MR vs GT: "कुछ इस तरह का कॉन्फिडेंस है सूर्यकुमार का", रोहित ने विस्तार से बताया यादव के बारे में

क्या यह आपकी सर्वश्रेष्ठ टी20 पारी थी, पर सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने कहा कि आप ऐसा कह सकते हैं. सबसे महत्वपूर्ण बात यह रही कि हमने पहले बल्लेबाजी की. मीटिंग में हमने तय किया कि हम बैटिंग में ठीक ऐसी ही एप्रोच के साथ बैटिंग करेंगे

MR vs GT:

सूर्यकुमार ने शुक्रवार की अपनी पारी को टी20 की सर्वश्रेष्ठ पारी करार दिया है

खास बातें

  • रोहित शर्मा ने सूर्यकुमार की जमकर तारीफ की
  • सूर्यकुमार ने खेली 49 गेंदों पर 103 रन की पारी
  • प्लेयर ऑफ द मैच बने सूर्यकुमार
नई दिल्ली:

जारी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) में शुक्रवार को मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटंस के बीच खेले गए मुकाबले के बाद क्रिकेट जगत की जुबां  पर सूर्यकुमार यादव (suryakumar yadav) के ही नाम का शोर है. और यह आखिर हो भी क्यों न? सूर्यकुमार ने सिर्फ 49 गेंदों पर 11 चौकों और 6 छक्कों से जो आतिशी पारी खेली, उसे क्रिकेट जगत लंबे  समय तक याद करेगा. एक ऐसाी पारी जो सूर्य ने ऐसे समय खेली, जो यहां से मुंबई के आगे के सफर में एक बड़ा टर्निंग प्वाइंट बन सकती है. इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने मैच के बाद कहा कि सूर्यकुमार के पास गजब का कॉन्फिडेंस है. हम दाएं और बाएं हाथ का कॉम्बिनेशन चाहते थे, लेकिन सूर्यकुमार आए और उन्होंने कहा कि नहीं, वह बल्लेबाजी के लिए जाना चाहते हैं.

'Wrong Turn..', पीयूष चावला से गच्चा खा गए 'थ्री डी प्लेयर', ऐसे पलटी गेंद, देखता रह गया बल्लेबाज, Video

मुंबई कप्तान ने कहा कि कि सूर्य का कॉन्फिडेंस कुछ इस तरह का है और वह बाकी खिलाड़ियों को भी ऐसा ही आत्मविश्वास प्रदान करते हैं. वह हर मैच की शून्य से शुरुआत करते हैं और बिल्कुल भी पिछले मैच की ओर नहीं देखते. यह सूर्यकुमार के प्रहार का ही असर रहा कि हम यह मैच जीतने में सफल रे. 


रोहित ने कहा कि खासकर हमारे नजरिए यह बहुत ही रुचिकर मैच रहा और हम दो प्वाइंट हासिल करके बहुत ही खुश हैं. पहले बल्लेबाजी करके और फिर स्कोर का बचाव करना सुखद रहा. हम नियमित अंतराल पर विकेट लेते रहे और इस फौरमेट में यही काम आपको करना होता है. आपके बॉलरों को विकेट लेने ही पड़ते हैं. तभी जाकर बात बनती है. हमारे बॉलरों ने काम को बखूबी अंजाम दिया. वहीं, प्लेयर ऑफ द मैच सूर्यकुमार भी मैच जीतकर खासे खुश दिखायी पड़े. 

क्या यह आपकी सर्वश्रेष्ठ टी20 पारी थी, पर उन्होंने कहा कि आप ऐसा कह सकते हैं. सबसे महत्वपूर्ण बात यह रही कि हमने पहले बल्लेबाजी की. मीटिंग में हमने तय किया कि हम बैटिंग में ठीक ऐसी ही एप्रोच के साथ बैटिंग करेंगे, जैसा हम दो सौ के स्कोर का पीछा करते हुए करते हैं. उन्होंने कहा कि 7-8 ओवर के बाद बहुत ज्यादा ओसत थी. एक तरफ बाउंड्री 75-80 मीटर की थी. ऐसे में मैं थर्ड-मैन के ऊपर से या फ्लिक करके बड़ा शॉट खेलने के लिए तैयार था. मैं सीधा शॉट खेलने के बारे में नहीं सोच रहा था. उन्होंने थर्डमैन के ऊपर से शॉट पर महारत हासिल करने पर कहा कि ऐसा नेट्स पर घंटों की मेहनत और विचारों की स्पष्टता के कारण हुआ है. मेरी स्टाइल के खेल में बहुत ज्यादा प्रैक्टिस लगती है.

--- ये भी पढ़ें ---

* "...तो हम विश्व कप खेलने भारत नहीं आएंगे", पीसीबी चीफ नजम सेठी ने दी वॉर्निंग
* VIDEO: "मानो किसी पेंटर ने एकदम से खूबसूरत तस्वीर बना दी", सूर्यकुमार के इस छक्के से मास्टर ब्लास्टर भी हुए हैरान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com