ऑलराउंडर लक्ष्मीरतन शुक्ला ने क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की

ऑलराउंडर लक्ष्मीरतन शुक्ला ने क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की

लक्ष्मीरतन शुक्ला की फाइल तस्वीर

कोलकाात:

गाल टीम में चुने जाने के दो दिन बाद पूर्व कप्तान और अनुभवी ऑलराउंडर लक्ष्मी रतन शुक्ला ने बुधवार को क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने की घोषणा की। बंगाल की तरफ से सर्वाधिक मैच खेलने वाले शुक्ला ने मोहन बागान क्लब में अपने छह-वर्षीय बेटे अगस्त्य के साथ संवाददाता सम्मेलन में कहा, पिछले एक महीने से मैं सही प्रेरणा हासिल नहीं कर पा रहा था। मैं क्रिकेट के प्रति पहले जैसा महूसस नहीं कर रहा था।

इस 34-वर्षीय क्रिकेटर ने अपने भावनात्मक भाषण में कहा, मानसिक तौर पर मैं फिर से खेलने के लिए तैयार नहीं था। एक महीने पहले से मुझे ऐसा अहसास हो रहा था और मैं सही तरह से सो नहीं पा रहा था। अब मैं शांति से सो सकता हूं।

शुक्ला ने हालांकि कहा कि यदि उनके क्लब बागान को लगेगा कि उसे उनकी सेवाओं की जरूरत है, तो वह उपलब्ध रहेंगे। शुक्ला ने कहा कि उन्होंने दो दिन पहले संन्यास का फैसला कर लिया था। उन्होंने बंगाल क्रिकेट संघ के अध्यक्ष सौरव गांगुली को लिखे पत्र की प्रति भी जारी की, जिस पर कल की तारीख पड़ी है।

भारत के लिए खेले थे तीन वनडे मैच
भारत की तरफ से तीन एक-दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में 18 रन और एक विकेट लेने वाले इस ऑलराउंडर को आगामी सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए बंगाल की 16-सदस्यीय टीम में शामिल किया गया था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी20 टूर्नामेंट के लिए बंगाल की टीम के रवाना होने से एक दिन पहले संन्यास की घोषणा की है। पता चला है कि शुक्ला ने यह कड़ा फैसला गांगुली के साथ उनकी बैठक के बाद किया, जो विजय हजारे टूर्नामेंट के ग्रुप चरण से बंगाल के बाहर होने से नाखुश थे। बंगाल के कप्तान मनोज तिवारी भी बैठक में उपस्थित थे।