और 68 रन की शिकस्त के बाद हार के लिए पहले सत्र में बल्लेबाजी क्रम के ढहने और विरोधी कप्तान माइकल क्लार्क के तिहरे शतक को जिम्मेदार ठहराया।

भारतीय टीम पहली पारी में सिर्फ 181 रन पर ढेर हो गई थी, जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने चार विकेट पर 659 रन के विशाल स्कोर पर पारी घोषित की थी। भारत को चौथे दिन पारी और 68 रन की शिकस्त का सामना करना पड़ा और वह सीरीज में 0-2 से पिछड़ गया है। यह हार भारत की विदेशी सरजमीं पर लगातार छठी शिकस्त है।

धोनी ने मैच के बाद पुरस्कार वितरण समारोह के दौरान कहा, ‘हम पहले दिन पहले सत्र में ही पिछड़ गए थे। कुछ बल्लेबाज अच्छी गेंद पर आउट हुए, जिसके बाद क्लार्क और पोंटिंग ने काफी अच्छी बल्लेबाजी की। उन्होंने शानदार साझेदारी की।’ उन्होंने कहा, ‘यह बल्लेबाजी के लिए अच्छा विकेट था। क्लार्क ने बेहतरीन बल्लेबाजी की। उसने विकेट की तेजी को भांप लिया और पोंटिंग तथा हसी ने उनका अच्छा साथ निभाया।’

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

धोनी हालांकि पर्थ में 13 जनवरी से शुरू हो रहे तीसरे क्रिकेट टेस्ट में वापसी को लेकर आशावान हैं। उन्होंने कहा, ‘बेशक हम वहां जीत सकते हैं। हम कितनी भी मुश्किल में हों, हम पर्थ में जीतने की कोशिश करेंगे।’