वरुण एरोन की घातक गेंदबाजी के बाद केदार-श्रेयस की पारियों ने भारत 'ए' को दिलाई आसान जीत

वरुण एरोन की घातक गेंदबाजी के बाद केदार-श्रेयस की पारियों ने भारत 'ए' को दिलाई आसान जीत

केदार जाधव ने 83 गेंदों पर 93 रन की पारी खेली (फाइल फोटो)

खास बातें

  • फाइनल में प्रवेश की भारत 'ए' ने दावेदारी मजबूत की
  • पांच मैचों में 16 अंक हो गए है भारत 'ए' टीम के
  • नेशनल परफॉरमेंस की टीम ने बनाए थे 207 रन
मैके (ऑस्ट्रेलिया).:

मध्यक्रम के बल्लेबाज केदार जाधव की 83 गेंद में 93 रन की नाबाद पारी से भारत 'ए' ने शुरुआती झटकों से उबरते हुए शनिवार को यहां चतुष्कोणीय 50 ओवर के टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया की नेशनल परफॉरमेंस टीम पर 6 विकेट से जीत दर्ज की.भारत 'ए' टीम के पांच मैचों में 16 अंक हो गए हैं, जिससे वह फाइनल में प्रवेश करने की प्रबल दावेदार है.

बल्लेबाजी का न्‍योता मिलने के बाद नेशनल परफॉरमेंस की टीम निर्धारित 50 ओवर में आठ विकेट पर 207 रन का सम्मानजनक स्कोर ही खड़ा कर सकी. भारतीय गेंदबाज वरुण आरोन ने 58 रन देकर तीन विकेट चटकाए. ऑफ स्पिनर जयंत यादव ने 34 रन देकर एक जबकि बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल ने 32 रन देकर एक विकेट प्राप्त लिए. ये दोनों स्पिनर गेंदबाजी के अपने पूर्ण कोटे में इकोनोमिकल रहे. भारत ने यह लक्ष्य 38.2 ओवर में हासिल कर लिया जिसमें जाधव ने श्रेयस अय्यर (62) के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिये 135 रन की भागीदारी निभाई.

ऑस्ट्रेलियाई पारी में सैम हार्पर 80 गेंद में 72 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे जिसमें छह बाउंड्री शामिल थीं, वहीं क्लिंट हिंचक्लिफ ने 43 रन का योगदान दिया जिसमें छह बाउंड्री लगी. भारत 'ए' की टीम ने 41 रन के अंदर तीन विकेट गंवा दिये थे. सलामी बल्लेबाज मंदीप सिंह (4), करुण नायर (14) और कप्तान मनीष पांडे (10) जल्दी विकेट गंवा बैठे. इसके बाद श्रेयस बल्लेबाजी के लिये उतरे. ऑस्ट्रेलिया के लिए नई गेंद के गेंदबाज टॉम ओ डोनेल ने 28 रन देकर चार विकेट हासिल किये, वह आस्ट्रेलिया के पूर्व आलराउंडर साइमन ओ'डोनेल के पुत्र हैं.

जाधव ने जहां 10 चौके जमाये, वहीं श्रेयस ने ‘एंकर’ की भूमिका अदा की, वह एक छोर से स्ट्राइक रोटेट करते हुए बीच बीच में बाउंड्री लगाते रहे. भारत के पिछले घरेलू सत्र के दौरान सर्वाधिक रन जुटाने वाले इस खिलाड़ी ने अपने सीनियर जोड़ीदार को तेजी से बल्लेबाजी करने दी. आस्ट्रेलिया के लेग स्पिनर कायल गार्डिनर और आफ स्पिनर सैम किग्रवाडे को कोई विकेट नहीं मिला. श्रेयस ने 93 गेंद में चार चौके की मदद से 62 रन की पारी खेली, उनके आउट होने के बाद हार्दिक पांड्या क्रीज पर उतरे और उन्होंने जाधव के साथ मिलकर टीम को जीत दिलाई.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com