Rohit Sharma ने गिनाई GT के खिलाफ हार की बड़ी वजह, "मैं आज फैसले में..."

Rohit Sharma Statement After Lose vs GT: आईपीएल 2023 के दूसरे क्वालीफ़ायर मुकाबले (MI vs GT Qualifier 2) में मुंबई इंडियंस को गुजरात टाइटंस के हाथों 62 रनों से हार का सामना करना पड़ा.

Rohit Sharma ने गिनाई GT के खिलाफ हार की बड़ी वजह,

Rohit Sharma

Rohit Sharma Statement After Lose vs GT: मुंबई बनाम गुजरात के बीच खेले गए आईपीएल 2023 के दूसरे क्वालीफ़ायर मुकाबले (MI vs GT Qualifier 2) में मुंबई इंडियंस को गुजरात टाइटंस के हाथों 62 रनों से हार का सामना करना पड़ा. भारतीय बल्लेबाजी की युवा सनसनी शुभमन गिल की आकर्षक शतकीय पारी (Shubman Gill Century vs MI) और अनुभवी तेज गेंदबाज मोहित शर्मा के पांच विकेट (Mohit Sharma Five Wicket Hall) के दम पर गुजरात टाइटंस ने शुक्रवार को यहां दूसरे क्वालीफायर में मुंबई इंडियंस को 62 रन से करारी शिकस्त देकर इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) में लगातार दूसरे खिताब की तरफ मजबूत कदम बढ़ाए.

गिल (Shubman Gill Century) ने 60 गेंदों पर 129 रन बनाए और इस बीच लंबे शॉट खेलने की अपने कौशल का शानदार नमूना पेश किया. उन्होंने अपनी पारी में सात चौके और 10 छक्के लगाए. गिल ने इस बीच साई सुदर्शन (Sai Sudarshan Batting) (31 गेंदों पर 43 रन) के साथ दूसरे विकेट के लिए 64 गेंदों पर 138 रन की साझेदारी की. कप्तान हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने अंतिम ओवरों में 13 गेंदों पर नाबाद 28 रन का योगदान दिया. इससे गुजरात टाइटंस ने पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किए जाने पर तीन विकेट पर 233 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया.

इसके जवाब में मुंबई की टीम 18.2 ओवर में 171 रन पर आउट हो गई. उसकी तरफ से केवल तीन बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे. इनमें सूर्यकुमार यादव ने 38 गेंदों पर 61 और तिलक वर्मा ने 14 गेंदों पर 43 रन बनाए. मोहित शर्मा (Mohit Sharma) ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 2.2 ओवर में 10 रन देकर पांच विकेट लिए. उनके अलावा राशिद खान और मोहम्मद शमी ने दो-दो विकेट हासिल किए.


हार के बार कप्तान रोहित शर्मा ने कहा -

यह एक अच्छा टोटल था. शुभमन ने वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की. विकेट वास्तव में अच्छा था. उन्हें 25 रन अतिरिक्त मिले. जब हमने बल्लेबाजी की तो हम काफी सकारात्मक थे लेकिन पर्याप्त साझेदारी नहीं कर सके. ग्रीन और सूर्या (Cameron Green and Suryakumar Yadav Batting) ने अच्छी बल्लेबाजी की लेकिन हम रास्ता भटक गए. हमने पावरप्ले में कुछ विकेट गंवाए और इस तरह के लक्ष्य का पीछा करते समय गति नहीं मिली. हम एक बल्लेबाज चाहते थे जैसे शुभमन ने अंत तक बल्लेबाजी की और आप कभी नहीं जानते - एक पक्ष छोटा है और विकेट अच्छा था, कुछ भी हो सकता है. क्रेडिट जहां यह देय है, गुजरात ने अच्छा खेला. हमने इसकी उम्मीद नहीं की थी, उसे थोड़ा झटका लगा था,

मुझे नहीं पता कि यह [ईशान पर] (Rohit on Ishan Kishan) कैसे हुआ. हम अलग-अलग परिस्थितियों और अलग-अलग स्थितियों के अनुकूल होने की बात करते रहे हैं। मैं उस पर गौर नहीं करूंगा, हमने गेम जीतने के लिए अच्छा नहीं खेला. इस खेल को खेलने और तीसरे के रूप में क्वालीफाई करने से हमें बहुत आत्मविश्वास मिलता है, हमारी बल्लेबाजी सबसे बड़ी सकारात्मक रही है, कुछ युवा खिलाड़ी विशेष रूप से और इसे अगले सीजन में ले जाएं और देखें कि आप क्या कर सकते हैं.

इस सीजन में सभी गेंदबाजी टीमों को चुनौती दी गई है, पिछले गेम में जो हुआ उसे देखते हुए हमारा प्रदर्शन शानदार रहा. शुभमन को श्रेय देना चाहिए, वह शानदार फॉर्म में है और मुझे उम्मीद है कि वह इसे जारी रखेगा [मुस्कुराते हुए]. टिम ने सीजन के दौरान हमने उन्हें एक भूमिका दी है - कुछ परिस्थितियां जहां वह बल्लेबाजी करने जा रहे हैं. विष्णु एक अच्छा खिलाड़ी है और मैंने इसे व्यक्तिगत रूप से देखा है और मैं आज फैसले में कुछ भी नहीं देख रहा हूं, गुजरात ने अच्छा खेला.

--- ये भी पढ़ें ---

* Rohit Sharma ने गिनाई GT के खिलाफ हार की बड़ी वजह, "मैं आज फैसले में..."

* Shubman Gill की शतकीय पारी पर Anand Mahindra का ट्वीट वायरल, "वो थार जो हमने..."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com