यह ख़बर 25 जून, 2012 को प्रकाशित हुई थी

धोनी आईसीसी वनडे रैंकिंग में एक पायदान लुढ़के

खास बातें

  • भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आईसीसी वनडे रैंकिंग की बल्लेबाजी सूची में एक स्थान खिसककर पांचवें नंबर पर पहुंच गए हैं जबकि विराट कोहली तीसरे स्थान पर बरकरार हैं।
दुबई:

भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आईसीसी वनडे रैंकिंग की बल्लेबाजी सूची में एक स्थान खिसककर पांचवें नंबर पर पहुंच गए हैं जबकि विराट कोहली तीसरे स्थान पर बरकरार हैं।

धोनी अब इंग्लैंड के वनडे कप्तान एलिस्टेयर कुक के साथ संयुक्त रूप से पांचवें स्थान पर हैं। कुक ने वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू श्रृंखला में प्रभावशाली प्रदर्शन किया था। दोनों के 752 अंक हैं जिसमें दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला (871) शीर्ष पर काबिज हैं। कोहली के 846 अंक हैं।

शीर्ष 20 में शामिल अन्य भारतीय बल्लेबाज गौतम गंभीर हैं जो 666 अंक से 17वें स्थान पर हैं। गेंदबाजों में ऑफ स्पिनर आर अश्विन शीर्ष 10 में शामिल एकमात्र भारतीय हैं। वह एक पायदान के फायदे से पांचवें स्थान पर हैं, उनके 676 अंक हैं। दक्षिण अफ्रीका के लोनवाबो सोतसोबे (743 अंक) इस सूची में पहले स्थान पर हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रिलायंस आईसीसी वनडे चैम्पियनशिप तालिका में भारत 117 रेटिंग अंक से ऑस्ट्रेलिया (123) और दक्षिण अफ्रीका (118) के बाद तीसरे स्थान पर है। इंग्लैंड और श्रीलंका के 112 रेटिंग अंक हैं लेकिन दशमलव की गणना में इंग्लैंड श्रीलंका से आगे चौथे स्थान पर है।