माइकल वॉन ने कहा, भारत ने 'इंग्लिश क्रिकेट को नीचा दिखाया', फैन्स ने लगा दी फटकार

माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवें टेस्ट मैच (ENG vs IND 5th Test) को रद्द किए जाने पर एक ट्वीट किया था जिसमें उन्होंने लिखा कि 'भारत ने इंग्लिश क्रिकेट को नीचा दिखाया लेकिन इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट को निराश किया था.

माइकल वॉन ने कहा, भारत ने 'इंग्लिश क्रिकेट को नीचा दिखाया', फैन्स ने लगा दी फटकार

फैन्स ने माइकल वॉन को लगाई फटकार

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवें टेस्ट मैच (ENG vs IND 5th Test) को रद्द किए जाने पर एक ट्वीट किया था जिसमें उन्होंने लिखा कि 'भारत ने इंग्लिश क्रिकेट को नीचा दिखाया लेकिन इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट को निराश किया था.' इंग्लैंड के पूर्व कप्तान के ट्वीट पर फैन्स जबरदस्त रिएक्शन दे रहे हैं और उन्हें फटकार लगा रहे हैं. सोशल मीडिया पर वॉन का यह ट्वीट खूब वायरल हुआ है. कोच रवि शास्त्री और दो अन्य सहयोगी स्टाफ सदस्यों के कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद भारत के फिजियोथेरेपिस्ट  भी पांचवें टेस्ट की पूर्व संध्या पर पॉजिटिव पाए गए, जिसके बाद टेस्ट मैच मैच को कैंसिल करने का फैसला किया गया. टेस्ट मैच के आगाज से पहले ही बीसीसीआई को इस फैसले पर आना पड़ा. टेस्ट मैच के रद्द होने के बाद इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज अपनी-अपनी राय इस बारे में देने लगे, जिसमें वॉन ने भी रिएक्ट किया. 

शुक्रवार को पांचवें टेस्ट के शुरुआत से ठीक दो घंटे पहले, इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने घोषणा की कि कोरोनोवायरस के डर के कारण भारत अपनी टीम मैदान पर नहीं उतार पाया है जिसके कारण इस टेस्ट मैच को कैंसिल करने का फैसला किया जाता है. इससे पहले दिसंबर 2020 में साउथ अफ्रीका दौरे पर जिस होटल में दोनों टीम रूकी थी वहां के स्टाफ कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, जिसके बाद दोनों टीमों ने संयुक्त रूप से बयान जारी सीरीज रद्द करने का फैसला किया था. इसके बारे में भी वॉन ने चर्चा की.

वैसे, वॉन ने अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट भी शेयर किया है जिसमें उन्होंने टेस्ट के कैंसिल होने को लेकर आईपीएल को इसका कारण बताया है, सोशल मीडिया पर वॉन के कमेंट को लेकर भारतीय फैन्स अपना रिएक्शन दे रहे हैं जो खूब वायरल हो रहा है. 


दूसरी ओर इंग्लैंड बोर्ड के चीफ टॉम हैरिसन (Tom Harrison) ने सफाई दी है कि टेस्ट मैच के रद्द होने के पीछे आईपीएल है. उन्होंने कहा कि मैनचेस्टर टेस्ट रद्द करने से आईपीएल का कोई लेना-देना नहीं है. गौरतलब है कि जब टेस्ट मैच रद्द हुआ तो ऐसी बातें इंग्लैंड मीडिया में छाई हुई थी कि, आईपीएल की वजह से भारत ने टेस्ट मैच को कुछ दिन के लिए टालने वाले विचार को नहीं माना और टेस्ट को रद्द करने के फैसला पर अटल रहा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: ICC T20 World Cup : महेंद्र सिंह धोनी होंगे टीम इंडिया के मेंटॉर, BCCI ने किया ऐलान . ​