यह ख़बर 18 नवंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

कानपुर वन-डे : भारत बनाम वेस्ट इंडीज़ मैच की तैयारियां जोरों पर

फाइल फोटो

कानपुर:

चार साल बाद कानपुर के ग्रीन पार्क में 27 नवंबर को होने जा रहे भारत बनाम वेस्ट इंडीज़ एक-दिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच के लिए जिला प्रशासन और उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ (यूपीसीए) ने व्यापक तैयारियां की हैं।

भारत और वेस्ट इंडीज़ की टीमें 25 नवंबर की शाम यहां पहुंच जाएंगी, और वेस्ट इंडीज़ के खिलाड़ी 27 को ही मैच समाप्त होने के बाद लौट जाएंगे, जबकि शहर के एकमात्र पांच सितारा होटल में यूपीसीए ने 100 कमरे बुक करवाए हैं, क्योंकि भारतीय टीम के खिलाड़ियों, अम्पायरों और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अधिकारियों को रुकना है। यह भी उल्लेखनीय है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी अपनी कैबिनेट के आला अधिकारियों के साथ मैच देखने आ रहे हैं, इसलिए जिला प्रशासन ने शहर के सभी अच्छे होटलो के सभी एयरकंडीशन कमरे बुक करवा लिए हैं।

ग्रीन पार्क की स्थिति का जायजा लेने के लिए क्रिकेट बोर्ड के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला स्वयं हर सप्ताह ग्रीन पार्क का दौरा कर रहे हैं और एक-एक तैयारी पर खुद बारीकी से नज़र रख रहे हैं।

शहर के एकमात्र पांच सितारा होटल के जनरल मैनेजर ने बताया कि चूंकि भारत और वेस्ट इंडीज़ की टीम के अलावा अम्पायर और बोर्ड के अधिकारी उनके ही होटल में ही रुकेंगे, इसलिए होटल ने भी विशेष तैयारियां की हैं और यहां होने वाले अन्य कार्यक्रमों को रद्द कर दिया है। उन्होंने बताया कि यूपीसीए ने खिलाड़ियों और अधिकारियों के लिए 100 कमरे बुक किए हैं। खिलाड़ियों के स्वागत के लिए होटल में विशेष इंतजाम किए गए हैं और होटल को नए तरीके से संजाया-संवारा गया है।

जनरल मैनेजर के अनुसार उनके पास बोर्ड का जो कार्यक्रम आया है, उसके अनुसार भारत और वेस्ट इंडीज़ की टीमें 25 नवंबर की शाम को होटल में पहुंचेंगी। 26 को दोनो टीमें ग्रीन पार्क पर नेट प्रैक्टिस करेंगी। उन्होंने बताया कि होटल में दोनों टीमों का भव्य स्वागत किया जाएगा।

ग्रीन पार्क में सारी तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है, और चूंकि मैच देखने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव स्वयं आ रहे हैं, इसलिए अधिकारियों का सारा ध्यान मुख्यमंत्री की सुरक्षा और अन्य इंतजामों को लेकर है। इसके अलावा प्रदेश सरकार के कई वरिष्ठ अधिकारी भी आ रहे हैं।

उधर, यूपीसीए भी तैयारियों को लेकर पूरी तरह से चाक-चौबंद है। यूपीसीए के प्रवक्ता एए खान तालिब ने बताया कि मैच के टिकट छपकर आ गए हैं, जिन्हें शीघ्र ही बैंक के माध्यम से बिकवाने की व्यवस्था की जा रही है। इसके अलावा मैच के दौरान कवरेज को लेकर मीडिया को कोई दिक्कत न हो, इसके लिए भी खास इंतजाम किए जा रहे हैं। टेलीफोन विभाग और बिजली विभाग को भी पूरी तरह तैयार रहने को कह दिया गया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

तालिब ने बताया कि बोर्ड के चेयरमैन एन श्रीनिवासन के साथ बोर्ड के कई अन्य अधिकारी इस मैच को देखने आ सकते हैं, इसलिए उनके स्वागत की भी तैयारियां यूपीसीए कर रहा है।