VIDEO-संन्यास लेते ही मोहम्मद हफीज का हमला, बोले-जब मैंने फिक्सरों के खिलाफ आवाज उठाई तो बोर्ड ने मुझे..

"बोर्ड अध्यक्ष ने हमें बताया कि अगर हम नहीं खेलना चाहते तो कोई दिक्कत नहीं हैं लेकिन वो खिलाड़ी तो खेलेगा." आपको बता दें कि हफीज ने 2018 में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी वे पाकिस्तान के लिए लगभग दो दशक तक क्रिकेट खेले .

VIDEO-संन्यास लेते ही मोहम्मद हफीज का हमला, बोले-जब मैंने फिक्सरों के खिलाफ आवाज उठाई तो बोर्ड ने मुझे..

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मोहम्मद हफीज

नई दिल्ली:

इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने की सोमवार को घोषणा करने वाले पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मोहम्मद हफीज (Mohammad Hafeez) ने संन्यास के साथ ही अपनी आवाज को  बुलंद करना भी शुरू कर दिया है. संन्यास की घोषणा करने के बाद लाहौर में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने  पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड(Pakistan cricket Board) पर बड़े गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा कि उन्होंने मैच फिक्स करने वाले खिलाड़ियों को ना खिलाने की बात कही थी लेकिन बोर्ड ने उनके साथ गलत व्यवहार किया था. 

यह  पढ़ें- आईपीएल की नयी टीम अहदाबाद का हैरानी भरा फैसला, पूर्व भारतीय सीमर को बनाया हेड कोच, सूत्रों की रिपोर्ट

हफीज ने कहा, 'मेरे लिए करियर की सबसे बड़ी निराशा और पीड़ा तब थी जब मैंने और अजहर अली ने इस मुद्दे पर सैद्धांतिक रवैया अपनाया लेकिन बोर्ड अध्यक्ष ने हमें बताया कि अगर हम नहीं खेलना चाहते तो कोई दिक्कत नहीं हैं लेकिन वो खिलाड़ी तो खेलेगा.' आपको बता दें कि हफीज ने 2018 में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी वे पाकिस्तान के लिए लगभग दो दशक तक क्रिकेट खेले . उन्होंने पाकिस्तान की तरफ से 392 मैच खेले जिसमें 12,789 रन बनाये और 253 विकेट हासिल किए. हफीज ने पाकिस्तान की तरफ से 55 टेस्ट, 218 वनडे और 119 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले. उन्होंने 3 वनडे विश्व कप और 6 टी20 विश्व कप में भी पाकिस्तान की तरफ से खेला. 


यह पढ़ें- SA vs IND 2nd Test: संजय मांजरेकर ने बताया कि वह क्यों हैं विराट के न खेलने से बहुत ही ज्यादा हैरान

अपने सफल करियर के दौरान उन्हें 32 बार मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया तथा सर्वाधिक बार ‘प्लेयर ऑफ द मैच' पुरस्कार पाने वाले पाकिस्तानी खिलाड़ियों में वह शाहिद अफरीदी (43), वसीम अकरम (39) और इंजमाम उल हक (33) के बाद चौथे स्थान पर हैं. इसके अलावा उन्हें 9 बार प्लेयर ऑफ द सीरीज के अवार्ड से भी नवाजा गया. 

जोहानिसबर्ग टेस्ट में नहीं खेले विराट कोहली, क्रोनोलॉजी से क्या समझें?

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com