IND vs SL, 2nd T20: धर्मशाला में श्रृंखला जीतने के लिए मैदान में उतरेगी रोहित सेना, श्रीलंका वापसी के लिए बेकरार

अपने बल्लेबाजी दृष्टिकोण में बदलाव के बाद लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ दूसरे T20 मुकाबले को जीतकर लगातार दूसरी श्रृंखला अपने नाम करने की कोशिश करेगी.

IND vs SL, 2nd T20: धर्मशाला में श्रृंखला जीतने के लिए मैदान में उतरेगी रोहित सेना, श्रीलंका वापसी के लिए बेकरार

भारतीय टीम (प्रतीकात्मक तस्वीर)

खास बातें

  • भारत और श्रीलंका के बीच दूसरा T20 मुकाबला कल
  • धर्मशाला में भिड़ेंगी दोनों टीमें
  • सीरीज पर कब्जा जमाना चाहेगी रोहित सेना
धर्मशाला:

अपने बल्लेबाजी दृष्टिकोण में बदलाव के बाद लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ शनिवार को यहां होने वाले दूसरे T20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच को जीतकर लगातार दूसरी श्रृंखला अपने नाम करने की कोशिश करेगी. पिछले साल T20 विश्व कप के शुरू में बाहर हो जाने के बाद भारत को अपने दृष्टिकोण में बदलाव करने के लिये मजबूर होना पड़ा. उसने युवा खिलाड़ियों को मौका दिया और अब वह एक बदली हुई टीम नजर आ रही है. ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर-नवंबर में होने वाले T20 विश्व कप में अभी समय है लेकिन रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम में खिलाड़ियों का एक समूह तैयार है जिसका इस टूर्नामेंट में खेलना तय माना जा रहा है. वेस्टइंडीज के खिलाफ रन बनाने के लिये जूझने वाले युवा सलामी बल्लेबाज इशान किशन ने श्रीलंका के खिलाफ पहले मैच में बड़ी पारी खेलकर आत्मविश्वास हासिल किया. 

यदि रुतुराज गायकवाड़ की कलाई में चोट नहीं लगती तो वह किशन के साथ पारी का आगाज कर सकते थे और ऐसे में रोहित मध्यक्रम में उतरते जैसा कि उन्होंने वेस्टंइंडीज के खिलाफ किया था. यदि गायकवाड़ फिट होकर वापसी करते हैं तो रोहित शनिवार को फिर से ऐसा कर सकते हैं. रोहित अच्छी लय में दिख रहे हैं और उन्होंने 44 रन की प्रवाहमय पारी खेली. विराट कोहली को विश्राम दिये जाने के बाद श्रेयस अय्यर ने तीसरे नंबर पर मिले मौके को अच्छी तरह से भुनाया है. रोहित ने पहले मैच के बाद संकेत दिये कि रविंद्र जडेजा ऊपरी क्रम में ही बल्लेबाजी करेंगे क्योंकि टीम प्रबंधन उनके बल्लेबाजी कौशल का फायदा उठाना चाहता है. 

लखनऊ में जडेजा ने धुरंधरों को पछाड़ा, खास हाफ सेंचुरी से महज कुछ कदम दूर


इस श्रृंखला से टीम में वापसी करने वाले संजू सैमसन को पहले मैच में बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला और यदि उन्हें धर्मशाला में अवसर मिलता है तो वह उसका पूरा फायदा उठाना चाहेंगे. भारत गेंदबाजी विभाग में भी अच्छा कर रहा है और उसने गुरुवार को दीपक हुड्डा सहित सात विकल्प आजमाये. वेंकटेश अय्यर खर्चीले साबित हुए लेकिन उन्होंने दो विकेट निकाले. दूसरी तरफ श्रीलंका को अगर भारत का 10 मैचों से चला आ रहा विजय अभियान रोकना है तो उसे इसके लिये विशेष प्रयास करने होंगे. 

शीर्ष क्रम के नहीं चल पाने तथा मुख्य स्पिनरों महीश तीक्ष्णा और वानिंदु हसरंगा की अनुपस्थिति में उसकी टीम पहले मैच में जूझती नजर आयी. लखनऊ की तुलना में यहां रात को अधिक ठंड रहने की संभावना है. खिलाड़ियों को ऐसे में परिस्थितियों से जल्द से जल्द सामंजस्य बिठाना होगा.

गांगुली और द्रविड़ पर टिप्पणी करने के लिए साहा से स्पष्टीकरण मांग सकता है BCCI

टीम इस प्रकार हैं:

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), इशान किशन (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, रविंद्र जडेजा, दीपक हुड्डा, वेंकटेश अय्यर, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, रुतुराज गायकवाड़, रवि बिश्नोई, अवेश खान, मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव. 

श्रीलंका: पथुम निसांका, कामिल मिशारा, चरित असलांका, दिनेश चांदीमल (विकेटकीपर), जेनिथ लियानागे, दासुन शनाका (कप्तान), चमिका करुणारत्ने, दुष्मंथा चमीरा, प्रवीण जयविक्रमा, जेफरी वेंडरसे, लाहिरू कुमारा, दनुष्का गुणाथिलका, एशियाई डेनियल, शिरन फर्नांडो और बिनुरा फर्नांडो. 

मैच भारतीय समयानुसार शाम सात बजे शुरू होगा. 

रो-HITMAN ने उत्तराधिकारी भी चुन लिया!

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)