Ashes 2019: आखिरी टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को हराने के बाद इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने कही यह बात..

Ashes 2019: आखिरी टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को हराने के बाद इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने कही यह बात..

एशेज सीरीज 2019 के बाद इंग्लैंड के कप्तान Joe Root और ऑस्ट्रेलिया के कप्तान Tim Paine ((AFP फोटो))

लंदन:

Joe Root: इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान जो रूट (Joe Root) ने कहा है कि कोच ट्रेवर बेलिस (Trevor Bayliss)को विजयी विदाई देने से उनकी टीम काफी खुश है. इंग्लैंड ने यहां द ओवल मैदान पर खेले गए एशेज सीरीज (Ashes 2019) के पांचवें और अंतिम टेस्ट मैच (England vs Australia, 5th Test) के चौथे दिन रविवार को ऑस्ट्रेलिया को 135 रनों से हरा दिया. इस जीत के बाद इंग्लैंड की टीम पांच मैचों की एशेज सीरीज 2-2 से ड्रॉ कराने में सफल रही. अपने मार्गदर्शन में इंग्लैंड को पहली बार वर्ल्डकप जिताने वाले कोच बेलिस का टीम के साथ यह आखिरी मैच था, जिसमें टीम ने उन्हें विजयी विदाई दी.

रूट (Joe Root) ने मैच के बाद कहा, "कोच ट्रेवर ने टेस्ट टीम में काफी जान डाल दी थी. ड्रेसिंग रूम में उनका बहुत महत्व है. हम उन्हें शानदार तरीके से विजयी विदाई देने से बहुत खुश हैं. कुछ समय के बाद आपको खिलाड़ियों और कोचों के बीच मजबूत संबंध देखने को मिलते हैं. मैं पिछले करीब ढाई साल से एशेज की तैयारियों को लेकर उत्साहित था. उम्मीद है कि हम इसे फिर से जीतने में सफल होंगे. उनके (कोच बेलिस) मार्गदर्शन में वर्ल्डकप जीतना अद्भुत था."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इंग्लैंड ने पहली पारी में 294 रन बनाए थे जबकि उसने ऑस्ट्रेलिया को 225 रन पर ऑल आउट करके 69 रनों की बढ़त हासिल कर ली थी. इसके बाद इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में 329 रन का स्कोर बनाया और आस्ट्रेलिया के सामने मैच जीतने के लिए 399 रनों का विशाल लक्ष्य रखा. इसके लक्ष्य के जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 77 ओवर में 263 रन पर ऑल आउट हो गई. कप्तान रूट ने कहा, "टॉस हारने के बाद हमने शानदार प्रदर्शन किया.चौथे दिन विकेट काफी अच्छी थी. तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) और सैम कुरेन (Sam Curran)ने चीजें आसान की दी. हमने पूरी सीरीज में संघर्ष किया. इसका पूरा श्रेय टीम और उनकी टीम को जाता है."



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)