विज्ञापन
This Article is From Apr 08, 2023

IPL 2023 MI vs CSK: संभावित प्लेइंग-11, ये खिलाड़ी हो सकते हैं 'इम्पैक्ट प्लेयर', धोनी और रोहित के बीच महामुकाबला

CSK vs MI IPL 2023 MS Dhoni vs Rohit Sharma: आईपीएल 2023 के 12वें मैच में सीएसके का मुकाबला  मुंबई इंडिय़ंस से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा. मुंबई को अपने पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा था तो वहीं दूसरी ओर सीएसके ने 2 मैच खेले हैं जिसमें एक में जीत और एक में हार नसीब हुई है.

IPL 2023 MI vs CSK: संभावित प्लेइंग-11, ये खिलाड़ी हो सकते हैं 'इम्पैक्ट प्लेयर', धोनी और रोहित के बीच महामुकाबला
IPL 2023 MI vs CSK: ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग XI

CSK vs MI IPL 2023: आईपीएल 2023 के 12वें मैच में सीएसके का मुकाबला  मुंबई इंडिय़ंस से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा. मुंबई को अपने पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा था तो वहीं दूसरी ओर सीएसके ने 2 मैच खेले हैं जिसमें एक में जीत और एक में हार नसीब हुई है. मुंबई और चेन्नई के बीच जब कभी भी आईपीएल में मुकाबला खेला जाता है तो रोमांचक मैच होती है. दोनों टीम आईपीएल की सबसे सफल टीम है. ऐसे में एक बार फिर फैन्स को रोमांच के सागर में गोते लगाने का मौका मिलने वाला है. रोहित शर्मा की अगुवाई में मुंबई इंडियंस की टीम अपने घरेलू मैदान पर चिर प्रतिद्वंद्वी चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैदान में उतरेगी तो उसके सामने सत्र के शुरुआती मुकाबले में मिली हार को पीछे छोड़ने की चुनौती होगी.  मुंबई को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने रविवार को 8 विकेट की करारी शिकस्त दी थी.

सीएसके (CSK) की कैसी हो सकती है प्लेइंग XI
पांच बार की चैम्पियन मुंबई के खिलाफ मैच में चेन्नई की जीत इस बात पर भी निर्भर करेगी कि मोईन अली और मिशेल सेंटनर जैसे स्पिनर कितने प्रभावी रहते हैं. टीम हालांकि अंतिम इलेवन में साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज सिसंडा मगाला को जगह देने पर विचार कर सकती है जो सटीक यॉर्कर डालने के लिए जाने जाते हैं. अंतिम इलेवन में उनके आने से सेंटनर को बाहर बैठना पड़ सकता है. 

संभावित XI
डेवोन कॉनवे, रुतुराज गायकवाड़, मोइन अली, बेन स्टोक्स, अंबाती रायडू, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (कप्तान/कप्तान), शिवम दूबे, मिचेल सेंटनर, दीपक चाहर, आरएस हैंगरगेकर

मुंबई (MI) की कैसी हो सकती है प्लेइंग XI
मुंबई के कप्तान रोहित पर लोगों का ज्यादा ध्यान होगा.  वह पिछले सत्र में बल्ले से करिश्मा करने में विफल रहे थे. उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ तेज शुरुआत की थी लेकिन अपनी पारी को बड़े स्कोर में बदलने में नाकाम रहे। इस मैदान की सीमा रेखा छोटी है और ऐसे में अनुभवी जोफ्रा आर्चर, अरशद खान, कैमरून ग्रीन जैसे गेंदबाजों को रुतुराज गायकवाड़ या डेवोन कॉनवे की चेन्नई की सलामी जोड़ी को रोकना चुनौतीपूर्ण होगा. जसप्रीत बुमराह और झाय रिचर्डसन के सत्र से बाहर होने के बाद टीम में संदीप वॉरियर और रिले मेरेडिथ जुड़े हैं और मुंबई को इन गेंदबाजों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी..

संभावित XI: रोहित शर्मा (c), इशान किशन (w), सूर्यकुमार यादव, कैमरन ग्रीन, तिलक वर्मा, टिम डेविड, नेहल वढेरा, ऋतिक शौकीन, पीयूष चावला, जोफ्रा आर्चर, अरशद खान

वानखेड़े की पिच कैसी होगी
वानखेड़े की पिच पर शुरुआती ओवरों में तेज गेंदबाजों को मदद मिल सकती है लेकिन चेन्नई के पास कम अनुभव वाले तेज गेंदबाज है. ऐसे में मुंबई इंडियंस की टीम इसका फायदा उठाना चाहेगी. आरसीबी के खिलाफ युवा तिलक वर्मा ने मुंबई की पारी को संभाला था जिसमें उन्हें पदार्पण करने वाले पंजाब के नेहाल वढेरा का साथ मिला था. टीम को हालांकि जीत दर्ज करने के लिए बल्ले से सामूहिक प्रयास करना होगा. 

