मोहम्मद रिजवान ने रचा इतिहास, पाकिस्तान ने किया वेस्टइंडीज को 3-0 से किया क्लीन स्वीप

रिजवान ने 45 पारियों में 130 की स्ट्राइक रेट से 2000 रन बनाए हैं जो अपने आप में इस खिलाड़ी की पूरी कहानी बयां करने के लिए काफी है.

मोहम्मद रिजवान ने रचा इतिहास, पाकिस्तान ने किया वेस्टइंडीज को 3-0 से किया क्लीन स्वीप

खास बातें

  • पाकिस्तान की एक और जीत
  • वेस्टइंडीज को 3-0 से किया क्लीन स्वीप
  • रिजवान ने एक कलेंडर ईयर में पूरे किए 2000 रन
नई दिल्ली:

पाकिस्तान (Pakistan) और वेस्टइंडीज (West Indies) के बीच तीसरे टी20 मुकाबले में पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज को 7 विकेट से हराकर सीरीज में क्लीन स्वीप कर दिया है. इस मैच में बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) की जोड़ी ने वेस्टइंडीज के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की. पाकिस्तान ने सीरीज के तीनों मैचों में अपना दबदबा कायम रखा. वेस्टइंडीज की टीम वैसे कोविड की वजह से अपनी पूरी स्ट्रैंथ के साथ मैदान पर नहीं थी. टी20 सीरीज के बाद अब वनडे सीरीज को कोविड के चलते स्थगित कर दिया गया है. 

बाबर आजम (Babar Azam) ने भी मोहम्मद रिजवान के साथ अच्छी पार्टनरशिप की. बाबर ने 53 गंदों में 79 रनों की विस्फोटक पारी खेली.  दोनों खिलाड़ियों ने मिलकर रिकॉर्ड छठीं बार शतकीय साझेदारी की है. मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज के टीम ने पाकिस्तान के सामने 208 रनों का लक्ष्य रखा था. वेस्टइंडीज के कप्तान निकोल्स पूरन ने 37 गेंदों में धुआंधार 67 रनों की पारी खेली. इसके अलावा ब्रुक ने भी 49 रनों की पारी खेली. गेंदबाजी की बात करें तो मोहम्मद वसीम (जूनियर) 2 विकेट हासिल किए. इसके अलावा एक विकेट शाहनवाज धनी को मिला. 


मोहम्मद रिजवान का रिकॉर्ड

पाकिस्तान के विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) टी-20 के एक कैलेंडर वर्ष में 2000 रन बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं. ये साल मोहम्मद रिजवान के लिए शानदार रहा है. उन्होंने ने एक कैलेंडर वर्ष में 55 से अधिक की औसत से ये रन बनाए हैं. रिजवान ने 45 पारियों में 130 की स्ट्राइक रेट से 2000 रन बनाए हैं जो अपने आप में इस खिलाड़ी की पूरी कहानी बयां करने के लिए काफी है.  इस मैच में निकोल्स पूरन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. 

'डेढ़ घंटे की बैठक, आखिर में कहा- आप कप्तान नहीं'

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com