विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 15, 2023

"कोहली का ध्यान रिकॉर्ड तोड़ने पर..." पूर्व भारतीय बल्लेबाज़ ने विराट को लेकर एशिया कप से पहले दिया बड़ा ब्यान

आगामी एशिया कप और वनडे विश्व कप का समय नज़दीक आता जा रहा है और ये दो मेगा इवेंट इसलिए भी ख़ास हैं क्योंकि भारतीय फैंस स्टार बल्लेबाज़ विराट कोहली को धमाकेदार पारियां खेलते और महान सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड के करीब पहुंचते देखने के लिए उत्सुक होंगे.

Read Time: 3 mins
"कोहली का ध्यान रिकॉर्ड तोड़ने पर..." पूर्व भारतीय बल्लेबाज़ ने विराट को लेकर एशिया कप से पहले दिया बड़ा ब्यान
पूर्व भारतीय बल्लेबाज़ ने विराट को लेकर एशिया कप से पहले दिया बड़ा ब्यान
नई दिल्ली:

Virat Kohli In Asia Cup: आगामी एशिया कप और वनडे विश्व कप का समय नज़दीक आता जा रहा है और फैंस का उत्साह भी दिन-ब-दिन बढ़ता ही जा रहा है. विश्व कप में अपने एक दशक पुराने ICC ट्रॉफी के सूखे को ख़त्म करने के इरादे से टीम इंडिया मैदान पर उतरेगी और फिलहाल अपनी तैयारियों में कोई कसर नहीं छोड़ रही है. ये दो मेगा इवेंट इसलिए भी ख़ास हैं क्योंकि भारतीय फैंस स्टार बल्लेबाज़ विराट कोहली को धमाकेदार पारियां खेलते और महान सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड के करीब पहुंचते देखने के लिए उत्सुक होंगे.

पूर्व भारतीय कप्तान ने अपनी कमज़ोर स्थिति से जूझते हुए एशिया कप 2022 में फॉर्म में वापसी की थी और तब से पीछे मुड़कर नहीं देखा. विराट ने 50 ओवर के प्रारूप में भी अपनी बल्लेबाज़ी का जलवा दिखाया और इस साल दो शतक लगाए और कुल 46 वनडे शतक दर्ज किए.

कोहली को आक्रामक रूप में देखकर, कई फैंस और क्रिकेट विशेषज्ञों ने व्यक्त किया है कि विराट के सचिन के 49 एकदिवसीय शतकों के रिकॉर्ड को पार करने की बहुत अधिक संभावना है. हालाँकि, भारत के पूर्व बल्लेबाज़ रॉबिन उथप्पा ने कहा कि कोहली किसी भी रिकॉर्ड को तोड़ने के बजाय आगामी बड़े टूर्नामेंट्स में केवल मैच जीतने पर ध्यान केंद्रित करेंगे.

उन्होंने कहा कि "विराट को अब रिकॉर्ड तोड़ने की कोई परवाह नहीं है. हम लोग और उनके फैंस इसके प्रति जुनूनी हैं. वे उन शतकों के बावजूद भारत के लिए मैच जीतना ज्यादा पसंद करेंगे. विराट का ध्यान एशिया कप और विश्व कप में भारत के लिए मैच जीतने पर होगा., "उन्हें वास्तव में रिकॉर्ड्स की परवाह नहीं है.उथप्पा ने टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ बातचीत के दौरान ये बातें कही."

"चाहे वह (विराट) एशिया कप, विश्व कप या अपने करियर के किसी भी समय उस मील के पत्थर (सचिन के वनडे शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ना) को हासिल कर ले, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता क्योंकि उसका एकमात्र ध्यान भारत के लिए मैच जीतने पर है।" उथप्पा ने कहा, "उनके शतक नहीं."

हाल ही में, कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में भाग लिया जहां उन्होंने एक शतक लगाया और दो मैचों में कुल 197 रन बनाए. बाद में, उन्होंने विंडीज़ के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में एक मैच खेला और बाकी दो मैचों में उन्हें आराम दिया गया क्योंकि टीम इंडिया नए प्लेयर्स को आज़माना चाहती थी.

आगामी टूर्नामेंट्स की बात करें तो एशिया कप 2023 30 अगस्त को शुरू होगा और इसकी सह-मेजबानी पाकिस्तान और श्रीलंका करेंगे. वहीं वनडे वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत 5 अक्टूबर को अहमदाबाद में होगी.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
कप्तानी पर चल रही उठापटक के बीच हार्दिक पंड्या के पोस्ट ने मचाया तहलका, क्या फिटनेस के मुद्दे पर दे रहे हैं जवाब?
"कोहली का ध्यान रिकॉर्ड तोड़ने पर..." पूर्व भारतीय बल्लेबाज़ ने विराट को लेकर एशिया कप से पहले दिया बड़ा ब्यान
What are the reasons why BCCI wanted to appoint Gambhir as the coach despite him not having any direct coaching experience
Next Article
Gautam Gambhir: 'मास्टर प्लान', वो बड़े कारण जिसकी वजह से BCCI ने गौतम गंभीर को ही बनाया टीम इंडिया का मुख्य कोच
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;