मोहम्मद शमी, सिराज या चाहर? कोच राहुल द्रविड़ ने बताया कौन लेगा टीम में जसप्रीत बुमराह की जगह

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) का पीठ की चोट के कारण वर्ल्ड कप से बाहर होना टीम के लिए बड़ा झटका है. भारतीय टीम (Team India) ने पिछले कुछ मैचों में आखिरी ओवरों में काफी रन लुटाए है.

मोहम्मद शमी, सिराज या चाहर? कोच राहुल द्रविड़ ने बताया कौन लेगा टीम में जसप्रीत बुमराह की जगह

Jasprit Bumrah

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (rahul Dravid) ने कहा कि आगामी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) से पर्थ में लगने वाली तैयारी शिविर के दौरान टीम का प्राथमिक उद्देश्य ऑस्ट्रेलिया में ‘अलग तरह' की गति और उछाल से अभ्यस्त होने की होगी. ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका पर घरेलू सीरीजों (टी20) में जीत के बाद मीडिया से मुखातिब हुए द्रविड़ ने कहा कि वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया के लिए जल्दी रवाना होने का मकसद खिलाड़ियों को वहां की परिस्थितियों के अनुकूल बनाना है, खासकर उन खिलाड़ियों के लिए जिन्होंने उस देश में अब तक नहीं खेला है.

टीम गुरुवार सुबह पर्थ के लिए रवाना होगी. टीम ICC (अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) द्वारा आयोजित अभ्यास मैचों के लिए ब्रिस्बेन जाने से पहले पर्थ में आपस में ही कुछ अभ्यास मैच खेलेगी. भारत (Team India) अपने वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत 23 अक्टूबर को पाकिस्तान (India vs Pakistan) के खिलाफ करेगा. 

द्रविड़ ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच (IND vs SA 3rd T20I) के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, “हमें पर्थ में कुछ सत्र बिताने का मौका मिलेगा और फिर वहां कुछ मैच होंगे. ऑस्ट्रेलिया पिच पर गेंद की गति और उछाल के मामले में काफी अनोखा है और हमारे कई खिलाड़ियों ने ऑस्ट्रेलिया में ज्यादा टी20 क्रिकेट नहीं खेला है.”


उन्होंने कहा, “ऑस्ट्रेलिया के लिए पहले रवाना होने का मकसद टीम को अभ्यास के लिए समय देना है. ऑस्ट्रेलिया की गति और उछाल का अभ्यस्त होने में कुछ समय लगता है और उम्मीद है कि अभ्यास के बाद हम समझ पाएंगे की उन परिस्थितियों में हमें कैसे खेलना है. इससे रणनीति बनाने में आसानी होगी.”

इस पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने कहा, “यह महत्वपूर्ण है (जल्दी जाना) क्योंकि हमारे पास एक युवा टीम है जिसने ऑस्ट्रेलिया में बहुत अधिक क्रिकेट नहीं खेला है. इसलिए उम्मीद है कि इससे हमें मदद मिलेगी.”

रोहित शर्मा का 100% रिकॉर्ड, भारत के फुल टाइम कप्तान के रुप में लगातार 10 सीरीज जीत रचा इतिहास

Video: “टी20 वर्ल्ड कप से पहले सूर्या का फॉर्म चिंता का विषय है”, फिर जोर से हंस पड़े कप्तान रोहित शर्मा

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) का पीठ की चोट के कारण वर्ल्ड कप से बाहर होना टीम के लिए बड़ा झटका है. भारतीय टीम ने पिछले कुछ मैचों में आखिरी ओवरों में काफी रन लुटाए है. उम्मीद है कि उनकी जगह टीम में मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) को शामिल किया जाएगा.

द्रविड़ ने कहा, “बुमराह के विकल्प के संदर्भ में हम चीजों को देख रहे हैं, हमारे पास 15 अक्टूबर तक का समय है. शमी स्टैंडबाय में है लेकिन दुर्भाग्य से वह इन दो सीरीजों में नहीं खेल सके.”

मुख्य कोच ने कहा, “यह उस नजरिए से आदर्श होता लेकिन वह इस समय NCA (राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी) में हैं. कोविड-19 से निपटने के 14-15 दिनों के बाद उनकी स्थिति क्या होगी इस पर हमें रिपोर्ट लेनी होगी.”

उन्होंने कहा, “पिछली दो टी20 सीरीजों से हमें वह मिला जो हम चाहते थे.” 

VIDEO: कैच लेते हुए Mohammed Siraj ने बाउंड्री रोप पर रखा कदम, गुस्से से लाल हुए कप्तान और गेंदबाज

VIDEO: बाकी खबरों के VIDEO देखने के लिए हमारा YOU-TUBE चैनल सब्सक्राइब करें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

       





अन्य खबरें