यह ख़बर 24 अक्टूबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

एशेज से बड़ी है भारत के खिलाफ शृंखला : मैट प्रायर

खास बातें

  • भारत दौरे की तैयारी में जुटे इंग्लैंड के विकेटकीपर मैट प्रायर ने कहा कि भारत को उसी की धरती पर हराना ऑस्ट्रेलिया से एशेज क्रिकेट शृंखला जीतने से भी बड़ी चुनौती है।
लंदन:

भारत दौरे की तैयारी में जुटे इंग्लैंड के विकेटकीपर मैट प्रायर ने कहा कि भारत को उसी की धरती पर हराना ऑस्ट्रेलिया से एशेज क्रिकेट शृंखला जीतने से भी बड़ी चुनौती है।

प्रायर से पूछा गया था कि क्या भारत को भारत में हराना एशेज जीतने जैसी बड़ी उपलब्धि है। उन्होंने कहा, निश्चिततौर पर। शायद उससे भी बड़ी। उन्होंने कहा, रिकॉर्ड सभी के सामने हैं। हमने ऑस्ट्रेलिया को 24 साल तक ऑस्ट्रेलिया में नहीं हराया, लेकिन पिछले साल यह कर दिखाया। हम भारत को 27 साल में उसकी धरती पर नहीं हरा सके। इसके लिए काफी प्रयास करने होंगे।

प्रायर ने कहा, इस टीम के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि जब लक्ष्य तय किए जाते हैं और रिकॉर्ड तोड़ने होते हैं तो हम सभी मिलकर कामयाबी हासिल करते हैं। उपमहाद्वीप में जीतना इस टीम के लिए आखिरी मोर्चा है। हम ऐसा कभी नहीं कर सके हैं और इस बार करना चाहेंगे। इंग्लैंड ने 2010-11 में ऑस्ट्रेलिया को 24 साल में पहली बार उसकी धरती पर हराकर एशेज जीती थी।

इंग्लैंड की टीम इस महीने के आखिर में शुरू हो रहे भारत दौरे पर टेस्ट, वनडे और टी-20 शृंखला खेलेगी। प्रायर ने विवादास्पद बल्लेबाज केविन पीटरसन की टीम में वापसी में भी अहम भूमिका निभाई।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

प्रायर ने कहा, मैने केविन से मुलाकात की। हमारी बातचीत बहुत अच्छी रही। आप इसे जो चाहे कह सकते हैं। उन्होंने कहा, मैं विस्तार में नहीं जाना चाहता, लेकिन अहम बात यह है कि केपी की वापसी से इंग्लैंड की टीम मजबूत हुई है। वह बेहतरीन खिलाड़ी है और हम सभी यह जानते हैं। उन्होंने कहा कि इंग्लैंड का ड्रेसिंग रूम मिलकर समस्याओं का सामना करना जानता है।