विज्ञापन
Story ProgressBack

"2019 के बाद से..." बाबर आजम पर भड़के मिस्बाह उल हक़, कोहली से तुलना पर कही ये बात

भारत के खिलाफ मिली हार के बाद बाबर आजम पाकिस्तानी दिग्गजों के निशाने पर आ गए हैं. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक़ ने बाबर आजम की आलोचना करते हुए कहा कि वह दबाव के क्षणों में खुद को साबित नहीं कर पाते हैं.

"2019 के बाद से..." बाबर आजम पर भड़के मिस्बाह उल हक़, कोहली से तुलना पर कही ये बात
Misbah-ul-Haq: बाबर आजम पर भड़के मिस्बाह उल हक़ ने दिया बड़ा बयान

Misbah-ul-Haq on Babar Azam: आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 में पाकिस्तान को ग्रुप स्टेज के अपने दूसरे मुकाबले में भारत के खिलाफ एक रोमांचक मुकाबले में 6 रन से हार का सामना करना पड़ा. इस हार के बाद बाबर आजम एंड कंपनी टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होने की कगार पर आ गई है. मौजूदा टी20 विश्व कप में पाकिस्तान ग्रुप ए में हैं और उसके दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. पाकिस्तान को ग्रुप स्टेज के अपने पहले मैच में अमेरिका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था.

बाबर आजम को टी20 विश्वकप 2024 से पहले शाहीन अफरीदी की जगह पाकिस्तानी टीम का कप्तान नियुक्त किया था. पाक फैंस को आसा था कि टीम वनडे विश्व कप के खराब प्रदर्शन को भुलाकर आगे बढ़ेगी और जीत हासिल करेगी, लेकिन टीम ग्रुप स्टेज से ही बाहर होने के कगार पर है. वहीं भारत के खिलाफ मिली हार के बाद बाबर आजम पाकिस्तानी दिग्गजों के निशाने पर आ गए हैं. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक़ ने बाबर आजम की आलोचना करते हुए कहा कि वह दबाव के क्षणों में खुद को साबित नहीं कर पाते हैं.

मिस्बाह उल हक़ ने टेन स्पोर्ट्स से कहा,"बाबर आजम (बतौर कप्तान) अपना चौथा विश्व कप खेल रहे हैं. जब दबाव की स्थिति आती है, तो उसे खुद को साबित करने की जरूरत होती है - यही वह जगह है जहां आप देखते हैं, क्या मैं बेहतर हूं, या विराट कोहली बेहतर हैं? बाबर को आगे आना पड़ा और अब हम (टी20 विश्व कप से) लगभग बाहर हो गए हैं. बिना दबाव के आपके प्रदर्शन को कोई नहीं गिनता. वह एक बड़ा खिलाड़ी हैं, जिसके बहुत सारे प्रदर्शन किए हैं, इसलिए यह आपकी टीम को आगे ले जाने और उन्हें प्रेरित करने का मंच है, लेकिन वह ऐसा करने में असमर्थ है. 2019 के बाद से, हमारे पास 3 टी20 विश्व कप और एक वनडे विश्व कप है, लेकिन वह वैसा प्रदर्शन नहीं कर सके जैसा उन्हें करना चाहिए था, जो पाकिस्तान के संघर्ष के कारणों में से एक है."

बात अगर मैच की करें तो पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था. इसके बाद भारतीय टीम ने ऋषभ पंत की 42 रनों की पारी के दम पर 119 रन बनाए थे और पाकिस्तान को जीत के लिए 120 रनों का लक्ष्य दिया था. इसके जवाब में पाकिस्तान 20 ओवरों में 113 रन ही बना पाई. एक समय ऐसा लग रहा था कि पाकिस्तान आसानी से यह मुकाबला अपने नाम कर लेगी, लेकिन कप्तान रोहित शर्मा के मास्टरस्ट्रोक से पाकिस्तान मात खा गई.

रोहित शर्मा ने जसप्रीत बुमराह के ओवर बचा कर रखे हुए थे और यह बात में बहुत निर्णायक साबित हुआ क्योंकि बुमराह ने तीन विकेट लेकर पाकिस्तान के मुंह से जीत छीन ली. इस हार के साथ ही पाकिस्तान के टी20 विश्व कप से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है, पाकिस्तान अगर अपने बचे हुए सभी मुकाबले जीतती भी हैं तो भी वह सुपर-8 के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाएगी और उसे सुपर-8 में पहुंचने के लिए दूसरी टीमों के परिणामों पर निर्भर रहना पड़ेगा.

यह भी पढ़ें: SA vs BAN: टी20 वर्ल्ड कप में दक्षिण अफ्रीका ने इतिहास रचकर सुपर-8 में बनाई जगह, ऐसा करने वाली बनी पहली टीम

यह भी पढ़ें: Danni Wyatt: कभी विराट कोहली को प्रपोज कर बटोरी थी सुर्खियां, अब अपनी गर्लफ्रेंड से रचाई शादी

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Champions Trophy: "जय शाह की कही गई बातों को..." पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर बासित अली ने बीसीसीआई सचिव पर साधा निशाना
"2019 के बाद से..." बाबर आजम पर भड़के मिस्बाह उल हक़, कोहली से तुलना पर कही ये बात
Shubman Gill record Becomes 1st Indian Captain To Win 4 T20Is In A Series Abroad IND vs ZIM
Next Article
Shubman Gill : जो रोहित और कोहली कप्तान रहते नहीं कर पाए उसे गिल ने कर दिखाया, ऐसा करने वाले भारत के इकलौते कप्तान बने
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;