सीएसके के गायकवाड़ जबरदस्त फॉर्म में
चेन्नई सुपर किंग्स के गायकवाड़ का बल्ले से जबरदस्त फॉर्म और कॉन्वे के साथ उनकी जोड़ी इस टीम का सबसे मजबूत पक्ष है. गायकवाड़ ने शुरुआती दोनों मैच में अर्धशतक जड़कर अपने बल्ले की ताकत दिखायी है. टीम को उम्मीद होगी कि दायें हाथ का यह बल्लेबाज अपनी लय को बनाये रखे। कॉनवे लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ अर्धशतक से चूक गए, लेकिन उन्होंने गायकवाड़ के साथ शतकीय साझेदारी कर लय में आने की घोषणा की. चेन्नई के पास मध्य क्रम में शिवम दूबे और मोईन अली जैसे दमखम वाले खिलाड़ी है. टीम के लिए अनुभवी अंबाती रायुडू और धोनी भी बल्ले से बड़े शॉट खेलने में सफल रहे हैं. टीम की बल्लेबाजी मुंबई की तुलना में बेहतर नजर आ रही है.चेन्नई के लिए चिंता का सबब गेंदबाजी विभाग है. युवा तेज गेंदबाज नो बॉल फेंकने से बाज नहीं आ रहे हैं और दीपक चाहर चोट के बाद लय हासिल करने में विफल रहे हैं. 

दोनों टीमों के बीच मुकाबला आईपीएल में 
दोनों टीमों के बीच 34 मुकाबलों में हालांकि मुंबई का पलड़ा भारी रहा है जिसने 20 मैच जीते है.

ये खिलाड़ी हो सकते हैं इम्पैक्ट प्लेयर

चेन्नई सुपर किंग्स: अजिंक्य रहाणे, एस सेनापति, एस रशीद, एन सिंधु, तुषार देशपांडे

मुंबई इंडियंस: ए रावत, आर सिंह, जे बेहरेनडॉफ, एस मुलानी, एस वारियर

टीमें मुंबई इंडियंस  मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा ( कप्तान ), सूर्यकुमार यादव, टिम डेविड, डेवाल्ड ब्रेविस , तिलक वर्मा, ईशान किशन, ट्रिस्टन स्टब्स, विष्णु विनोद, कैमरून ग्रीन, अर्जुन तेंदुलकर, रमनदीप सिंह, शम्स मुलानी, रिले मेरेडिथ, नेहाल वढेरा, रितिक शोकीन, अर्शद खान, डुआन जेनसन, पीयूष चावला, कुमार कार्तिकेय, राघव गोयल, जोफ्रा आर्चर, जैसन बेहरेनडोर्फ, आकाश मढवाल.

 चेन्नई सुपर किंग्स: महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), डेवोन कॉनवे, रुतुराज गायकवाड़, अंबाती रायुडु, मोईन अली, बेन स्टोक्स, रविंद्र जडेजा, अजिंक्य रहाणे, सिसंडा मगाला, रवींद्र जडेजा, शिवम दुबे, ड्वेन प्रिटोरियस, अजय मंडल, निशांत सिंधु, राजवर्धन हैंगरगेकर, मिशेल सेंटनर, सुभ्रांशु सेनापति, सिमरजीत सिंह, मथिसा पथिराना, महीश तीक्षणा, भगत वर्मा, प्रशांत सोलंकी, शेख रशीद, तुषार देशपांडे। मैच भारतीय समयानुसार शाम 07:30 बजे से होगा

--- ये भी पढ़ें ---

* IPL 2023: 'रफ्तार के सौदागर' उमरान मलिक की आंधी, इतनी तेज रफ्तार से फेंकी गेंद, पलक झपकते ही क्रुणाल पांड्या हो गए आउट
* VIDEO देखें: "यह 40 साल का वेटरन है , या 40 का जवान", लखनऊ प्लेयर ने फ्लाइंग कैच से किया सन्न और...

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Afg vs Sa 2nd ODI: रहमनुगल्लाह गुरबाज ने शतक के साथ कर दिया बड़ा कारनामा, मेगा ऑक्शन में पैसा बरसेगा छप्पर फाड़ के
IPL 2023 MI vs CSK: संभावित प्लेइंग-11, ये खिलाड़ी हो सकते हैं 'इम्पैक्ट प्लेयर', धोनी और रोहित के बीच महामुकाबला
Duleep Trophy 2024: There is still lot of time left, these 3 pacers stake their claim too strongly for Australia tour
Next Article
Duleep Trophy 2024: अभी खासा समय बाकी, लेकिन इन 3 पेसरों ने अभी से ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए ठोक दिया जोरदार दावा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com