पाकिस्‍तान टीम के पूर्व कोच वकार यूनुस पर बरसे विकेटकीपर कामरान अकमल, लगाए यह आरोप

पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्‍लेबाज कामरान अकमल ने पूर्व राष्ट्रीय कोच वकार यूनूस पर पाकिस्तान क्रिेकेट को नुकसान पहुंचाने का गंभीर आरोप लगाया है.

पाकिस्‍तान टीम के पूर्व कोच वकार यूनुस पर बरसे विकेटकीपर कामरान अकमल, लगाए यह आरोप

कामरान अकमल पाकिस्‍तान के लिए 53 टेस्‍ट और 157 वनडे मैच खेल चुके हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  • कहा-वकार के पास टीम को आगे बढ़ाने की कोई योजना नहीं थी
  • उन्‍होंने खिलाड़ि‍यों को टीम में सेट होने का अवसर नहीं दिया
  • महान खिलाड़ी लेकिन बतौर कोच वकार नाकाम साबित हुए
कराची:

पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्‍लेबाज कामरान अकमल ने पूर्व राष्ट्रीय कोच वकार यूनूस पर पाकिस्तान क्रिेकेट को नुकसान पहुंचाने का गंभीर आरोप लगाया है. पाकिस्‍तानी टीम से इस समय बाहर चल रहे कामरान ने कहा कि पाकिस्‍तानी टीम को आगे ले जाने की पूर्व पाकिस्‍तानी तेज गेंदबाज वकार के पास कोई योजना नहीं थी. यही नहीं उन्‍होंने खिलाड़ि‍यों को टीम में सेट होने का कोई भी अवसर नहीं दिया. पाकिस्तान के लिये 53 टेस्ट और 157 वनडे खेल चुके कामरान ने कहा कि मुख्य कोच के तौर पर वकार 2010-2011 और 2014-2016 दोनों कार्यकाल में नाकाम रहे हैं.

कामरान ने कहा,‘मुझे नहीं पता था कि कुछ खिलाड़ियों के साथ उनके मसले हैं. उनके पास पाकिस्तानी टीम को आगे बढ़ाने की कोई  योजना नहीं थी. उन्‍होंने कई जबरन के प्रयोग किए. वर्ल्‍डकप 2015 में उन्होंने यूनुस खान से पारी का आगाज कराया या फिर सरफराज अहमद को टूर्नामेंट में आखिर में उतारने को लेकर उनके मसले थे.’

यह भी पढ़ें
भारत में जन्मे इन पांच भाइयों ने पाकिस्तान के लिए खेला क्रिकेट


उन्होंने आरोप लगाया कि वकार ने कुछ खिलाड़ियों को टीम में जमने का मौका नहीं दिया. कामरान ने अपने छोटे भाई उमर को लेकर भी एक उदाहरण दिया. उन्होंने कहा,‘उमर अकमल ने एशिया कप मैच में शतक जमाया था और अगले मैच में वह शाहिद अफरीदी के बाद बल्लेबाजी के लिये उतरा. उन्‍होंने कहा कि बेशक वकार महान खिलाड़ी रहे लेकिन बतौर कोच वे नाकाम रहे हैं.’

यह भी पढ़ें
ईशांत शर्मा और कामरान अकमल पर झड़प के लिए जुर्माना


गौरतलब है कि कामरान बल्‍लेबाजी अच्‍छी करते हैं लेकिन अपनी विकेटकीपिंग को लेकर वे आलोचना का शिकार बनते रहे हैं. कामरान ने 53 टेस्‍ट में 2648 रन बनाए हैं जिसमें नाबाद 158 रन उनका सर्वोच्‍च स्‍कोर रहा है. वनडे मैचों में 3236 और टी20 मैचों में 987 रन उनके नाम पर दर्ज हैं. उमर अकमल के अलावा कामरान के एक और भाई अदनान अकमल भी पाकिस्‍तान के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेल चुके हैं. (एजेंसी से इनपुट)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com