हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर ने मानी गलती, बोले-अब से कभी भी भारत को कमतर नहीं मानेंगे

AUS vs IND: फिटनेस समस्याओं से जूझती अनुभवहीन भारतीय टीम (Indian Cricket Team) से टेस्ट सीरीज हारने से स्तब्ध आस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर (Justin Langer) ने मंगलवार के कहा कि उन्होंने इस झटके से बड़ा सबक सीखा है कि भारतीय टीम (Indian Team) को कभी भी कमतर नहीं आंकना है

हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर ने मानी गलती, बोले-अब से कभी भी भारत को कमतर नहीं मानेंगे

जस्टिन लैंगर ने मानी गलती, भारत को अब कम नहीं मानूंगा

AUS vs IND: फिटनेस समस्याओं से जूझती अनुभवहीन भारतीय टीम (Indian Cricket Team) से टेस्ट सीरीज हारने से स्तब्ध आस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर (Justin Langer) ने मंगलवार के कहा कि उन्होंने इस झटके से बड़ा सबक सीखा है कि भारतीय टीम (Indian Team) को कभी भी कमतर नहीं आंकना है. भारत ने चौथे टेस्ट के साथ सीरीज 2 . 1 से जीती. लैंगर ने चैनल सेवन से कहा ,‘‘यह बेहतरीन टेस्ट सीरीज थी. आखिर में एक हारता है और एक जीतता है. आज टेस्ट क्रिकेट जीता. हमें यह हार लंबे समय तक खलेगी. भारत को पूरा श्रेय जाता है. हमने इससे सबक सीखा है. उन्होंने कहा ,‘‘ पहली बात कि कभी किसी चीज को हलके में नहीं लेना और दूसरा यह कि भारतीयों को कभी कमतर नहीं आंकना. भारत की आबादी डेढ अरब है और अगर आप उसकी अंतिम एकादश में है तो वाकई काफी उम्दा और मजबूत खिलाड़ी होंगे. लैंगर ने कहा कि एडीलेड में 36 रन पर आउट होने के बाद भारत की वापसी शानदार थी , खासकर जसप्रीत बुमराह और रविंद्र जडेजा जैसे बड़े खिलाड़ियों के चोटिल होने के बावजूद.

Ajinkya Rahane ने दिखाया बड़ा दिल,100वां टेस्ट खेलने वाले नाथन लियोन को दी टीम की जर्सी, देखें Video

उन्होंने कहा ,‘‘ भारतीय टीम की जितनी तारीफ की जाये, कम है. पहले मैच में तीन दिन में हारने के बाद भी उन्होंने हौसला नहीं छोड़ा और शानदार वापसी की. हमें बड़ा सबक मिला है और अब कभी भारत को हलके में नहीं लेंगे.'' जीत के सूत्रधारों में शामिल ऋषभ पंत की 89 रन की नाबाद पारी के बारे में उन्होंने कहा ,‘‘वह शानदार पारी थी. मुझे हेडिंग्ले में बेन स्टोक्स की पारी याद आ गई. वह बेखौफ होकर खेला और उसकी पारी अविश्वसनीय रही. शुभमन गिल ने भी अच्छी बल्लेबाजी की. 

AUS vs IND: ब्रिसबेन में ऐतिहासिक जीत के बाद भारत के कप्तान रहाणे ने नटराजन के लिए ऐसा कर जीत लिया दिल


ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का बचाव करते हुए भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा कि वह मैच विजेता है और विदेशी धरती पर एक प्रभावशाली खिलाड़ी है. पंत (138 गेंद में 89 रन नाबाद) ने अपनी भावनाओं पर काबू रखते हुए बल्लेबाजी की और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की सीरीज के निर्णायक मुकाबले में यहां मंगलवार को भारतीय टीम को तीन विकेट की ऐतिहासिक दिलायी. शास्त्री ने कहा, ‘‘हम विदेश में पंत को टीम में रखते हैं क्योंकि वह एक मैच विजेता है. बता दें कि पंत ने 89 रन की पारी खेली और भारत को जीत दिलाने में खास भूमिका निभाई, पंत को मैन ऑफ द मैच के किताब से नवाजा गया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO 



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)