VIDEO: Dhoni ने फैंस के प्यार में घुटने का दर्द भुलाकर लगाया मैदान का चक्कर, जीत लिया दिल

MS Dhoni: चेन्नई को छह विकेट पर 144 रन पर रोकने के बार केकेआर 18.3 ओवर में चार विकेट पर लक्ष्य हासिल कर लिया.

VIDEO: Dhoni ने फैंस के प्यार में घुटने का दर्द भुलाकर लगाया मैदान का चक्कर, जीत लिया दिल

MS Dhoni

MS Dhoni at Chepauk Stadium: चेन्नई सुपर किंग्स बनाम केकेआर का मुकाबला चेपॉक स्टेडियम में खेला गया. चेन्नई सुपर किंग्स के लिए ये मुकाबला चेपॉक स्टेडियम में इस सीजन का आखिरी मुकाबला था. मैदान दर्शकों से खचाखच भरा हुआ था, चेन्नई को छह विकेट पर 144 रन पर रोकने के बार केकेआर 18.3 ओवर में चार विकेट पर लक्ष्य हासिल कर लिया. केकेआर की 13 मैचों में यह छठी जीत है और टीम 12 अंक के साथ अगर-मगर के प्लेऑफ की दौड़ में बनी हुई है.

चेन्नई के पास इस मैच को जीत कर प्लेऑफ में जगह पक्की करने का मौका था लेकिन उसे अब इंतजार करना होगा. चेपॉक स्टेडियम में धोनी (Dhoni Batting in Chepauk stadium)की बल्लेबाज़ी देखने के लिए एक बार फिर दर्शक में रोमांच दिखा था, लेकिन माहि आखिरी ओवर में मैदान पर आये जब दो गेंदे शेष थी. धोनी फ्री हिट का फायदा उठाने में नाकाम रहे और तीन गेंद में नाबाद दो रन ही बना सके. 


मुकाबला ख़त्म होने के बाद माहि खेल के दौरान घुटने में लगी चोट को नज़रअंदाज़ करते हुए पुरे मैदान का साथी खिलाड़ियों के साथ मैदान का चक्कर लगाते हुए फैंस के बीच टीशर्ट, पिली गेंदों को रैकेट से मार कर दर्शक दीर्घा में पहुंचाया और उनका अभिवादन स्वीकार किया. 


मैच के बाद धोनी के कहा - दूसरी पारी में जब हमने पहली गेंद फेंकी तभी हमें पता चल गया था कि हमें 180 के करीब रन बनाने चाहिए थे.'' उन्होंने हालांकि टीम की हार के लिए किसी खिलाड़ी पर दोष मढ़ने की जगह परिस्थितियों को जिम्मेदार बताया. धोनी ने कहा, ‘‘ हमारी गेंदबाजी के समय ओस ने बड़ा अंतर पैदा किया. हम वास्तव में अपने किसी भी गेंदबाज को दोष नहीं दे सकते. बस परिस्थितियों का खेल पर बड़ा प्रभाव पड़ा.''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

धोनी (MS Dhoni among crowd in chepauk stadium) ने इस मौके पर 34 गेंद में नाबाद 48 रन की पारी खेलने वाले शिवम दुबे और तीन विकेट लेने वाले दीपक चाहर की तारीफ की. उन्होंने कहा, ‘‘ शिवम ने जो किया है उससे बहुत खुश हूं, लेकिन महत्वपूर्ण यह है कि वह संतुष्ट नहीं है और सुधार करता रहता है. दीपक चाहर गेंद को स्विंग करने में माहिर है. उसे पता होता है कि कहा गेंदबाजी करनी है, कहां क्षेत्ररक्षक है और वह उसी के अनुसार गेंदबाजी करता हैं.