विज्ञापन
Story ProgressBack

"मूर्खता बंद करो..", भारत की जीत के बाद इंग्लिश पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने लगाया पक्षपात का आरोप, भड़क उठे हरभजन सिंह

Michael Vaughan vs Harbhajan Singh, भारत ने पहले बल्लेबाजी की थी और 171 रन 20 ओवर में बनाए थे, भारत की ओर से रोहित शर्मा ने शानदार अर्धशतीय पारी खेली और 57 रन बनाकर आउट हुए. वहीं, सूर्या ने मैच में 47 रन बनाए. दोनों की पारी के दम पर ही भारतीय टीम 171 रन बना पाने में सफल रही. 

Read Time: 3 mins
"मूर्खता बंद करो..", भारत की जीत के बाद इंग्लिश पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने लगाया पक्षपात का आरोप, भड़क उठे हरभजन सिंह
Michael Vaughan vs Harbhajan Singh

Michael Vaughan vs Harbhajan Singh: दूसरे सेमीफाइनल मे भारत ने इंग्लैंड को 68 रनों से हरा दिया. भारत जीत के साथ तीसरी बार टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचने में सफल रहा है. सेमीफाइनल में इंग्लिश बल्लेबाज स्पिन गेंदबाजों के सामने घुटने टेकने पर मजबूर हो गए . बता दें कि मैच में भारत ने 171 रन बनाए तो वहीं इंग्लैंड की टीम केवल 103 रन ही बना सकी. भारत की जीत को इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन बर्दाश्त नहीं कर पाए हैं. वॉन ने पोस्ट शेयर कर आईसीसी पर भारत के साथ पक्षपात का आरोप एक तरह से लगाया है. वॉन ने अपने पोस्ट में लिखा, "यदि इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को हरा दिया होता तो उन्हें त्रिनिदाद सेमीफाइनल में जगह मिल जाती और मेरा मानना ​​है कि वे वह मैच जीत जाते. इसलिए कोई शिकायत नहीं कि वे काफी अच्छे नहीं रहे.. लेकिन गुयाना भारत के लिए एक शानदार जगह रही है."

वॉन के इस पोस्ट पर हरभजन सिंह ने कमेंट कर मुंहतोड़ जवाब दिया है. भज्जी ने पोस्ट में लिखा, "आपको क्या लगता है कि गुयाना भारत के लिए एक अच्छा स्थान था? दोनों टीमें एक ही स्थान पर खेली थीं। इंग्लैंड ने टॉस जीता जो एक फायदा था. मूर्खता बंद करो. इंग्लैंड को भारत ने सभी विभागों में मात दी.तथ्य को स्वीकार करो और आगे बढ़ो और अपनी बकवास अपने पास रखो। तर्क की बात करो, बकवास की नहीं.."

मैच की बात करें तो भारत ने पहले बल्लेबाजी की थी और 171 रन 20 ओवर में बनाए थे, भारत की ओर से रोहित शर्मा ने शानदार अर्धशतीय पारी खेली और 57 रन बनाकर आउट हुए. वहीं, सूर्या ने मैच में 47 रन बनाए. दोनों की पारी के दम पर ही भारतीय टीम 171 रन बना पाने में सफल रही. 

दूसरी ओर इंग्लैंड के बल्लेबा स्पिन गेंदबाजों के सामने एक के बाद एक पवेलियन लौटते चले गए. भारत की ओर से अक्षर पटेल ने 3 और कुलदीप यादव ने 3 विकेट लिए, दो विकेट जसप्रीत बुमराह लेने में सफल रहे  इंगैलैंड के दो खिलाड़ी रन आउट हुए. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
IND vs ENG: भारत की ऐतिहासिक जीत में ये रहा मैच का टर्निंग पॉइंट, जिसने पलट दिया पूरा मैच
"मूर्खता बंद करो..", भारत की जीत के बाद इंग्लिश पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने लगाया पक्षपात का आरोप, भड़क उठे हरभजन सिंह
Rohit sharma big statement on win Semifinal vs england in t20 world cup 2024
Next Article
Rohit Sharma: "फाइनल में तो हम...", सेमीफाइनल में इंग्लैंड को रौंदने के बाद कप्तान रोहित शर्मा के बयान ने मचाई खलबली
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;