Asia Cup Records: पाकिस्तान नहीं, बल्कि इस टीम से है भारत को एशिया कप में ख़तरा

भारत और पाकिस्तान की टीमों को भले ही एशिया कप 2022 की फेवरेट टीमों में शुमार किया जा रहा है, लेकिन एक टीम ऐसी भी है जिससे भारत को सावधान रहना होगा क्योंकि ये टीम कब क्या उलटफेर कर दे ये कोई नहीं बता सकता.

Asia Cup Records: पाकिस्तान नहीं, बल्कि इस टीम से है भारत को एशिया कप में ख़तरा

India vs Bangladesh in Asia Cup

नई दिल्ली:

साल 2007 वनडे विश्व कप में बांग्लादेश के हाथों करारी हार के बाद पहले ही राउंड में टूर्नामेंट से बाहर होने की कड़वी यादों को टीम इंडिया भुलाना भी चाहे तो भुला पाना काफी मुश्किल होगा. भारत और बांग्लादेश की टीमों के मैदान पर टकराने और कई बार उस मुकाबले के परिणाम भारत के पक्ष में जाने की बजाय बांग्लादेश के पक्ष में जाते हुए हमने देखा है. मैदान पर जब ये दोनों ही टीमें आमने सामने होती हैं, तो रोमांच एक अलग ही सीमा पर होता है. कहने को तो बांग्लादेश की टीम को इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया जैसी टीमों के मुकाबले हमेशा कमतर आंका जाता है. लेकिन जब जब इस टीम को हल्के में लेने की कोशिश की गई है, इस टीम ने अपना असली रंग दिखाया है और विरोधियों को चारों खाने चित्त कर दिखाया है. फिर चाहे वो भारत को कई मौकों पर मैच जीतने के लिए तरसाना हो या फिर कुछ मौकों पर ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड जैसी टीमों को धूल चाटना हो.

इस टीम से रहना होगा भारत को सावधान

एशिया कप 2022 की शुरुआत 27 अगस्त से यूएई में हो रही है. टूर्नामेंट के इतिहास में विरोधी एशियाई टीमों के खिलाफ़ भारतीय टीम का प्रदर्शन कैसा रहा है, आंकड़ों के अनुसार इस बार एशिया कप में किसका पलड़ा भारी है, इस कड़ी में हम अब तक आपको भारत बनाम पाकिस्तान से लेकर भारत बनाम श्रीलंका के आंकड़ों और इतिहास के बारे में बता चुके हैं. आगे हम आपको पाकिस्तान के बाद इतिहास में भारतीय टीम को सबसे ज़्यादा हैरान- परेशान करने वाली टीम बांग्लादेश के बारे में बताने जा रहे हैं.


भारत बनाम बांग्लादेश का क्रिकेट इतिहास

भारत और बांग्लादेश के बीच अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की शरुआत साल 1988 में हुई थी, जब दोनों ही टीमों के बीच अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट का पहला वनडे मैच खेला गया था. इस मैच को भारत ने 9 विकेट से जीता था. तब से लेकर अब तक भारत और बांग्लादेश की टीमें तीनों फॉर्मेट में कुल 58 बार आमने- सामने हुई हैं. 

भारत बनाम बांग्लादेश (टेस्ट क्रिकेट इतिहास)
कुल मैच – 11
भारत जीता- 09
बांग्लादेश जीता- 0
ड्रॉ – 02

भारत बनाम बांग्लादेश (वनडे क्रिकेट इतिहास)
कुल मैच – 36
भारत जीता- 30
बांग्लादेश जीता- 05
कोई परिणाम नहीं – 01

भारत बनाम बांग्लादेश (टी-20 क्रिकेट इतिहास)
कुल मैच – 11
भारत जीता- 10
बांग्लादेश जीता- 01
कोई परिणाम नहीं – 0

एशिया कप में भारत बनाम बांग्लादेश

इस तरह से भारत और बांग्लादेश की टीमें क्रिकेट इतिहास में कुल मिलाकर 58 बार आमने- सामने हुई हैं जिसमें से भारत ने 49 बार जीत हासिल की है तो वहीं बांग्लादेश के खाते में कुल 06 जीत आई हैं. इसके अलावा 3 मुकाबले बिना किसी परिणाम के भी समाप्त हुए हैं.

एशिया कप के इतिहास में भी अब तक भारत का पलड़ा बांग्लादेश के मुकाबले भारी रहा है. भारत और बांग्लादेश की टीमें एशिया कप में कुल 14 बार आमने- सामने हुई हैं जिसमें से भारत ने ज़्यादातर मैच अपने नाम किए हैं. आगे देखिए एशिया कप में भारत बनाम बांग्लादेश का पूरा इतिहास...

भारत बनाम बांग्लादेश (एशिया कप इतिहास)
कुल मैच – 14
भारत जीता- 13
बांग्लादेश जीता- 01

पाकिस्तान नहीं बल्कि इस टीम है भारत को ख़तरा

भारत और पाकिस्तान की टीमों को भले ही एशिया कप 2022 की फेवरेट टीमों में शुमार किया जा रहा है, लेकिन बांग्लादेश की टीम से भी भारत को सावधान रहना होगा क्योंकि ये टीम कब कैसा उलटफेर कर दे ये कोई नहीं बता सकता.

धोनी ने अपने ख़ास व्यवहार से जीता फैंस का दिल, वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से हुआ वायरल

धोनी के साथ हार्दिक कर रहे हैं मस्ती, तस्वीरें इंटरनेट पर वायरल

IND vs PAK in Asia Cup: एशिया कप के आंकड़ों में कौन आगे -कौन पीछे, जानिए क्या कहता है इतिहास?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com