KXIP vs MI: IPL इतिहास में पहली बार हुआ, एक ही दिन में 3 सुपरओवर, पंजाब ने दूसरे Super Over में मुंबई को हराया

KXIP vs MI आईपीएल के इतिहास (IPL history) में पहली बार ऐसा हुआ है जब एक ही दिन में 3 सुपरओवर (IPL Super Over) देखने को मिले. आईपीएल 2020 का 35वां मैच हैदराबाद और केकेआऱ के बीच टाई रहा, जिसके बाद सुपरओवर में केकेआर ने जीत दर्ज की. वहीं, आईपीएल 2020 (IPL 2002) के 36वें मैच में पंजाब और मुंबई की टीम एक दूसरे के खिलाफ टाई मैच खेली और फिर सुपरओवर से हार और जीत का फैसला हुआ. हैरानी की बात ये रही कि पंजाब और मुंबई के बीच खेला गया पहला सुपरओवर टाई रहा जिसके बाद दूसरी बार सुपरओवर खेला गया जिसमें किंग्स इलेवन पंजाब  (KXIP Vs MI 2nd Super Over)ने बाजी मारी.

KXIP vs MI: IPL इतिहास में पहली बार हुआ, एक ही दिन में 3 सुपरओवर, पंजाब ने दूसरे Super Over में मुंबई को हराया

KXIP vs MI: IPL के इतिहास में पहली बार हुआ, एक ही दिन में 3 सुपरओवर,

KXIP vs MI आईपीएल के इतिहास (IPL history) में पहली बार ऐसा हुआ है जब एक ही दिन में 3 सुपरओवर (IPL Super Over) देखने को मिले. आईपीएल 2020 का 35वां मैच हैदराबाद और केकेआऱ के बीच टाई रहा, जिसके बाद सुपरओवर में केकेआर ने जीत दर्ज की. वहीं, आईपीएल 2020 (IPL 2002) के 36वें मैच में पंजाब और मुंबई की टीम एक दूसरे के खिलाफ टाई मैच खेली और फिर सुपरओवर से हार और जीत का फैसला हुआ. हैरानी की बात ये रही कि पंजाब और मुंबई के बीच खेला गया पहला सुपरओवर टाई रहा जिसके बाद दूसरी बार सुपरओवर खेला गया जिसमें किंग्स इलेवन पंजाब  (KXIP Vs MI 2nd Super Over) ने बाजी मारी.

ऐसा था पहला सुपरओवर का रोमांच

पंजाब ने सुपरओवर में पहले बल्लेबाजी की लेकिन बुमराह के सामने पंजाब के शेर कोई खास कमाल नहीं कर पाए. पंजाब की ओर से सुपरओवर में केएल राहुल और निकोलस पूरन ने बल्लेबाजी की, पूरन बिना कोई रन बनाए आउट हुए तो वहीं राहुल भी कुछ कमाल नहीं कर पाए. पंजाब ने सुपरओवर में 5 रन बनाए. ऐसे में मुंबई इंडियंस को सुपरओवर में जीत के लिए 6 गेंद पर 6 रनों का लक्ष्य मिला. मुंबई की ओर से डिकॉक और रोहित सुपरओवर में बल्लेबाजी करने उतरे, मोहम्मद शमी की पहली गेंद पर डिकॉक एक रन लेने में सफल रहे, इसके बाद स्ट्राइक पर रोहित शर्मा आए. शमी की दूसरी गेंद पर रोहित ने कवर के ऊपर से हवाई शॉट मारा जिसपर 1 रन मिले.

