विज्ञापन

WTC 2025 FINAL: जानिए कब और किस मैदान पर होगा विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल, ICC ने शेड्यूल का किया ऐलान

WTC Final 2025:  विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2025 का फाइनल कहां होगा, इसको लेकर आईसीसी ने जानकारी शेयर की है.

WTC 2025 FINAL: जानिए कब और किस मैदान पर होगा विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल, ICC ने शेड्यूल का किया ऐलान
WTC Final 2025:

World Test Championship Final In June 2025:  विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2025 का फाइनल लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जाएगा. WTC 2025 FINAL 11 जून से 15 जून के बीच होगा तो वहीं एक दिन रिजर्ड डे के तौर पर रखा गया है. यानी जून 16 रिजर्व डे होगा. बता दें कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप दो साल का चक्र होता है, जिसमें टेस्ट खेलने वाले देशों के बीच घरेलू और बाहरी परिस्थितियों में द्विपक्षीय सीरीज खेली जाती है. प्रतियोगिता का उद्घाटन सत्र 2019 और 2021 के बीच खेला गया था, जिसमें न्यूजीलैंड ने साउथेम्प्टन के रोज़ बाउल में खेले गए फाइनल में भारत को हराया था. भारतीय टीम लगातार दो बार विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंची थी. दूसरे सत्र में 2023 के फाइनल में भारत को एक बार फिर हार का सामना करना पड़ा था. भारतीय टीम को इस बार पैट कमिंस की अगुवाई वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम ने  फाइनल में हरा दिया था. 

क्या भारत लगातार तीसरी बार WTC फाइनल में प्रवेश करेगा?

मौजूदा WTC चक्र में भारत अपने असाधारण प्रदर्शन की बदौलत फाइनल में पहुंचने का प्रबल दावेदार है. पिछले साल वेस्टइंडीज को उसके घर में हराने के बाद, भारत ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज को 1-1 से ड्रा कर लिया था. वहीं, इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में भी भारतीय टीम को जीत मिली थी. वर्तमान में, भारत 68.52 जीत प्रतिशतक के  के साथ टॉप  पर मौजूद हैं. इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया 62.5 जीत प्रतिशत अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है. उम्मीद यही की जा रही है कि इस बार भी फाइनल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ही खेला जाएगा. 

ICC के सीईओ ज्योफ एलार्डिस ने वेन्यू और तारीख का ऐलान करते हुए कहा, "ICC विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल क्रिकेट कैलेंडर में सबसे प्रतीक्षित आयोजनों में से एक बन गया है और हमें 2025 संस्करण की तारीखों की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है.  यह टेस्ट क्रिकेट की स्थायी अपील का प्रमाण है, जो दुनिया भर के प्रशंसकों को आकर्षित करता है. टिकटों की बहुत अधिक मांग होगी, इसलिए मैं प्रशंसकों को अपनी रुचि अभी दर्ज करने के लिए प्रोत्साहित करूंगा ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि उन्हें अगले साल अल्टीमेट टेस्ट में भाग लेने का मौका मिले."

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
IND vs BAN: इन तीन युवा खिलाड़ियों की लगेगी 'लॉटरी', सभी फॉर्मेट में खेलते देखना चाहते हैं कप्तान रोहित शर्मा
WTC 2025 FINAL: जानिए कब और किस मैदान पर होगा विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल, ICC ने शेड्यूल का किया ऐलान
Usman Khawaja Prediction On India-Australia Test Series says hopefully we can counter India this Time
Next Article
India-Australia Test: उस्मान ख्वाजा की भविष्यवाणी, बताया कौन सी टीम जीतेगी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com