विज्ञापन
Story ProgressBack
1 year ago

India vs Australia  1st ODI: भारत ने पहले वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हरा दिया.भारत की ओर से केएल राहुल ने अर्धशतकीय पारी खेली और टीम इंडिया को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. राहुल के अलावा जडेजा ने भी शानदार बल्लेबाजी कर भारत को 5 विकेट से जीत दिलाने का काम किया. राहुल 75 रन बनाकर नाबाद रहे तो वहीं जडेजा ने 45 रनों की पारी खेली. एक समय भारत के 5 विकेट 83 रन पर गिर गए थे लेकिन इसके बाद राहुल और जडेजा ने संभल कर बैटिंग की और भारत को जीत के दरवाजे पर पहुंचा दिया. ऑस्ट्रेलिया की ओर से स्टार्क को 3 विकेट मिले तो वहीं स्टोइनिस को 2 विकेट मिला. इससे पहले भारत ने ऑस्ट्रेलिया की पारी को 35.4 ओवर में 188 रन पर समेट दिया.
भारत की ओर की मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज ने तीन-तीन विकेट लिये. ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज मिशेल मार्श से सबसे ज्यादा 81 रन बनाये.

 भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, पहला वनडे मैच 

भारतीय इलेवन
शुभमन गिल, इशान किशन (w), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या (c), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी

ऑस्ट्रेलिया प्लेइंग इलेवन
ट्रैविस हेड, मिचेल मार्श, स्टीवन स्मिथ (c), मार्नस लाबुस्चगने, जोश इंगलिस (w), कैमरन ग्रीन, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, सीन एबॉट, मिचेल स्टार्क, एडम ज़म्पा

India vs Australia: जडेजा ने चौका माकर भारत को दिलाई जीत
India vs Australia: जडेजा ने स्टार्क की गेंद पर चौका मारकर भारत को 5 विकेट से जीत दिला दी. भारत की ओर से केएल राहुल 75 रन बनाकर नाबाद रहे, जडेजा ने 45 रन की नाबाद पारी खेली, दोनों के बीच छठे विकेट  केलिए 108 रनों की साझेदारी हुई. जीत के साथ ही भारतीय टीम 3 मैतों की वनडे सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है. 

भारत 195/5 (39.5 ओवर)


India vs Australia: जीत के करीब भारत
India vs Australia: भारतीय टीम जीत के करीब है. केएल राहुल ने बेहतरीन पारी खेलकर भारत को जीत के दरवाजे पर पहुंचा दिया है. राहुल के अलावा जडेजा ने भी शानदार बल्लेबाजी कर मैच को भारत की तरफ मोड़ दिया.

केएल राहुल 74*
जडेजा 37*

भारत 181/5 (39 ओवर)
India vs Australia: केएल राहुल का अर्धशतक
India vs Australia: केएल राहुल ने 73 गेंद पर अर्धशतक जमा दिया है. अपनी पारी में राहुल ने अबतक 5 चौके लगाए हैं. राहुल का यह 13वां अर्धशतक है. 

भारत 150/5 (35 ओवर)
India vs Australia: राहुल और जडेजा ने संभाली पारी
India vs Australia: राहुल और जडेजा ने मिलकर सातवें विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी कर ली है. दोनों संभल कर भारतीय पारी को आगे ले जाने का काम कर रहे हैं. 

भारत 137/5 (32.3 ओवर)

India vs Australia Live: केएल राहुल अर्धशतक के करीब
India vs Australia Live: केएल राहुल अर्धशतक के करीब पहुंच गए हैं. राहुल और जडेजा पारी को आगे ले जाने का काम कर रहे हैं. दोनों के बीच छठे विकेट के लिए 39 रन की साझेदारी हो गई है. 

भारत 122/5 (30 ओवर)

केएल राहुल 41, जडेजा 20 नाबाद
India vs Australia Live: केएल राहुल अर्धशतक के करीब
India vs Australia Live: केएल राहुल अर्धशतक के करीब पहुंच गए हैं. राहुल और जडेजा पारी को आगे ले जाने का काम कर रहे हैं. दोनों के बीच छठे विकेट के लिए 39 रन की साझेदारी हो गई है. 

भारत 122/5 (30 ओवर)

केएल राहुल 41, जडेजा 20 नाबाद
India vs Australia Live: भारत के 100 रन पूरे
India vs Australia Live: भारतीय टीम के 100 रन पूरे हो गए हैं. अब 89 रन की और दरकार है. केएल राहुल से फैन्स आस लगाए हुए हैं, जडेजा भी इस समय क्रीज पर मौजूद हैं. 

