न्‍यूजीलैंड के स्पिनर मार्क क्रेग खिंचाव के कारण सीरीज से बाहर, जीतन पटेल होंगे टीम में शामिल

न्‍यूजीलैंड के स्पिनर मार्क क्रेग खिंचाव के कारण सीरीज से बाहर, जीतन पटेल होंगे टीम में शामिल

मार्क क्रेग ने पहले टेस्‍ट की दोनों पारियों में एक-एक विकेट लिया था (फाइल फोटो)

खास बातें

  • दोनों पारियों में क्रेग ने लिया था एक-एक विकेट
  • तीन साल बाद टीम में वापसी करेंगे जीतन पटेल
  • कीवी कोच हेसन ने क्रेग के बाहर होने पर जताई निराशा
कानपुर.:

न्यूजीलैंड के ऑफ स्पिनर मार्क क्रेग मांसपेशियों में खिंचाव के कारण भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाकी मैचों में नहीं खेल पाएंगे और उनके स्थान पर जीतन पटेल को टीम में शामिल किया गया है जो तीन साल बाद कीवी टीम में वापसी करेंगे.

क्रेग की मांसपेशियों में पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के चौथे दिन कल दूसरी पारी में गेंदबाजी करते समय खिंचाव आ गया था. उन्हें तुरंत ही उपचार के लिये बाहर जाना पड़ा और फिर वह मैदान पर नहीं लौटे. वे हालांकि बल्लेबाजी के लिये उपलब्ध रहेंगे क्रेग ने भारत की दोनों पारियों में एक-एक विकेट लिय.

कीवी कोच माइक हेसन ने विज्ञप्ति में कहा, ‘हम मार्क को लेकर वास्तव में निराश हैं. उन्होंने इस सीरीज के लिये काफी अच्छी तैयारियां की थी. उन्होंने पहली पारी में अच्छी गेंदबाजी की थी जिसके बाद उनकी बगल की मांसपेशियों में खिंचाव होने लगा था.’ ऑफ स्पिनर पटेल (36 वर्ष) ने आखिरी बार 2013 में टेस्ट मैच खेला था लेकिन उन्होंने काउंटी क्रिकेट में वारविकशर की तरफ से हाल में अच्छा प्रदर्शन किया है.

हेसन ने कहा कि भारतीय पिचों में एक ऑफ स्पिनर का होना जरूरी है और पटेल उनकी जरूरतों पर खरा उतरता है. दूसरा टेस्ट मैच शुक्रवार से कोलकाता में खेला जाएगा.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com