यह ख़बर 09 अगस्त, 2013 को प्रकाशित हुई थी

फिक्सिंग पर द्रविड़ का समर्थन किया मोहम्मद आमिर ने

खास बातें

  • स्पॉट फिक्सिंग के कारण प्रतिबंध झेल रहे पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ के फिक्सिंग को अपराध घोषित करने के सुझाव का समर्थन किया है।
कराची:

स्पॉट फिक्सिंग के कारण प्रतिबंध झेल रहे पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ के फिक्सिंग को अपराध घोषित करने के सुझाव का समर्थन किया है। पांच साल का प्रतिबंध झेल रहे आमिर ने ‘जियो सुपर चैनल’ को दिए साक्षात्कार में कहा कि आईसीसी को क्रिकेट में फिक्सिंग को रोकने के लिए अधिक कड़े कदम उठाने चाहिए।

उन्होंने कहा, मैं नहीं जानता कि आईसीसी के पास क्या शक्तियां है, लेकिन निश्चिततौर पर फिक्सिंग को अपराध घोषित करने की जरूरत है और इसमें शामिल लोगों के लिए जेल की सजा होनी चाहिए। इस 21 वर्षीय खिलाड़ी का तीन साल का न्यूनतम प्रतिबंध का समय कल समाप्त हो जाएगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा कि आईसीसी को जहां मैच खेला जा रहा हो वहां की स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर काम करना चाहिए। आमिर ने कहा, इसे निजता में खलल माना जा सकता है, लेकिन उन्हें द्विपक्षीय शृंखला या टूर्नामेंट में शामिल खिलाड़ियों और अधिकारियों के सभी फोन कॉल्स की जानकारी रखनी चाहिए। उन्होंने कहा, आईसीसी को उन सभी संभावित और ज्ञात सटोरियों के नंबरों पर निगरानी रखनी चाहिए, जो खिलाड़ियों को फिक्सिंग के रैकेट में घसीट सकते हैं। यदि कोई दोषी पाया जाता है तो उसके खिलाफ आपराधिक आरोप लगाए जाने चाहिए। मैं नहीं मानता कि ऐसी चीजों से निबटने के लिए शिक्षा और जागरूकता कार्यक्रम ही पर्याप्त हैं।