भारत 100/5 (25 ओवर), टारगेट 189 रन
India vs Australia: भारत के 5 बल्लेबाज आउट, केएल राहुल से उम्मीद
India vs Australia: भारत के 5 बल्लेबाज आउट हो गए हैं. केएल राहुल से अब उम्मीद है, राहुल इस समय  31 रन बनाकर नाबाद हैं. राहुल के अलावा क्रीज पर जडेजा भी मौजूद हैं.

भारत 94/5 (24 ओवर)
India vs Australia: हार्दिक पंड्या OUT !!
India vs Australia: हार्दिक पंड्या को स्टोइनिस के बाउंड्री पर कैच कराकर पवेलियन की राह दिखाई है. हार्दिक के रूप में भारत को पांचवां झटका लगा है. अब क्रीज पर केएल राहुल का साथ देने के लिए रविंद्र जडेजा पहुंचे हैं. 

भारत 83/5 (19,2 ओवर)
India vs Australia Live: हार्दिक पंड्या और केएल राहुल ने मिलकर पांचवें विकेट के लिए 44 रनों की साझेदारी कर ली है. दोनों बल्लेबाजों से एक बेहतरीन पारी की उम्मीद है. 

भारत 83/4 (19 ओवर)

हार्दिक 25 

केएल राहुल 26 रन बनाकर नाबाद हैं. 
India vs Australia Live: भारत के 50 रन पूरे
India vs Australia Live: भारत के 50 रन पूरे हो गए हैं. केएल राहुल और हार्दिक पंड्या इस समय क्रीज पर मौजूद हैं. राहुल 16 रन और पंड्या 5 रन बनाकर नाबाद हैं, 

भारत 50/4 (12.4 ओवर), टारगेट 189 रन
India vs Australia Live: शुभमन गिल आउट !!
India vs Australia Live: मिचेल स्टार्क का कहर बरकरार है, अब स्टार्क ने गिल को आउट कर भारत को चौथा झटका दिया है. गिल 20 रन बनाकर लाबुशेन के द्वारा कैच कर लिए गए.  अब क्रीज पर हार्दिक और केएल राहुल मौजूद हैं, 

भारत 39/4 (10.2 ओवर)
India vs Australia Live: गिल और कोहली पर नजर
India vs Australia Live: भारत के 3 विकेट सस्ते में गिरने के बाद अब शुभमन गिल और केएल राहुल से उम्मीदें हैं, गिल और राहुल संभल कर भारतीय पारी को आगे बढ़ाने का काम कर रहें हैं. 

भारत 29/3 (8.4 ओवर)
India vs Australia Live: सूर्यकुमार यादव OUT !!
India vs Australia Live: सूर्यकुमार यादव  को भी स्टार्क ने LBW आउट कर भारतीय पारी को मुश्किल में डाल दिया है. सूर्या बिना रन बनाए आउट हुए. स्टार्क को 2 बड़ी विकेट मिल चुकी है.

भारत 16/3 (4.6 ओवर)
India vs Australia Live: विराट कोहली आउट OUT!!
India vs Australia Live: विराट कोहली को स्टार्क ने अपनी खतरनाक गेंद पर LBW आउट कर पवेलियन की राह दिखाई है. कोहली केवल 4 रन ही बना सके. भारत को दूसरा झटका लगा है. 

भारत 16/2 (4.2 ओवर)
India vs Australia Live: ईशान किशन OUT !!
India vs Australia Live: ईशान किशन के रूप में भारत को पहला झटका लगा है, किशन केवल 3 रन बनाकर स्टोइनिस का शिकार बने हैं. अब क्रीज पर कोहली और गिल मौजूद हैं. 

भारत 5/1 (1.6 ओवर)
India vs Australia Live: भारत की पारी शुरू
India vs Australia Live: भारत की पारी शुरू हो गई है. शुभमन गिल और ईशान किशन क्रीज पर , भारत को जीत के लिए 189 रनों का टारगेट मिला है. 
India vs Australis, AUS: 188 रनों पर ऑलआउट
India vs Australia: भारतीय गेंदबाजों ने कहर बरपाया और ऑस्ट्रेलिया को 188 रनों पर ऑलआउट कर दिया. सिराज ने एडम जैम्पा को आउट कर ऑस्ट्रेलिया की पारी समेट दी. ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे ज्यादा रन 81 मार्श ने बनाए. भारत की ओर से शमी और सिराज को 3-3 विकेट मिला तो वहीं जडेजा 2 विकेट लेने में सफल रहे. कुलदीप यादव और हार्दिक पंड्या 1-1 विकेट लेने में सफल रहे.

