मां-बेटे ने मिलकर किया अनोखा कारनामा,143 रन की साझेदारी कर टीम को दिलाई जीत 

क्रिकेट के मैदान पर हम अकसर पिता-पुत्र और भाईयों की जोड़ी के बारे में हमने सुना है, लेकिन क्या कभी आपने मां-बेटे की जोड़ी का एक साथ बल्लेबाजी करने के बारे में आपने कभी सुना है, लेकिन ऐसा हुआ है

मां-बेटे ने मिलकर किया अनोखा कारनामा,143 रन की साझेदारी कर टीम को दिलाई जीत 

मां-बेटे ने मिलकर बनाया अनोखा रिकॉर्ड, 143 रन की साझेदारी कर टीम को दिलाई जीत 

क्रिकेट के मैदान पर हम अकसर पिता-पुत्र और भाईयों की जोड़ी के बारे में हमने सुना है, लेकिन क्या कभी आपने मां-बेटे की जोड़ी का एक साथ बल्लेबाजी करने के बारे में आपने कभी सुना है, लेकिन ऐसा हुआ है. इंग्लैंड के क्लब क्रिकेट में एक ऐसा ही वाकया देखने को मिली है जब मां और बेटे की जोड़ी ने क्रीज पर एक साथ बल्लेबाजी की और टीम को जीत दिलाने में सफल रहे. इंग्लैंड की पूर्व इंटरनेशनल महिला क्रिकेटर एरेन ब्रिंडल (Former England cricketer Arran Brindle) और उनके बेटे हैरी ने क्लब क्रिकेट के एक मैच के दौरान एक साथ बल्लेबाजी की और दोनों ने मिलकर नाबाद 143 रन जोड़कर अपनी टीम को जीत दिला दी. सोशल मीडिया पर मां और बेटे की जोड़ी का यह बेमिसाल कारनामा खूब वायरल हो रहा है. फैन्स और क्रिकेट पंडित जमकर दोनों की तारीफ कर रहे हैं.

ऐसे 5 अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ी जिन्हें श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम में मिल सकती है जगह

एरेन ब्रिंडल ने इंग्लैंड की ओर से 134 इंटरनेशनल मुकाबलों में 2852 रन बनाए हैं. ब्रिंडल 3 बार एशेज सीरीज भी जीत चुकी हैं.  लिंकन एंड डिस्ट्रिक्ट लीग (Lincoln & district league) में नेटलहैम क्रिकेट एकेडमी इलेवन के खिलाफ ओम्बी सीसी ट्रोजन के लिए बल्लेबाजी करते हुए, मां-बेटे की जोड़ी ने रविवार को 142 के लक्ष्य का पीछा किया और नाबाद 143 रन की साझेदारी कर टीम को जीत दिला दी.


एरेन ब्रिंडल जब 19 साल और 260 दिन की थीं, तभी वो इंग्लैंड की महिला टीम की कप्तान बन गई थी. यह महिला क्रिकेट का एक रिकॉर्ड है. एलेन ने साल 2014 में संन्यास का ऐलान कर दिया था. अपने करियर में उन्होंने 11 टेस्ट में 551 रन,  88 वनडे में 1928 रन और 35 विकेट लिए. 35 टी20 में एरेन ने 373 रन बनाए और 22 विकेट अपने नाम किए हैं. 

आकाश चोपड़ा ने की चौंकाने वाली भविष्यवाणी, इस टीम को बताया WTC Final का विजेता

साल 2011 में  ब्रिंडल पुरुषों के अर्ध-पेशेवर क्रिकेट में शतक बनाने वाली पहली महिला बनीं थी. उसी वर्ष अक्टूबर में, उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इंग्लैंड की महिला टीम के लिए अपना पहला शतक बनाया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com