यह ख़बर 13 फ़रवरी, 2014 को प्रकाशित हुई थी

अनकैप्ड खिलाड़ियों की नीलामी में सबसे महंगे बिके करण शर्मा

बेंगलुरु:

रेलवे के हरफनमौला करण शर्मा आईपीएल के अनकैप्ड खिलाड़ियों की नीलामी में सबसे महंगे बिके, जिन्हें सनराइजर्स हैदराबाद ने तीन करोड़ 75 लाख रुपये में खरीदा, जबकि हरफनमौला ऋषि धवन पर किंग्स इलेवन पंजाब ने तीन करोड़ रुपये खर्च किए। केदार जाधव को दिल्ली डेयरडेविल्स ने दो करोड़ रुपये में खरीदा।

नीलामी के दूसरे और आखिरी दिन उन खिलाड़ियों पर भी बोली लगी, जिन्होंने किसी भी प्रारूप में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेली है। उत्तर प्रदेश के लेग स्पिन हरफनमौला शर्मा पिछले साल भी इसी फ्रेंचाइजी के लिए खेले थे, जिन्होंने 13 मैचों में 6.60 की इकोनॉमी रेट से 11 विकेट लिए थे।

वहीं, रणजी ट्रॉफी में इस सत्र में सर्वाधिक विकेट लेने वाले धवन (बेस प्राइस 20 लाख रुपये) को पंजाब ने 'राइट टू मैच' प्रावधान के जरिये तीन करोड़ रुपये में खरीदा। पहले सनराइजर्स हैदराबाद उसे खरीद चुका था। इस रणजी सत्र में सर्वाधिक रन बनाने वाले जाधव का बेस प्राइस 30 लाख रुपये था, जिन्हें दिल्ली ने दो करोड़ रुपये में खरीदा। दिल्ली ने भी 'राइट टू मैच' का इस्तेमाल किया, चूंकि पहले सनराइजर्स हैदराबाद उसे खरीद चुका था।

धवन तेज गेंदबाज होने के साथ मध्यक्रम के बल्लेबाज भी हैं। वह 2008 आईपीएल में पंजाब के लिए खेले थे और पिछले सत्र में मुंबई इंडियन्स ने उनके साथ करार किया था। जाधव रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की डेवलपमेंट टीम में थे, जिन्हें 2010 में दिल्ली ने खरीदा। उन्होंने आईपीएल के अपने पहले मैच में आरसीबी के खिलाफ 29 गेंद में 50 रन बनाकर मैन ऑफ द मैच पुरस्कार जीता था। अगले सत्र में उन्हें कोच्चि टस्कर्स, केरल ने खरीदा, जिसके लिए उन्होंने छह मैच खेले।

पहले दौर के बाद अच्छे बिकने वाले खिलाड़ियों में रजत भाटिया (1.70 करोड़) राजस्थान रायल्स, मनीष पांडे (1. 70 करोड़) कोलकाता नाइट राइडर्स, आदित्य तारे (1. 60 करोड़) मुंबई इंडियंस, केएल राहुल (एक करोड़) सनराइजर्स हैदराबाद, गुरकीरत सिंह (1.30 करोड़) किंग्स इलेवन पंजाब, परवेज रसूल (95 लाख) सनराइजर्स हैदराबाद और उन्मुक्त चंद (65 लाख) राजस्थान रॉयल्स शामिल हैं।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com