ऑस्ट्रेलिया 188/10 (35.4 ओवर)
India vs Australia: सीन एबॉट को सिराज ने किया आउट
India vs Australia:  सिराज ने सीन एबॉट को आउट कर ऑस्ट्रेलिया को नौंवा झटका दिया है. सीरीज को यह दूसरा विकेट मिला.

ऑस्ट्रेलिया 188/9 (33.4 ओवर)
India vs Australia: मैक्सवेल आउट !!
India vs Australia: मैक्सवेल के रूप में ऑस्ट्रेलिया को आठवां झटका लगा है. मैक्सवेल का कैच हार्दिक पंड्या ने लपका,  स्टार्क और एबॉट इस समय क्रीज पर मौजूद हैं, 

ऑस्ट्रेलिया 184/8 (32.2 ओवर)
India vs Australia Live: शमी बरपा रहे हैं कहर
India vs Australia Live: मोहम्मद शमी एक बार फिर कमाल दिखाते हुए नजर आ रहे हैं. अब शमी ने स्टोइनिस को आउट कर ऑस्ट्रेलिया को सातवां झटका दिया है. शमी ने अबतक 3 विकेट चटका लिए हैं. 

ऑस्ट्रेलिया 184/7 (31.5 ओवर)
India vs Australia Live: ग्रीन आउट !!
India vs Australia Live: ग्रीन आउट !!, मोहम्मद शमी की खतरनाक गेंद ने बल्लेबाज ग्रीन का किया काम तमाम, ग्रीन बोल्ड हो गए और और भारत को छठी सफलता मिली.

ऑस्ट्रेलिया 176/6 (29.3 ओवर)
India vs Australia Live: शमी ने इंगलिस को किया आउट
India vs Australia Live: शमी ने इंगलिस को किया आउट !! अब शमी ने कहर बरपाया और इंगलिस को बोल्ड कर ऑस्ट्रेलिया को पांचवां झटका दिया है. इंगलिस केवल 26 रन बना सके.

ऑस्ट्रेलिया169/5, 27.5 ओवर
India vs Australia Live: ऑस्ट्रेलिया के 150 रन पूरे
India vs Australia Live: ऑस्ट्रेलिया के 150 रन पूरे हो गए हैं. क्रीज पर जोश इंगलिस और कैमरन ग्रीन मौजूद हैं. ऑस्ट्रेलिया 156/4 (26 ओवर)
India vs Australia Live: ऑस्ट्रेलिया को चौथा झटका
India vs Australia Live: लाबुशेन आउट ! कुलदीप की गेंद पर लाबुशेन ने प्वाइंट पर जडेजा को कैच दे बैठे. जडेजा ने बेहद ही कमाल का कैच लेकर लाबुशेन को पवेलियन की राह दिखाई. मार्नस केवल 15 रन ही बना सके.. ऑस्ट्रेलिया 140/4 (22.4 ओवर)
India vs Australia Live: जडेजा ने मार्श की पारी को किया समाप्त
India vs Australia Live: मार्श आउट !! मिचेल मार्श को जडेजा ने अपनी फिरकी में फंसा कर सिराज के द्वारा कैच कराकर उनकी पारी का अंत कर दिया, मार्श 81 रन बनाकर आउट हुए. अपने शतक से 19 रन दूर रह गए. 

ऑस्ट्रेलिया 129/3 (19.4 ओवर)
India vs Australia Live: मार्श का धमाका
India vs Australia Live: मार्श अर्धशतक जमाने के बाद और भी तेज गति से रन बना रहे हैं. भारतीय गेंदबाजों का हाल बुरा होता दिख रहा है. मार्श इस समय 64 गेंद पर 81 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं. 

ऑस्ट्रेलिया 129/2 (19.3 ओवर)
India vs Australia Live: मार्श ने जमाया अर्धशतक
India vs Australia Live: मिचेल मार्श ने अर्धशतक जमाकर ऑस्ट्रेलियाई पारी को संभालने की कोशिश की है. मार्श का यह वनडे करियर में 14वां अर्धशतक है.

