ICC T20 Ranking : बल्लेबाजों की सूची में टॉप 10 में सिर्फ 2 भारतीय, विराट कोहली 10वें स्थान पर, देखिए पूरी लिस्ट

आईसीसी (ICC) द्वारा जारी ताजा टी20 रैंकिंग में ऑलराउंडरो की लिस्ट में एक भी भारतीय खिलाड़ी नहीं है. पहले नंबर पर अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी का नाम है. 265 रेटिंग के साथ वे पहले स्थान पर हैं.

ICC T20 Ranking : बल्लेबाजों की सूची में टॉप 10 में सिर्फ  2 भारतीय, विराट कोहली 10वें स्थान पर, देखिए पूरी लिस्ट

बाबर आजम पहले स्थान पर बरकार

खास बातें

  • आईसीसी ने जारी की ताजा टी20 रैकिंग
  • बल्लेबाजों में सिर्फ दो भारतीय टॉप 10 में
  • बाबर आजम अभी भी पहले स्थान पर कायम
नई दिल्ली:

आईसीसी (ICC) द्वारा जारी ताजा टी20 रैंकिंग में ऑलराउंडरो की लिस्ट में एक भी भारतीय खिलाड़ी नहीं है. पहले नंबर पर अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी का नाम है. 265 रेटिंग के साथ वे पहले स्थान पर हैं. वहीं बल्लेबाजों की बात करें तो टॉप 10 में दो भारतीय हैं केएल राहुल और विराट कोहली. राहुल 729 रेटिंग प्वाइंट के साथ चौथे स्थान पर जबकि विराट कोहली 657 रेटिंग प्वाइंट के साथ 10वें स्थान पर हैं. 

यह पढ़ें- पाकिस्तान दौरे पर नहीं जाएंगे ग्लेन मैक्सवेल , IPL के शुरूआती मैचों में खेलना भी मुश्किल

गेंदबाजी में एक भी भारतीय टॉप 10 में जगह बनाने में  कामयाब  नहीं हो पाया है. अगर महिला खिलाड़ियों की बात करें तो भारतीय कप्तान मिताली राज ने मंगलवार को जारी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की महिला एकदिवसीय रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में अपना दूसरा स्थान बरकरार रखा है जबकि भारत के खिलाफ पहले वनडे में शानदार प्रदर्शन की बदौलत न्यूजीलैंड की बल्लेबाज ऐमी सेटरथवेट तीसरे स्थान पर पहुंच गई हैं. क्वीन्सटाउन में पांच मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के पहले मैच में भारत की 62 रन की हार के दौरान मिताली ने 73 गेंद में 59 रन बनाए. ऐमी ने 67 गेंद में 63 रन की पारी खेली और सलामी बल्लेबाज सूजी बेट्स के साथ तीसरे विकेट के लिए 98 रन की साझेदारी की. उन्हें 13 रेटिंग अंक का फायदा हुआ जिससे उन्होंने आस्ट्रेलिया की बेथ मूनी को पछाड़ा.


यह भी पढ़ें- पाकिस्तान दौरे पर नहीं जाएंगे ग्लेन मैक्सवेल , IPL के शुरूआती मैचों में खेलना भी मुश्किल

आस्ट्रेलिया की एलिसा हीली 749 अंक के साथ शीर्ष पर चल रही हैं जबकि मिताली के 744 अंक हैं. ऐमी के मिताली से 15 अंक कम हैं. बेट्स के 11वें एकदिवसीय शतक की बदौलत न्यूजीलैंड ने श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बनाई. इस प्रदर्शन से वह छह महीने में पहली बार शीर्ष 20 बल्लेबाजों में शामिल हो गई हैं. साप्ताहिक अपडेट में बेट्स पांच स्थान की छलांग के साथ 17वें पायदान पर हैं. दूसरी तरफ आस्ट्रेलिया ने अपनी एशेज खिताबी जीत को आगे बढ़ाते हुए पिछले हफ्ते मेलबर्न में अंतिम वनडे में आसान जीत दर्ज की. इंग्लैंड के लिए अर्धशतक जड़ने वाली टैमी ब्युमोंट और मेग लेनिंग तीन-तीन स्थान के फायदे के साथ क्रमश: चौथे और पांचवें स्थान पर हैं. दोनों के बीच सिर्फ एक रेटिंग अंक का अंतर है.

क्रिकेट में Wicket Keepers की रैंकिंग क्यों नहीं होती?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com