मोंटी पानेसर ने WTC फाइनल के लिए चुनी भारतीय प्लेइंग XI, मोहम्मद सिराज को लेकर लिया यह फैसला

इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर मोंटी पानेसर (Monty Panesar’s XI) ने भी दूसरे पूर्व दिग्गजों की तरह अपने पसंद की भारतीय प्लेइंग इलेवन का ऐलान किया है जो न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC FInal) में उतर सकती है

मोंटी पानेसर ने WTC फाइनल के लिए चुनी भारतीय प्लेइंग XI, मोहम्मद सिराज को लेकर लिया यह फैसला

मोंटी पानेसर ने चुनी भारतीय प्लेइंग XI

इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर मोंटी पानेसर (Monty Panesar's XI) ने भी दूसरे पूर्व दिग्गजों की तरह अपने पसंद की भारतीय प्लेइंग इलेवन का ऐलान किया है जो न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC FInal) में उतर सकती है. पानेसर ने माना है कि भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल में 4 गेंदबाज और एक ऑलराउंडर के साथ मैदान पर उतरना चाहिए. इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर ने शुबमन गिल और रोहित शर्मा को बतौर ओपनर चुना है तो वहीं नंबर 3 पर पुजारा को रखा है. पानेसर ने अपनी प्लेइंग इलेवन में ज्यादा बदलाव नहीं किए हैं. खासकर ऊपरी क्रम से ज्यादा छेड़छाड़ नहीं की है. 

WTC Final: माइकल वॉन ने किया हैरान, कोहली और विलियमसन नहीं बल्कि ये 3 खिलाड़ी का दिखेगा विशेष जलवा

नंबर 4 पर विराट कोहली तो वहीं नंबर 5 पर रहाणे को पानेसर ने अपनी प्लेइंग इलेवन में चुना है. इसके अलावा नंबर 6 पर ऋषभ पंत को जगह दी गई है. पानेसर ने प्लेइंग इलेवन में रविंद्र जडेजा को नंबर 7 पर बल्लेबाजी के लिए चुना है. पानेसर ने माना है कि टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जडेजा काफी अहम साबित होने वाले हैं. जडेजा के अलावा पंत को भी पानेसर ने मैच का पासा पलटने वाला बताया है. 


स्पिनर के तौर पर पानेसर ने अश्विन को चुना है तो वहीं मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और इशांत शर्मा पानेसर की पसंद बने हैं. मोहम्मद सिराज पर पानेसर ने विश्वास नहीं दिखाया है. भारत और न्यूजीलैंड के बीच फाइनल मैच 18 जून को साथैम्पटन में खेला जाएगा. 

इसके अलावा पानेसर ने माना है कि इस बार इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम का पलड़ा भारी है. भारतीय टीम और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज काफी रोमांचक होने वाली है. भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज 4 अगस्त से होगा. भारत को 5 टेस्ट मैच इंग्लैंड के खिलाफ खेलना है. 

दानिश कनेरिया ने श्रीलंका के दौरे लिए धवन को नहीं बल्कि इसे बताया भारतीय कप्तान का उम्मीदवार

मोंटी पानेसर द्वारा चुनी गई टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, रवि अश्विन, इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com