ऑस्ट्रेलिया 103/2 (17 ओवर)
India vs Australia: ऑस्ट्रेलिया 83/2 (14 ओवर)
India vs Australia: ऑस्ट्रेलिया 83/2 (14 ओवर)

लाबुशेन 6 रन और मार्श 40 रन बनाकर खेल रहे हैं. 
India vs Australia Live: स्मिथ आउट !!
India vs Australia Live: स्मिथ आउट !! हार्दिक पंड्या ने स्मिथ को ऑफ स्टंप के बाहर जाती गेंद पर ललचा दिया. स्मिथ विकेटकीपिंग की भूमिका निभा रहे केएल राहुल को कैच दे बैठे. भारत को दूसरी सफलता. स्टीव स्मिथ 22 रन बनाकर आउट हुए.

ऑस्ट्रेलिया 77/2 (12.3 ओवर)
IND vs AUS Live: बाल-बाल बचे स्मिथ
IND vs AUS Live: 11.5 - शार्दुल की गेंद पर स्मिथ LBW आउट होने से बच गए , गेंद उनसे बल्ले से लगकर पैड पर लगी, हालांकि अंपायर ने आउट दे दिया था लेकिन स्मिथ ने DRS लिया और उनका यह फैसला सही साबित हुआ.

ऑस्ट्रेलिया 76/1 (12 ओवर)

स्मिथ 22 नाबाद
मार्श 39 नाबाद
India vs Australia Live: मार्श की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी
India vs Australia Live: मिचेल मार्श ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे हैं, मार्श औऱ स्मिथ के बीच  दूसरे विकेट  के लिए 50 से ज्यादा रनों की साझेदारी हो गई है. 

ऑस्ट्रेलिया 60/1 (10.2 ओवर)
India vs Australia 1st ODI Live: ऑस्ट्रेलिया के 50 रन पूरे
1st ODI Live: ऑस्ट्रेलिया के 50 रन पूरे हो गए हैं. 9वें ओवर में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 50 रनों के आंकड़े को छुआ है.  ऑस्ट्रेलिया 50/1 (8.1 ओवर)
India vs Australia: ऑस्ट्रेलिया 46/1 (8 ओवर)
India vs Australia: मार्श और स्मिथ अब तेजी से रन बनाने की कोशिश कर रहे हैं. स्मिथ 10 रन और मार्श 19 गेंद पर 25 रन बनाकर खेल रहे हैं. मिचेल मार्श ने अबतक 6 चौके लगाकर भारती. गेंदबाजों को सोचने पर मजबूर कर दिया है. 

ऑस्ट्रेलिया 46/1 (8 ओवर)
India vs Australia Live Score स्मिथ- मार्श की जोड़ी मोर्चे पर
India vs Australia Live Score  ट्रेविस हेड को सस्ते में आउट करने के बाद अब स्मिथ- मार्श की जोड़ी मोर्चे पर है. दोनों खराब गेंदों के खिलाफ आक्रमक रूख अपना रहे हैं. 

ऑस्ट्रेलिया 37/1 (7 ओवर)
IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया 29/1 (5 ओवर)
IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया 29/1 (5 ओवर)
पहले 5 ओवर में ऑस्ट्रेलिया ने 29 रन बना लिए हैं. स्टीव स्मिथ और मिचेल मार्श क्रीज पर मौजूद हैं, पहला विकेट जल्द गिरने के बाद दोनों खिलाड़ी पारी को संभालने की कोशिश में हैं. 

मार्श 9 गेंद पर 13 रन नाबाद
स्मिथ 13 गेंद पर 9 रन नाबाद
India vs Australia: ऑस्ट्रेलिया 7/1 (3 ओवर)
India vs Australia: ऑस्ट्रेलिया 7/1 (3 ओवर)

मार्श 1*
स्मिथ 0*

सिराज ने ट्रेविस हेड को बोल्ड कर भारत को पहली सफलता दिलाई है. 
India vs Ausrtralia: ट्र्रेविस आउट !!
India vs Ausrtralia: ट्र्रेविस हेड को सिराज ने प्लेडाउन कर बोल्ड कर दिया है. भारत को पहली सफलता मिली है.

