IPL में आखिरी बार नजर आ रहे हैं ये 5 दिग्गज सितारे! फिर कभी नहीं दिखेगा इनका धमाल

5 Legendary Players Playing last IPL Season: एक ना एक दिन सभी क्रिकेटरों को मैदान से अलविदा लेना ही पड़ता है. अपने पसंदीदा क्रिकेटरों को जाते देख फैंस मायूस हो जाते हैं. मौजूदा समय में भी कई ऐसे भारतीय दिग्गज क्रिकेटर हैं जो अपने आखिरी पड़ाव पर चल रहे हैं.

IPL में आखिरी बार नजर आ रहे हैं ये 5 दिग्गज सितारे! फिर कभी नहीं दिखेगा इनका धमाल

MS Dhoni

5 Legendary Players Playing last IPL Season: एक ना एक दिन सभी क्रिकेटरों को मैदान से अलविदा लेना ही पड़ता है. अपने पसंदीदा क्रिकेटरों को जाते देख फैंस मायूस हो जाते हैं. मौजूदा समय में भी कई ऐसे भारतीय दिग्गज क्रिकेटर हैं जो अपने आखिरी पड़ाव पर चल रहे हैं. उम्मीद जताई जा रही है जारी आईपीएल टूर्नामेंट उनके करियर का आखिरी सीजन हो सकता है. ऐसे में बात करें उन 5 दिग्गज खिलाड़ियों के बारे में जिनका आईपीएल 2024 आखिरी आईपीएल सीजन हो सकता है, तो उनके नाम कुछ इस प्रकार हैं- 

महेंद्र सिंह धोनी

चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की मौजूदा उम्र 42 साल और 302 दिन है. अगले सीजन तक वह 43 साल के हो जाएंगे. यही नहीं धोनी ऑर्थोडॉक्स की समस्या से भी पीड़ित हैं. यही वजह है कि कई बार उन्हें अपने पैरों की सर्जरी भी करवानी पड़ी है. बढ़ते उम्र और फिटनेस की समस्या को देखते हुए उम्मीद जताई जा रही है कि जारी आईपीएल सीजन उनके करियर का आखिरी आईपीएल हो सकता है. 

अमित मिश्रा 

धोनी की राह पर लखनऊ सुपर जायंट्स के अनुभवी लेग स्पिनर अमित मिश्रा भी हैं. मिश्रा की मौजूदा उम्र 41 साल है. अगले तक वह 42 साल के हो जाएंगे. जारी सीजन में उन्हें अबतक मैदान में कुछ ज्यादा मुकाबले खेलने को नहीं मिले हैं. वहीं जब मौका मिला है तो कुछ खास प्रभावी भी नहीं रहे हैं. इसके अलावा उनके साथ भी फिटनेस की समस्या है. मिश्रा के बढ़ते उम्र और फिटनेस को देखते हुए बहुत कम संभावना है कि अगली बार वह मैदान में नजर आएंगे. 

ऋद्धिमान साहा 


गुजरात टाइटंस के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा की भी काफी उम्र हो चुकी है. मौजूदा समय में वह 39 साल के हैं. अगले साथ तक वह 40 साल के हो जाएंगे. साहा टीम इंडिया से पहले ही संन्यास ले चुके हैं. घरेलू क्रिकेट में भी वह अब शिरकत नहीं करते हैं. ऐसे में बेहद ही कम संभावना है कि वह अगले आईपीएल में नजर आएंगे. 

दिनेश कार्तिक 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक जरुर मैदान में काफी चुस्त-दुरुस्त नजर आते हैं. लेकिन उनकी भी उम्र काफी बीत चुकी है. कार्तिक फिलहाल 38 साल के हैं. अगले साल तक वह 39 साल के हो जाएंगे. ऐसे में शायद ही कोई टीम उनमें अगली बार इच्छा दिखाए. 

इशांत शर्मा 

खास लिस्ट में दिल्ली कैपिटल्स के अनुभवी तेज गेंदबाज इशांत शर्मा भी आते हैं. दरअसल, शर्मा की मौजूदा उम्र 35 साल है. अगले साल तक वह 36 साल के हो जाएंगे. शर्मा के साथ फिटनेस की समस्या नजर आती है. इसके अलावा वह एक तेज गेंदबाज हैं. 36 साल की उम्र में तेज गति से गेंदबाजी करना बहुत कठिन हो जाता है. ऐसे में शायद ही अगली बार कोई टीम उनमे दिलचस्पी दिखाए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें- पहले छोड़ा देश का साथ, अब भुगत रहा है अंजाम, ना घर का रहा ना घाट का