IND vs AUS: स्टार्क की आग उगलती गेंद को संभाल नहीं पाए विराट कोहली, DRS भी नहीं लिया और चलते बने

Mitchell Starc Virat Kohli: भारत ने तीन मैचों की सीरीज के पहले ऑस्ट्रेलिया की पारी को 35.4 ओवर में 188 रन पर समेट दिया. भारत की ओर की मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज ने तीन-तीन विकेट लिये. ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज मिशेल मार्श से सबसे ज्यादा 81 रन बनाये.

IND vs AUS: स्टार्क की आग उगलती गेंद को संभाल नहीं पाए विराट कोहली, DRS भी नहीं लिया और चलते बने

Mitchell Starc Virat Kohli

Mitchell Starc Virat Kohli: भारत ने तीन मैचों की सीरीज के पहले ऑस्ट्रेलिया की पारी को 35.4 ओवर में 188 रन पर समेट दिया. भारत की ओर की मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज ने तीन-तीन विकेट लिये. ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज मिशेल मार्श से सबसे ज्यादा 81 रन बनाये. वहीं, भारत ने जब बल्लेबाजी की शुरूआत की थी उनके दिग्गज बल्लेबाज एक के बाद एक पवेलियन आते-जाते रहे. खासकर विराट कोहली इस मैच में फ्लॉप रहे और केवल 4 रन बनाकर मिचेल स्टार्क का शिकार बने. स्टार्क ने अपनी घातक गेंद पर कोहली को चकमा दिया और LBW आउट करके पवेलियन की राह दिखाई. लाइव स्कोर

बता दें कि जिस गेंद पर कोहली को स्टार्क ने फंसाया था वह गेंद 143.9kph की रफ्तार के साथ फेंकी गई थी. हवा में स्टार्क की गेंद लहराई और कोहली के पैड पर जा लगी. आउट होने के बाद कोहली को यकीन था कि तेज गेंदबाज ने उन्हें विकेट के पीछे पकड़ लिया और वो LBW आउट हैं. 

0 W 0, 0, 0, W, 0, 0, 0, 0 0 W, 0, 0, 0,' क्या गजब की बॉलिंग है, मोहम्मद शमी की खतरनाक 15 गेंद ने मचाया बवाल

दअसल, स्टार्क ने हवा में गेंद को लहराकर सीधे फुललेंथ फेंकी, हवा में गेंद स्विंग होने से विराट गेंद की लाइन को मिस कर गए और गेंद सीधे उनके पैड पर जा लगी, इसके बाद क्या था, गेंदबाज स्टार्क ने आउट की अपील की और अंपायर ने उन्हें आउट करार दे दिया. वहीं, कोहली ने drs भी नहीं लिया और पवेलियन चलते बने. बता दें कि व्हाइट बॉल क्रिकेट में पहली बार स्टार्क ने कोहली का विकेट हासिल करने में सफलता पाई है. 


इसके बाद स्टार्क ने अगली ही गेंद पर सूर्यकुमार यादव को भी lbw आउट कर भारत को तगड़ा झटका दिया था. स्टार्क ने इंटरनेशनल क्रिकेट में ये खबर लिखे जाने तक 591 विकेट चटका लिए थे. उन्होंने ऐसा कर मिचेल जॉनसन के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. मिचेल जॉनसन ने अपने इंटरनेशनल करियर में 590 विकेट लिए हैं.  

ऑस्ट्रेलिया के लिए सर्वाधिक अंतरराष्ट्रीय विकेट
शेन वार्न: 999
ग्लेन मैकग्राथ: 948
ब्रेट ली: 718
मिचेल स्टार्क: 591*
मिशेल जॉनसन: 590

--- ये भी पढ़ें ---

* जब बीच मैदान में 'नाटू नाटू' गाने के स्टेप्स पर जमकर थिरके हरभजन और सुरेश रैना, Legends League Cricket 2023
* 'EPIC !! ICC Rankings: अश्विन ने एक बार फिर पलट दी बाजी, ICC टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में शिखर पर

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com