MS Dhoni: धोनी को करनी चाहिए मार्केटिंग, दिग्गज क्रिकेटर ने दे दिया बड़ा बयान

साल 2020 में 15 अगस्त के दिन कैप्टन कूल के नाम से मशहूर महेंद्र सिंह धोनी ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्सास लेने का ऐलान कर सभी चौंका दिया था. क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर के संन्यास के बाद लोगों के लिए धोनी का संन्यास लेना सबसे बड़ा हार्ट ब्रेक था.

MS Dhoni: धोनी को करनी चाहिए मार्केटिंग, दिग्गज क्रिकेटर ने दे दिया बड़ा बयान

Rahul Dravid on MS Dhoni

नई दिल्ली:

अनहोनी को होनी और होनी को अनहोनी..ये कर करते हैं सिर्फ एम एस धोनी...महेंद्र सिंह धोनी की गिनती दुनियां के बेहतरीन कप्तानों में होती है. धोनी ने अपने तेज़ दिमाग और सटीक फैसलों से भारत को न जाने कितने ही मैच जितवाए हैं. इसीलिए इस मशहूर बॉलीवुड गाने की से पंक्तियां धोनी पर सटीक बैठती है. कई बार जिस मैच में हर कोई हार मान चुका होता है, उस मैच को भी धोनी ने करिशमाई अंदाज़ में भारत को जितवाया है. इस पूर्व भारतीय कप्तान के नाम अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में ढेरों रिकॉर्ड दर्ज हैं. टीम इंडिया को तीन आईसीसी ट्रॉफी दिलाने वाले धोनी भारत के ही नहीं बल्कि विश्व के इकलौते कप्तान हैं.

साल 2020 में 15 अगस्त के दिन कैप्टन कूल के नाम से मशहूर इस खिलाड़ी ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्सास लेने का ऐलान कर सभी चौंका दिया था. क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर के संन्यास के बाद लोगों के लिए धोनी का संन्यास लेना सबसे बड़ा हार्ट ब्रेक था. धोनी को चाहने वाले और उनकी तारीफ़ करने वालों की दुनियां में कोई कमी नहीं है. इसी बीच ‘द वॉल' के नाम से मशहूर और टीम इंडिया के मौजूदा हेड कोच राहुल द्रविड़ ने धोनी को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. द्रविड़ ने धोनी की एक अलग ही तरह की खासियत के बारे में बताया है. राहुल द्रविड़ भी धोनी के प्रशंसकों में से एक रहे हैं. टीम इंडिया के हेड कोच ने धोनी की ऐसी कौन- सी ख़ासियत के बारे में बताया है, आगे हम आपको बता रहे है. 

द्रविड़ ने बताई धोनी की ख़ास आदत
भारत के मौजूदा हेड कोच राहुल द्रविड़ ने पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के बारे में ईएसपीएनक्रिकइंफो से बातचीत करते हुए कहा  कि धोनी की मानसिकता काबिल-ए-तारीफ़ है. द्रविड़ ने धोनी के लिए ये भी कहा कि जब आप महेंद्र सिंह धोनी को खेल के आखिरी पलों में देखते हैं उस समय वे अपने बेस्ट फॉर्म में होते हैं. आप उस वक्त ये महसूस कर सकते हैं कि ये इंसान कुछ अलग ही कर रहा है. धोनी खेल को इस तरह से लेते हैं जैसे मैच का परिणाम उनके लिए मायने ही नहीं रखता. द्रविड़ ने कहा कि मुझे ऐसा लगता है कि ये चीज़ आपके अंदर होनी चाहिए या फिर आपको इसकी ट्रनिंग लेनी चाहिए. ये स्किल मेरे अंदर तो कभी नहीं रही.


* Asia Cup Records: पाकिस्तान नहीं, बल्कि इस टीम से है भारत को एशिया कप में ख़तरा

Netherlands vs Pakistan : कब और कहां देखा जा सकता है पहला वनडे, Live Telecast और Live Streaming के बारे में पूरी जानकारी

इस वजह से इयान चैपल ने 45 साल के कमेंट्री करियर से लिया संन्यास

धोनी को करनी चाहिए मार्केटिंग 
द्रविड़ ने आगे कहा कि धोनी से ये पूछना काफ़ी दिलचस्प रहेगा कि ये आदत उनके अंदर स्वाभाविक है या फिर उन्होंने इस पर काम किया है. अगर उनका जवाब कुछ इसी तरह का होता है तो फिर उन्हें इसकी मार्केटिंग करनी चाहिए. उन्होंने ये भी कहा कि जो दुनियां के महान फिनिशर्स में शुमार होते हैं वो खुद को डेथ ओवर्स में इस तरह से ढाल लेते हैं. आपको बता दें कि धोनी ने फिनिशर के तौर पर भारतीय टीम को कई मैच जितवाए है. आईपीएल 2022 में भी धोनी का पुराना फिनिशर वाला अवतार देखने को मिला था.
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com