ऐतिहासिक जीत के साथ जोस बटलर, एलेक्स हेल्स ने T20 WC के इतिहास में बनाया ये बड़ा Record

India vs England: इसी के साथ जोस बटलर (Jos Buttler) और एलेक्स हेल्स (Alex Hales) ने टी20आई क्रिकेट में इंग्लैंड के लिए दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी भी की. इंग्लैंड के लिए किसी भी विकेट के लिए टी20आई में सर्वोच्च साझेदारी 2019 में न्यूजीलैंड के खिलाफ डेविड मलान और इयोन मोर्गन (182 रन) द्वारा की गई थी.

ऐतिहासिक जीत के साथ जोस बटलर, एलेक्स हेल्स ने T20 WC के इतिहास में बनाया ये बड़ा Record

Jos Buttler and Alex Hales

T20 World Cup: इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर (Jos Buttler) और एलेक्स हेल्स (Alex Hales) ने गुरुवार को टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास की सबसे बड़ी साझेदारी की. भारत के खिलाफ सेमीफाइनल मैच (IND vs ENG) के दौरान इन दो हमलावर बल्लेबाजों ने यह ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल की. 169 रनों का पीछा करते हुए बटलर और हेल्स ने नाबाद रहते हुए मैदान के चारों ओर भारतीय गेंदबाजों की पिटाई की. इस तरह इंग्लैंड ने बिना कोई विकेट खोए लक्ष्य का सफलतापूर्ण पीछा किया.

इंग्लैंड ने चार ओवर शेष रहते हुए 170/0 के स्कोर पर मैच का अंत किया. बटलर ने 49 गेंदों में 9 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 80 रन बनाए और हेल्स ने 47 गेंदों में 4 चौकों और 7 छक्कों की मदद से 86 रन बनाए.

इसके साथ ही उन्होंने साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक और रिले रॉसौव की जोड़ी को पीछे छोड़ दिया. जिन्होंने मौजूदा टूर्नामेंट में बांग्लादेश के खिलाफ (SA vs BAN) दूसरे विकेट के लिए 168 रन की साझेदारी की थी.


महान Wasim Akram ने बताई भारत के हार की वजह, Rohit Sharma के इन फैसलों पर उठाए सवाल

WC से टीम इंडिया की ‘घर वापसी' होने पर Gavaskar का फूटा गुस्सा, कहा- ये खिलाड़ी बनेगा नया कप्तान

उनके बाद श्रीलंका के बल्लेबाज महेला जयवर्धने और कुमार संगकारा का नाम आता हैं. जिन्होंने 2010 में वेस्टइंडीज के खिलाफ 166 रन की साझेदारी की थी. इसके बाद बाबर आजम (Babar Azam) और मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) की पाकिस्तानी जोड़ी आती है, जिन्होंने 2021 के संस्करण में भारत के खिलाफ (IND vs PAK) शुरुआती विकेट के लिए 152 रन की साझेदारी की.

यह सबसे छोटे फॉर्मेट में किसी भी विकेट के लिए भारत (Team India) के खिलाफ दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी है. टी20आई में भारत के खिलाफ सबसे बड़ी साझेदारी साउथ अफ्रीकी जोड़ी के नाम हैं. अक्टूबर में खेले गए तीन मैचों की सीरीज के दूसरे टी20आई में क्विंटन डी कॉक और डेविड मिलर द्वारा 174 रनों की चौथी विकेट की साझेदारी है.

इसी के साथ बटलर-हेल्स ने टी20आई क्रिकेट में इंग्लैंड के लिए दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी भी की. इंग्लैंड के लिए किसी भी विकेट के लिए टी20आई में सर्वोच्च साझेदारी 2019 में न्यूजीलैंड के खिलाफ डेविड मलान और इयोन मोर्गन (182 रन) द्वारा की गई थी.

वहीं, 169 रनों का टारगेट बिना विकेट खोए किसी भी टीम द्वारा पीछा किया गया दूसरा सबसे बड़ा लक्ष्य है. इससे पहले इंग्लैंड के पाकिस्तान दौरे में, घरेलू टीम ने सीरीज के दूसरे टी20आई में इंग्लैंड द्वारा कराची में 200 रनों के निर्धारित टोटल पीछा किया था.

सेमीफाइनल में हार के बाद Shane Watson ने भारतीय बल्लेबाजों के 'डरपोक' रवैये पर उठाए सवाल 

Irfan Pathan ने पाकिस्तानों पर मारा यह बड़ा ताना, तो Shoaib Akhtar ने जवाब में कहा कि..       

भारत का सपना टूटा, फाइनल में पाकिस्तान से भिड़ेगा इंग्लैंड

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com