विज्ञापन

Kolkata Rape-Murder Case: "क्या अब भी उसकी गलती है..." डॉक्टर से हुई हैवानियत पर मोहम्मद सिराज का फूटा गुस्सा

Kolkata Doctor Rape and Murder Case: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में 31 वर्षीय डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या की घटना ने देश को हिलाकर रख दिया है. इस घटना के विरोध में देशभर में प्रदर्शन हो रहे हैं.

Kolkata Rape-Murder Case: "क्या अब भी उसकी गलती है..." डॉक्टर से हुई हैवानियत पर मोहम्मद सिराज का फूटा गुस्सा
Mohammed Siraj: डॉक्टर से हुई हैवानियत पर फूटा मोहम्मद सिराज का गुस्सा

Mohammed Siraj: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में 31 वर्षीय डॉक्टर के साथ हुई हैवानियत से पूरे देश में गुस्सा है. इस घटना ने देश को झकझोर कर रख दिया है. देशभर में इस घटना के विरोध में प्रदर्शन हो रहे हैं. देश भर के मेडिकल कॉलेजों और अस्पतालों में प्रदर्शनों में डॉक्टरों ने ड्यूटी पर सुरक्षा की मांग की है. विरोध प्रदर्शन के बीच भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार मोहम्मद सिराज ने देशभर में हो रही रेप की घटनाओं के खिलाफ अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर कड़ा संदेश पोस्ट किया है.

मोहम्मद सिराज ने देश के अलग-अलग हिस्सों में महिलाओं के दुष्कर्म पर समाचार रिपोर्टों की सुर्खियों का एक कोलाज साझा किया और फिर लिखा: "इस बार आपके पास क्या बहाना है या क्या यह अभी भी उसकी गलती है, क्योंकि पुरुष तो पुरुष ही रहेंगे, है ना?".

Latest and Breaking News on NDTV

31 वर्षीय डॉक्टर के बलात्कार और हत्या के मामले में 10 अगस्त को एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया था. कलकत्ता उच्च न्यायालय ने 13 अगस्त को मामला सीबीआई को सौंप दिया था. तब से, महिलाओं के खिलाफ अपराधों के लिए न्याय और सख्त कानून की मांग को लेकर पूरे देश में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए हैं. इस बीच, इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) ने शनिवार सुबह, 17 अगस्त से देशव्यापी हड़ताल की घोषणा की है. यह हड़ताल के बीते एक दशक की सबड़े बड़ी हड़ताल होने की संभावना है, जिसमें अस्पताल की अधिकांश सेवाएं 18 अगस्त तक बंद रहेंगी.

वहीं भाजपा शुक्रवार को कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में हाल ही में एक महिला चिकित्सक की हत्या के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के इस्तीफे की मांग करते हुए शुक्रवार को पूरे पश्चिम बंगाल में रैलियाों और धरनों का आयोजन किया. बनर्जी के इस्तीफे की मांग करते हुए और तृणमूल कांग्रेस सरकार के खिलाफ नारे लगाते हुए पार्टी कार्यकर्ताओं ने राज्य की स्थिति को पाकिस्तान और अफगानिस्तान जैसे विफल लोकतंत्रों से भी बदतर बताया और प्रशासन पर संकट को हल करने में विफल रहने का आरोप लगाया.

पार्टी ने आरोप लगाया कि कोलकाता के श्यामबाजार फाइव प्वाइंट क्रॉसिंग पर उनकी रैली को पुलिस ने नाकाम कर दिया. पार्टी के अनुसार रैली के लिए बनाए गए मंच को तोड़ दिया गया और कई भाजपा कार्यकर्ताओं को हिरासत में लेकर लालबाजार पुलिस मुख्यालय ले जाया गया. पार्टी ने इसकी निंदा की. पुलिस ने इस संबंध में कोई टिप्पणी नहीं की है.  

भाजपा नेता दिलीप घोष ने कहा,'क्या तृणमूल यह सोचती है कि हमारा मंच तोड़कर वह इस भयावह घटना पर लोगों के आक्रोश को दबा सकती है? पश्चिम बंगाल की स्थिति पाकिस्तान और अफगानिस्तान जैसे विफल लोकतंत्रों से भी बदतर है. बनर्जी को अपने कर्तव्यों को पूरा करने में विफल रहने के लिए तुरंत इस्तीफा दे देना चाहिए.'

विधायक अग्निमित्रा पॉल और रुद्रनील घोष सहित कई भाजपा नेता भी प्रदर्शन में भाग लेने के लिए श्यामबाजार में मौजूद थे. पॉल ने कहा, 'इस तानाशाही सरकार को जाना होगा. राज्य के लोग ममता बनर्जी सरकार को हटा देंगे.'

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार भी मौके पर पहुंचे और वहां धरना दिया. भाजपा कार्यकर्ताओं ने सिलीगुड़ी, जलपाईगुड़ी, मालदा, उत्तर 24 परगना के दमदम-नगरबाजार और अन्य स्थानों सहित राज्य के विभिन्न हिस्सों में धरना प्रदर्शन आयोजित किए. कोलकाता के उत्तरी बाहरी इलाके नगर बाजार में भी भाजपा कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया.

भाजपा के विरोध पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए तृणमूल ने उस पर राजनीतिक लाभ लेने के लिए माहौल खराब करने का आरोप लगाया. वरिष्ठ तृणमूल नेता कुणाल घोष ने कहा,'क्या भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने ऐसी ही घटनाएं होने पर इस्तीफा दिया था? इसका जवाब है नहीं. जो भी व्यक्ति तोड़फोड़ में शामिल है, उसे पार्टी से जुड़े होने की परवाह किए बिना गिरफ्तार किया जाना चाहिए. विपक्ष इस घटना पर गंदी राजनीति कर रहा है.'

बृहस्पतिवार को सुबह अज्ञात बदमाशों ने आरजी कर अस्पताल के एक हिस्से में तोड़फोड़ की. नौ अगस्त को मेडिकल प्रतिष्ठान के सेमिनार कक्ष में एक महिला स्नातकोत्तर प्रशिक्षु चिकित्सक की कथित तौर पर बलात्कार के बाद हत्या कर दी गई.

(भाषा से इनपुट के साथ)

यह भी पढ़ें: Ishan Kishan: "नियमों का पालन करें..." जय शाह ने बताया कैसे टीम इंडिया में फिर वापसी कर पाएंगे ईशान किशन

यह भी पढ़ें:  "मैं कौन होता हूं यह बताने वाला..." जय शाह ने हर फॉर्मेट के लिए अलग कोच रखने को लेकर कही बड़ी बात

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Big Breaking: 17 साल बाद होने वाले इस टूर्नामेंट में बाबर-विराट एक साथ मचाएंगे धमाल -रिपोर्ट
Kolkata Rape-Murder Case: "क्या अब भी उसकी गलती है..." डॉक्टर से हुई हैवानियत पर मोहम्मद सिराज का फूटा गुस्सा
Wasim Akram Big Statement Picks Imam ul Haq as the best test batsman of Pakistan cricket ahead of pak vs ban test series
Next Article
PAK vs BAN: बाबर-रिजवान नहीं, वसीम अकरम ने इस खिलाड़ी को बताया पाकिस्तान क्रिकेट का धाकड़ टेस्ट बल्लेबाज़
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com