kkco8dv4

Photo Credit: BCCI/IPL

तीसरी गेंद पर भी बड़ा शॉट डिकॉक नहीं मार सके और केवल 1 रन ही मिला. अब मुंबई को 3 गेंद पर 3 रनों की जरूरत थी. एक बार फिर से रोहित स्ट्राइक पर थे, चौथी गेंद पर शमी ने शानदार गेंद फेंकी जिसपर रोहित रन नहीं बना सके. अब मुंबई इंडियंस को 2 गेंद पर 3 रनों की दरकार थी. पांचवीं गेंद पर रोहित ने चालाकी दिखाने की कोशिश की और विकेटकीपर के पीछे से उलटा शॉट खेलना चाहा, लेकिन शमी ने रोहित की चालाकी को पहले ही भांप लिया और यॉर्कर लेंथ गेंद फेंकी, जिसपर मुंबई के कप्तान रोहित उम्मीद के अनुरूप शॉट नहीं खेल पाए और केवल 1 रन ही बना पाए. अब आखिरी गेंद पर मुंबई को 2 रनों की जरूरत थी. सामने स्ट्राइक पर डिकॉक थे. आखिरी गेंद पर डिकॉक ने 2 रन लेने की कोशिश की, दूसरा रन लेने के क्रम में डिकॉक रन आउट हो गए, जिसके कारण सुपरओवर टाई हुआ. ऐसे में एक बार फिर सुपरओवर खेला गया.

SRH vs KKR: अंपायर के लुक और अंदाज ने जीता फैन्स का दिल, सोशल मीडिया पर हुई Memes की बरसात

पंजाब और मुंबई के बीच दूसरा सुपरओवर, ऐसा था रोमांच

पंजाब (KXIP Vs MI 2nd Super Over) और मुंबई के बीच खेले गए दूसरे सुपरओवर में मुंबई इंडियंस (MI) ने पहले बल्लेबाजी की, इस बार हार्दिक पंड्या और पोलार्ड ने मुंबई की पारी की शुरूआत की, गेंदबाजी में क्रिस जॉर्डन सामने थे, पहली गेंद पर पोलार्ड 1 रन लेने में सफल रहे, स्ट्राइक पर हार्दिक पंड्या मौजूद थे, दूसरी गेंद जॉर्डन ने वाइड फेंकी. एक बार फिर दूसरी गेंद पर हार्दिक केवल 1 रन ही बना सके. तीसरी गेंद पर पोलार्ड स्ट्राइक पर थे. तीसरी गेंद पर पोलार्ड ने कवर की तरफ जबर्दस्त शॉट मारकर चौका जमाया. अगली गेंद जॉर्डन ने वाइड फेंकी. चौथी गेंद पर पोलार्ड ने 2 रन लेने की कोशिश की लेकिन नॉन स्ट्राइक पर हार्दिक पंड्या रन आउट हो गए. ऐसे में चौथी गेंद पर 1 रन ही मिला. पांचवीं गेंद पर पोलार्ड कोई रन नहीं बना सके, जॉर्डन ने ऑफ स्टंप से बाहर गेंद फेंककर बल्लेबाज को चकमा दिया जिसके कारण पोलार्ड रन नहीं बना सके. आखिरी गेंद पर पोलार्ड ने हवा में छक्का मारने की कोशिश की लेकिन बाउंड्री पर मयंक अग्रवाल ने हवा उछलकर जबर्दस्त फील्डिंग की और जहां 6 रन होने चाहिए थे वहां मुंबई को केवल 2 रन ही मिले. मुंबई ने दूसरे सुपरओवर में 1 विकेट पर 11 रन बनाए. अब पंजाब को दूसरे सुपरओवर में जीत के लिए 6 गेंद पर 12 रन बनाने थे.

पंजाब को दूसरे सुपरओवर में जीत के लिए 6 गेंद पर 12 रन बनाने थे


दूसरे सुपरओवर में पंजाब के लिए क्रिस गेल और मयंक अग्रवाल बल्लेबाजी करने आए तो वहीं मुंबई की ओर से गेंदबाजी की जिम्मेदारी ट्रेंट बोल्ट को दी गई. पहली गेंद का सामना क्रिस गेल ने लिया. पहली गेंद बोल्ट ने फुलटॉस की जिसपर विस्फोटक गेल ने छक्का जमा दिया. अब 5 गेंद पर पंजाब को 6 रनों की जरूरत थी. दूसरी गेंद पर बोल्ट शार्ट गेंद फेंकी जिसपर गेल ने एक रन लिया. अब मयंक अग्रवाल स्ट्राइक पर थे. पंजाब को 4 गेंद पर 5 रन की दरकार थी. तीसरी गेंद पर अग्रवाल ने कवर के ऊपर से चौका जमाया और स्कोर को लेवल कर लिया. अब 3 गेंद पर पंजाब को 1 रन की दरकार थी. चौथी गेंद पर मयंक ने चौका जमाकर पंजाब को दूसरे सुपरओवर में रोमांचक मैच जीता दिया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​