ऑस्ट्रेलियाई कप्तान को अब भी याद है वर्ल्ड कप 2017 सेमीफाइनल में मिली हार, हरमनप्रीत कौर के सामने एक न चली थी

ऑस्ट्रेलिया की कप्तान मेग लैनिंग ने शुक्रवार को कहा कि महिला विश्व कप 2017 के सेमीफाइनल में भारत से मिली हार ने ऑस्ट्रेलियाई टीम पर बहुत प्रभाव डाला था.

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान को अब भी याद है वर्ल्ड कप 2017 सेमीफाइनल में मिली हार, हरमनप्रीत कौर के सामने एक न चली थी

ऑस्ट्रेलियाई महिला कप्तान मेग लैनिंग

खास बातें

  • ऑस्ट्रेलियाई महिला कप्तान मेग लैनिंग ने दिया बड़ा बयान
  • कहा-भारत से वर्ल्ड कप 2017 में मिली हार का ऑस्ट्रेलिया पर बहुत प्रभाव पड़ा
  • हरमनप्रीत कौर ने खेली थी 171 रनों की विस्फोटक शतकीय पारी
कैनबरा:

ऑस्ट्रेलिया की कप्तान मेग लैनिंग (Meg Lanning) ने शुक्रवार को कहा कि महिला विश्व कप 2017 के सेमीफाइनल में भारत से मिली हार ने ऑस्ट्रेलियाई टीम पर बहुत प्रभाव डाला था और इसके बाद उसने अपनी खेल शैली और रवैये में बदलाव किया था. ऑस्ट्रेलिया को 2017 में खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा था लेकिन वह सेमीफाइनल में भारत से 36 रन से हार गया था. भारत तब उप विजेता रहा था. ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की भारत की सीनियर बल्लेबाज हरमनप्रीत कौर के सामने एक नहीं चली थी जिन्होंने 115 गेंदों पर 171 रन की पारी खेली थी. 

लैनिंग ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘हमारी जो टीम यहां है वह 2017 से काफी भिन्न है. इनमें से अधिकतर खिलाड़ी उस टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं थे और सहयोगी स्टाफ के भी अधिकतर सदस्य वहां नहीं थे.'' उन्होंने कहा, ‘‘विश्व कप 2017 के प्रभाव के कारण हमने निश्चित तौर खेल का अपना तरीका बदला लेकिन हम वहां से काफी आगे निकल चुके हैं. यह विश्व कप पूरी तरह से भिन्न है.'' इस 29 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा कि कोई भी अब सेमीफाइनल की हार के बारे में बात नहीं करता और टीम नये टूर्नामेंट के लिये तैयार है.

IND vs SL, 2nd T20: धर्मशाला में श्रृंखला जीतने के लिए मैदान में उतरेगी रोहित सेना, श्रीलंका वापसी के लिए बेकरार


उन्होंने कहा, ‘‘यह नया विश्व कप है, हर कोई शून्य से शुरुआत करेगा तथा सभी को पूरे टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करना होगा. यह हमारी टीम के लिये बहुत बड़ी चुनौती होगी लेकिन ईमानदारी से कहूं तो हम वास्तव में अब 2017 के बारे में बात नहीं करते हैं.'' लैनिंग ने कहा, ‘‘निश्चित रूप से इसका हम पर बड़ा प्रभाव पड़ा, लेकिन अब यह पूरी तरह से अलग टीम है और अब हम एक नयी यात्रा पर हैं.'' मेजबान न्यूजीलैंड विश्व कप के पहले मैच में चार मार्च को वेस्टइंडीज से भिड़ेगा. 

रो-HITMAN ने उत्तराधिकारी भी चुन लिया!

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)