इस बड़े कलंक से बाल-बाल बच गए अर्जुन तेंदुलकर, आलोचक जरा इस पहलू पर ध्यान दें

Mumbai Indians vs Punjab Kings: अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) का फेंका पारी का 16वांं ओवर मैच का सबसे महंगा ओवर साबित हुआ, लेकिन वह एक बड़ी शर्मिंदगी से बच गए

इस बड़े कलंक से बाल-बाल बच गए अर्जुन तेंदुलकर, आलोचक जरा इस पहलू पर ध्यान दें

Mumbai Indians vs Punjab Kings: अर्जुन तेंदलुकर ने पंजाब के खिलाफ मैच का सबसे महंगा ओवर फेंका

खास बातें

  • अर्जुन तेंदुलकर ने फेंका मैच का सबसे महंगा ओवर
  • एक औवर में 31 रन दे बैठे अर्जुन
  • सैम करन और हरप्रीत सिंह के हाथों पड़ी मार
नई दिल्ली:

शनिवार को वानखेड़े में पंजाब किंग्स (PBKS) के खिलाफ शनिवार को खेले गए मुकाबले में मुंबई के गेंदबाजों की पंजाबी बल्लेबाजों ने आखिरी ओवरों में जमकर धुनायी की. स्लॉग ओवरों में कप्तान सैम करन (sam curran) और जितेश शर्मा (Jitesh Sharma) ने बल्ले से ऐसा चक्का चलाया कि मुंबई के बॉलरों की बुरी तरह कलई खुल कयी. कैमरून ग्रीन के एक ओवर में जितेश शर्मा और करन (Sam Curran) ने मिलकर चार छक्के जड़े, तो अगले ओवर में जितेश ने बेहरेनडॉफ का बहुत ही बुरी तरह बैंड बजा दिया. जब इतने स्थापित खिलाड़ियों की जमकर धुनायी हुई, तो फिर ऐसे में अभी क्रिकेट का ककहरा सीख रहे अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) की ज्यादा आलोचना करना ठीक नहीं होगा. अर्जुन ने मुंबई इंडियंस के लिए मैच का सबसे महंगा ओवर फेंका, जिसमें उन्होंने 31 रन दिए, लेकिन वह एक बड़ी शर्मिंदगी या कलंक लगने से बाल-बाल बच गए. 

SPECIAL STORIES:

LSG vs GT: केएल राहुल ने बना दिया यह अनचाहा रिकॉर्ड, आईपीएल इतिहास के केवल तीसरे बल्लेबाज बने


IPL 2023: "यह तो चेन्नई का फायदा है", सीएसके सुपरस्टार एक हफ्ते के लिए फिर हुआ बाहर, तो फैंस ने किए ऐसे कमेंट

अर्जुन के फेंके पारी के 16वें ओवर में पंजाब के लेफ्टी बल्लेबाज हरप्रीत सिंह ने उनकी की जमकर कटायी की. हरप्रीत ने ओवर से दो छक्के और चार चौके बटोरते हुए 31 रन लिए. और जब ऐसी पिटायी हुई, तो अर्जुन थोड़े नर्वस भी दिखायी पड़े और कप्तान रोहित शर्मा उन्हें समझाते हुए देखे गए. इस ओवर में पड़ी मार ने दिखाया कि अर्जुन को अभी अपनी गति, लंबाई, हालात के हिसाब से गेंदबाजी करने के अलावा और भी कई पहलुओं पर खासा काम करना होगा. यह इंडियंस की ओर से फेंका गया पारी का सबसे महंगा ओवर साबित हुआ, लेकिन इसके बावजूद अर्जुन एक बड़ा कलंक लगने से बाल-बाल बच गए. 

दरअसल आईपीएल के इतिहास में जब मुंबई इंडियंस के सबसे महंगा ओवर फेंकने वाले बॉलरों की बात आती है, तो इसमें सबसे पहला नाम डैनियल सैम्स का आता है. सैम्स ने पिछले साल पुणे में केकेआर के खिलाफ एक ही ओवर में 35 रन खर्च कर दिए थे. और जिस तरह अर्जुन को मार पड़ रही थी, उससे लग रहा था कि शनिवार को कहीं अर्जुन के नाम पर कहीं यह अनचाहा रिकॉर्ड चस्पा न हो जाए. शुक्र है कि अर्जुन चार रन इसे पीछे रह गए. अगर ऐसा होता, तो इससे उनके मनोबल पर खासा असर पड़ता. उम्मीद है कि इस ओवर से अर्जुन को खासा सीखने को मिला होगा. और वह इससे सबक लेकर भविष्य में और बेहतर करेंगे.

वैसे बता दें कि मुंबई के लिए सबसे महंगा ओवर फेंकने वालों में तीसरे नंबर पर संयुक्त रूप से तीन गेंदबाज हैं. पवन सुयल ( 2014), अल्जारी जोसेफ (2019) और मिशेल मैक्लेनाघन (2017) ऐसे तीन बॉलर हैं, जिन्होंने मुंबई के लिए खेलते हुए अपने एक ओवर में 28-28 रन खर्च किए. कहा जा सकता है कि जब डैनियल सैम्स जैसा गेंदबाज एक ओवर में 35 रन दे सकता है, तो अर्जुन तो एकदम युवा हैं और उन्हें यहां से अभी खासी लंबी यात्रा तय करनी है. ऐसे में पंडितों को जरूरत है कि उनकी टांग खिंचायी के बजाय सकारात्मक तरीके से उनकी हौसलाअफजायी करते हुए उन क्षेत्रों के बारे में बताया जाए, जहां उन्हें तेजी से काम करने की जरूरत है. 

--- ये भी पढ़ें ---

* VIDEO: चीते की चाल और धोनी के थ्रो पर कभी शक मत करना, माही ने मेगा रिकॉर्ड के साथ रच दिया इतिहास
* VIDEO: जडेजा ने इस भारतीय बल्लेबाज को एकदम साधारण बना दिया, हैदराबाद ने चुकाई थी मोटी रकम, अब है इतना बुरा हाल

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com