ऑस्ट्रेलिया 5/1 (1.6 ओवर)
India vs Australia 1st ODI Live: सिराज कर रहे हैं दूसरा ओवर
India vs Australia 1st ODI Live: मोहम्मद सिराज दूसरा ओवर कर रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया के ट्रेविस हेड और मार्श क्रीज पर मौजूद हैं. पहले वनडे में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. 
India vs Australia: पहला ओवर , ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 1 रन
India vs Australia: शमी के पहले ओवर में ऑस्ट्रेलियाई टीम का स्कोर 1 रन है.
India vs Australia Live: ट्रेविस हेड और मिचेल मार्श क्रीज पर
India vs Australia Live: ट्रेविस हेड और मिचेल मार्श ने ऑस्ट्रेलियाई पारी शुरू कर दी है. हेड और मार्श क्रीज पर है. भारत की ओर से पहला ओवर मोहम्मद शमी लेकर आए हैं. 
IND vs AUS Live: ऑस्ट्रेलिया प्लेइंग इलेवन
India vs Australia Live:  ऑस्ट्रेलिया प्लेइंग इलेवन

ट्रैविस हेड, मिचेल मार्श, स्टीवन स्मिथ (c), मार्नस लाबुस्चगने, जोश इंगलिस (w), कैमरन ग्रीन, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, सीन एबॉट, मिचेल स्टार्क, एडम ज़म्पा
India vs Australia 1st ODI: भारतीय XI में 4 तेज गेंदबाज
India vs Australia 1st ODI: भारतीय प्लेइंग इलेवन में  4 तेज गेंदबाज हैं, मोहम्मद शमी, सिराज, हार्दिक और शार्दुल ठाकुर, तो वहीं 2 स्पिनर हैं. 

भारत की प्लेइंग इलेवन

शुभमन गिल, इशान किशन (w), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या (c), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी
India vs Australia 1st ODI: भारत ने जीता टॉस
India vs Australia 1st ODI: भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. 
India vs Australia 1st ODI: कुछ ही देर में होना है टॉस
India vs Australia 1st ODI:  टॉस 1 बजे होगा, देखनवा होगा कि आज भारतीय प्लेइंग इलेवन में उमरान मलिक को जगह मिलती है या नहीं.



India vs Australia 1st ODI: वानखड़े की पिच पर क्या होगा, बल्लेबाजी या गेंदबाज, किसको मिलेगा फायदा
India vs Australia 1st ODI: वानखड़े की पिच पर क्या होगा, बल्लेबाजी या गेंदबाज, किसको मिलेगा फायदा
IND VS AUS 1st ODI: क्या इस खिलाड़ी की होगी प्लेइंग इलेवन से छुट्टी
India vs Australia 1st ODI: पहले वनडे में भारत की प्लेइंग इलेवन क्या होगी, जानिए 
IND vs AUS: वनडे सीरीज में Virat Kohli करेंगे रिकॉर्ड्स की बरसात
IND vs AUS: वनडे सीरीज में Virat Kohli करेंगे रिकॉर्ड्स की बरसात, सचिन-पोंटिंग को ऐसे छोड़ सकते हैं पीछे, यहां पढ़े- 
India vs Australia Live: जीत के साथ वनडे सीरीज का शुरूआत करना चाहेगी टीम इंडिया
India vs Australia Live: मुंबई के वानखड़े स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का पहला वनडे मैच खेला जाने वाला है. टेस्ट सीरीज जीतने के बाद भारतीय टीम अब वनडे सीरीज को जीतने की भरपूर कोशिश करेगी. रोहित शर्मा पारिवारिक कारणों के चलते पहला वनडे मैच नहीं खेल रहे हैं. उनकी जगह कार्यकारी कप्तान के रूप में हार्दिक पंड्या हैं. पंड्या की कप्तानी में भारत पहला वनडे मैच खेलने वाली है. भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन क्या होगी, इसपर भी नजर रहने वाली है. रोहित शर्मा के पहला वनडे मैच नहीं खेलने से अब देखना है कि गिल की जगह पहले वनडे में कौन सा खिलाड़ी ओपनिंग करता है.  

India Elections | Read Latest News on Lok Sabha Elections 2024 Live on NDTV.com. Get Election Schedule, information on candidates, in-depth ground reports and more - #ElectionsWithNDTV

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Gautam Gambhir: "मुझे लगता है कि यह...", कोच गंभीर को लेकर रवि शास्त्री ने कही वो बात जो बदल देगी टीम इंडिया की कहानी
India vs Australia 1st ODI: भारत ने पहले वनडे मे ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से दी मात, केएल राहुल ने ठोका अर्धशतक
social media gives its verdict as early as this big news comes in about Suryakumar Yadav
Next Article
जैसे ही सूर्यकुमार को लेकर आई यह बड़ी खबर, तो सोशल मीडिया ने भी सुना दिया यादव को लेकर यह फैसला
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;