Asia Cup 2023: टीम इंडिया को बड़ा झटका, Asia Cup के शुरुआती दो मुकाबले से ये खिलाड़ी हुआ बाहर

KL Rahul Ruled Out: शनिवार को राहुल ने कर्नाटक के अलूर में चल रहे अभ्यास शिविर में विकेटकीपिंग का अभ्यास किया, जहां कप्तान रोहित शर्मा ने उनकी मदद की.

Asia Cup 2023: टीम इंडिया को बड़ा झटका, Asia Cup के शुरुआती दो मुकाबले से ये खिलाड़ी हुआ बाहर

KL Rahul Ruled Out

KL Rahul Ruled Out: केएल राहुल एशिया कप के पहले दो मैच के लिए उपलब्ध नहीं होंगे. भारतीय कोच राहुल द्रविड़ ने कहा की केएल राहुल (KL Rahul Ruled Out) अच्छी वापसी करते दिख रहे हैं लेकिन, वो शुरुआत के दो मैच यानि पाकिस्तान और नेपाल के खिलाफ टीम का हिस्सा नहीं होंगे. 

केएल राहुल चोट के कारण आगामी एशिया कप के पहले दो मैचों से बाहर हो गये हैं जिससे भारतीय टीम में उनकी वापसी में देरी होगी. भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने मंगलवार को यहां कहा कि इस विकेटकीपर-बल्लेबाज की नयी चोट का जांघ की चोट से कोई संबंध नहीं है. राहुल जांघ की चोट के कारण पिछले कई महीनों तक खेल से दूर रहे हैं. उन्हें जांघ से चोट से उबरने के बाद बुधवार से शुरू होने वाले टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया था.


द्रविड़ ने एशिया कप के लिए रवानगी से पहले संवाददाता सम्मेलन (Rahul Dravid Press Conference) में कहा, ‘‘केएल ने हमारे साथ अच्छा सप्ताह बिताया है. वह अच्छा खेल रहा है, वास्तव में अच्छी प्रगति कर रहा है. वह हालांकि कैंडी की यात्रा (शुरुआती दो मैच) के पहले भाग के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे.''

कोच ने कहा कि राहुल एनसीए (राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी) में ही रुकेंगे और टूर्नामेंट में उनकी भागीदारी पर चार सितंबर को फैसला किया जाएगा. द्रविड़ ने कहा, ‘‘ जब हम यहां से रवाना होंगे तब अगले कुछ दिनों तक एनसीए उनकी देखभाल करेगा. हम चार सितंबर को फिर से उसका आकलन करेंगे लेकिन, संकेत अच्छे दिख रहे हैं. वह पहले दो मैचों के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे.''

भारतीय टीम टूर्नामेंट के शुरुआती मुकाबले में दो सितंबर को पाकिस्तान और उसके बाद चार सितंबर को नेपाल से भिड़ेगी.

यह भी पढ़ें: 

"मैंने पहली बार ऐसा..." : जेवलिन थ्रो फाइनल में 'भारत बनाम पाकिस्तान' जैसे मुकाबले पर बोले नीरज चोपड़ा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Watch Video: नीरज चोपड़ा ने फिर रचा इतिहास, विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में ऐसा करने वाले पहले भारतीय बने



अन्य खबरें