रोहित शर्मा ने किया कमाल, विराट कोहली को पछाड़कर हिट मैन ने IPL में बनाया यह बड़ा रिकॉर्ड

Most runs in IPL against Delhi Capitals: दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने शानदार अर्धशतक पारी खेली. रोहित ने 65 रन केवल 45 गेंद पर बनाए.

रोहित शर्मा ने किया कमाल, विराट कोहली को पछाड़कर हिट मैन ने IPL में बनाया यह बड़ा रिकॉर्ड

Most runs in IPL against Delhi Capitals: विराट कोहला को पछाड़ कर रोहित बने नंबर वन

Most runs in IPL against Delhi Capitals: दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने शानदार अर्धशतक पारी खेली. रोहित ने 65 रन केवल 45 गेंद पर बनाए. अपनी पारी में रोहित ने 4 छक्के और 6 चौके जमाए. यह आईपीएल में रोहित का 41वां अर्धशतक है.  रोहित शर्मा ने जैसे ही दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अर्धशतक जड़ा उन्होंने विराट कोहली ( Virat Kohli) के एक बड़े रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया. रोहित शर्मा दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. इस मामले में रोहित ने विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया है. विराट कोहली ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 925 रन बनाए हैं लेकिन अब रोहित शर्मा 977 रनों के साथ पहले नंबर पर आ गए हैं.

इन दो दिग्गजों के अलावा रहाणे ने 792 रन आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ बनाए हैं. रहाणे इस मामले में तीसरे नंबर पर हैं. बता दें कि रोहित आईपीएल में मुंबई से जुड़ने से पहले डेक्कन चार्जर्स की टीम की ओर से खेला करते थे. 

आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ सबसे ज्यादा रन


रोहित शर्मा (डेक्कन चार्जर्स और मुंबई इंडियंस) - 977 रन

विराट कोहली (रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर) - 925 रन

रहाणे (डेकेकेआऱ, मुंबई इंडियंस, राजस्थान रॉयल्स, राइजिंग सुपरजायंट्स) - 792 रन

पीयूष चावला की शानदार गेंदबाजी

मैच में पीयूष चावला और जेसन बेहरेनडोर्फ की उम्दा गेंदबाजी के बाद कप्तान रोहित शर्मा के अर्धशतक से मुंबई इंडियन्स ने मंगलवार को यहां दिल्ली कैपिटल्स को 6 विकेट से हरा दिया जो मेजबान टीम की चार मैच में चौथी हार है. दिल्ली के 173 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई इंडियन्स ने सलामी बल्लेबाज रोहित (45 गेंद में 65 रन, छह चौके, चार छक्के) के अर्धशतक के अलावा इशान किशन (31) के साथ उनकी पहले विकेट की 71 और ललित यादव (41 गेंद में 29 रन, एक चौका, चार छक्के) के साथ दूसरे विकेट की 68 रन की साझेदारी से अंतिम गेंद पर चार विकेट पर 173 रन बनाकर तीन मैच में मौजूदा टूर्नामेंट की पहली जीत दर्ज की.

मुंबई ने 12वें ओवर में सिर्फ एक विकेट गंवाकर रनों का शतक पूरा कर लिया था लेकिन दिल्ली के गेंदबाजों ने अंतिम ओवर में प्रभावी गेंदबाजी करते हुए मैच को रोमांचक बना दिया. (भाषा के साथ)

--- ये भी पढ़ें ---

* RCB vs LSG: इस मेगा रिकॉर्ड के साथ निकोलस पूरन ने आरसीबी से छीन लिया मुकाबला
* Rinku Singh के बल्लेबाज़ी का जादू Suhana Khan और Ananya Pandey पर कुछ इस अंदाज में चढ़ा, ऐसे किया इज़हार

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com