माइकल वॉन ने पुरानी तस्‍वीर शेयर की, 11 साल के जो रूट को दिया था अवार्ड, अब कही यह बात

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (Joe Root) ने कप्तान के तौर पर एक कमाल का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. लीड्स टेस्ट को जैसे ही इंग्लैंड की टीम जीतने में सफल रही, वैसे ही जो रूट टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के सबसे सफल कप्तान बन गए. रूट की कप्तानी में इंग्लैंड ने 27 टेस्ट मैच जीत लिए हैं.

माइकल वॉन ने पुरानी तस्‍वीर शेयर की, 11 साल के जो रूट को दिया था अवार्ड, अब कही यह बात

माइकल वॉन ने शेयर की जो रूट के साथ पुरानी तस्वीर

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (Joe Root) ने कप्तान के तौर पर एक कमाल का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. लीड्स टेस्ट को जैसे ही इंग्लैंड की टीम जीतने में सफल रही, वैसे ही जो रूट टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के सबसे सफल कप्तान बन गए. रूट की कप्तानी में इंग्लैंड ने 27 टेस्ट मैच जीत लिए हैं. रूट ने बल्लेबाजी और कप्तानी से पूरे विश्व क्रिकेट का दिल जीत लिया है. वहीं, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने सोशल मीडिया पर एक खास तस्वीर शेयर कर रूट को सफल इंग्लिश कप्तान बनने की बधाई दी है. दरअसल वॉन ने रूट के बचपन की तस्वीर शेयर की है जिसमें वॉन उन्हें पुरस्कार देते हुए दिख रहे हैं. तस्वीर शेयर कर वॉन ने कैप्शन में लिखा, 'बधाई हो रूट सबसे सफल कप्तान बनने के लिए, मुंजे तुमपर गर्व है, यह देखना असाधारण अनुभव रहा है कि तुमने खुद को कैसे महान बनाया.'

CPL 2021: छक्का रोकने के लिए हवा में उड़ा खिलाड़ी, देखकर गेंदबाज और बल्लेबाज के उड़ गए होश- Video

माइकल वॉन के द्वारा शेयर की गई इस तस्वीर की खूब चर्चा हो रही है. वॉन द्वारा शेयर की गई तस्वीर में छोटे से रूट को बेस्ट क्रिकेट का अवार्ड लेते देखा जा सकता है. लीड्स टेस्ट मैच में जो रूट ने शानदार 121 रन की पारी खेली और टीम के स्कोर को 400 के पार ले जाने में अहम भूमिका निभाई. 

रूट और मलान की पारी के दम पर इंग्लैंड ने पहली पारी में 432 रन बना लिए थे. जिसके कारण पहली पारी के आधार पर इंग्लैंड ने भारत पर 354 रन की बढ़त बनाई थी. दूसरी पारी में इंग्लिश गेंदबाजों के सामने भारतीय बल्लेबाजों का परफॉर्मेंस बेहद ही खराब रहा और भारत की दूसरी पारी 278 रन पर ही सिमट गई.  पहली पारी में भारत ने 78 रन बनाए थे.  

तीसरे टेस्ट में भारत को मिली हार के बाद WTC प्वाइंट्स टेबल में हो गया उलटफेर, पाकिस्तान पहुंचा नंबर एक पर


इंग्लैंड के गेंदबाजों ने लीड्स की पिच का भरपूर फायदा उठाया और सही लाइन में गेंद फेंककर भारतीय बल्लेबाजों को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया. हालांकि दूसरी पारी में पुजारा ने 91 रन, कोहली ने 55 रन और रोहित ने 59 रन बनाए, लेकिन उनकी यह पारी मैच बचाने के लिए काफी नहीं थी. अब सीरीज का चौथा टेस्ट मैच 2 सितंबर को खेला जाएगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ दिन पहले मोहम्मद कैफ ने श्रीलंका सीरीज को लेकर खास बात की थी. ​