लखनऊ सुपर जॉइंट्स ने आईपीएल 2024 के लिए लांस क्लूजनर को सहायक कोच नियुक्त किया

दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर खिलाड़ी लांस क्लूजनर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 सीज़न से पहले सहायक कोच के रूप में लखनऊ सुपर जॉइंट्स (एलएसजी) में शामिल हो गए हैं.

लखनऊ सुपर जॉइंट्स ने आईपीएल 2024 के लिए लांस क्लूजनर को सहायक कोच नियुक्त किया

लखनऊ सुपर जॉइंट्स (एलएसजी) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 सीज़न के लिए दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज लांस क्लूजनर को अपने कोचों की मजबूत लिस्ट में शामिल किया है. क्लूजनर सहायक कोच के रूप में टीम से जुड़े हैं और आगामी आईपीएल सीजन के दौरान मुख्य कोच जस्टिन लैंगर के साथ मिलकर काम करेंगे. क्लूजनर को सीमित ओवरों के मुकाबलों में बेहतरीन ऑलराउंडरों में से एक माना जाता था. वह 1999 विश्व कप में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट भी रहे थे.

क्लूजनर SA20 फ्रेंचाइजी डरबन सुपर जाइंट्स के मुख्य कोच भी हैं. उन्होंने इस साल की शुरुआत में फ्रेंचाइजी को SA20 फाइनल तक पहुंचाया.

यह आईपीएल में कोच के रूप में क्लूजनर के दूसरे कार्यकाल की शुरुआत होगी. उन्होंने आईपीएल के शुरुआती वर्षों में मुंबई इंडियंस में दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान शॉन पोलक के सहायक के रूप में कार्य किया. क्लूजनर ने कैरेबियन प्रीमियर लीग में अपनी छाप छोड़ी. उनके नेतृत्व में गुयाना अमेज़ॅन वॉरियर्स ने अपना पहला सीपीएल खिताब जीता था.


52 वर्षीय खिलाड़ी के पास अफगानिस्तान के मुख्य कोच के साथ-साथ दक्षिण अफ्रीका और जिम्बाब्वे के बल्लेबाजी कोच के रूप में कोचिंग का काफी अनुभव है. उन्होंने त्रिपुरा के साथ भारतीय घरेलू सर्किट में भी काम किया है.

ये भी पढ़ें- Afghanistan vs Ireland: आयरलैंड ने रचा इतिहास, पहली टेस्ट जीत के साथ भारत, NZ और SA को छोड़ा पीछे

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें- युवराज सिंह क्या लड़ेंगे गुरदासपुर से लोकसभा चुनाव? सुनिए 'सिक्सर किंग' का जवाब