विज्ञापन
Story ProgressBack

IPL 2024: पंजाब ने फिर बदला कप्तान, धवन-कुर्रन के बाद विकेटकीपर ने ली टीम की कमान

Jitesh Sharma to lead Punjab Kings against Sunrisers Hyderabad: आईपीएल 2024 में पंजाब किंग्स की टीम ने तीसरी बार अपने कप्तान को बदला है.

IPL 2024: पंजाब ने फिर बदला कप्तान, धवन-कुर्रन के बाद विकेटकीपर ने ली टीम की कमान
Jitesh Sharma

Jitesh Sharma to lead Punjab Kings against Sunrisers Hyderabad: सैम कुर्रन अंतरराष्ट्रीय कर्तव्यों के लिए इंग्लैंड लौट गए हैं और शिखर धवन अभी भी फिट नहीं हैं. पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) के विकेटकीपर-बल्लेबाज जितेश शर्मा मौजूदा इंडियन प्रीमियर लीग के अपने अंतिम मैच के लिए कप्तान की भूमिका निभाएंगे. पंजाब का आखिरी आईपीएल 2024 मैच रविवार को राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) के खिलाफ होगा. पंजाब प्रतियोगिता में आगे नहीं बढ़ पाई है,.जितेश ने जोर देकर कहा कि उनकी टीम रविवार (19 मई) को निडर क्रिकेट का प्रदर्शन करेगी और जीत के साथ सीजन खत्म करने का लक्ष्य रखेगी.

जितेश ने मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपनी टीम के लिए सीजन का सारांश दिया,"ड्रेसिंग रूम में मूड पहले से अधिक सकारात्मक है क्योंकि अब हमारे पास खोने के लिए कुछ नहीं है. सीजन हमारे लिए असंगत रहा है. लेकिन हमने वास्तव में अच्छा क्रिकेट खेला और पूरे सीजन में हमारे पास कई सकारात्मक चीजें थीं. जिस तरह से शशांक सिंह और आशुतोष शर्मा ने शानदार प्रदर्शन किया और हरप्रीत बराड़ तथा प्रभसिमरन सिंह भी पूरे सीजन में अच्छी फॉर्म में रहे. क्रिकेट में चीजें एक पल में बदल सकती हैं. हम बस कुछ मैच जीतने से भाग्य से चूक गए.''

30 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा, "पंजाब किंग्स निडर क्रिकेट के लिए मशहूर है और आखिरी मैच में हम और अधिक निडर होंगे. हर कोई सही इरादे से खेलेगा और हम जीतने के लिए खेलेंगे."

कुर्रन के साथ विस्फोटक सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो भी इंग्लैंड लौट गए हैं. जबकि लियाम लिविंगस्टोन जिन्हें सीजन के दौरान घुटने में चोट लगी थी और तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स जिन्होंने व्यक्तिगत कारणों से सीजन जल्दी छोड़ दिया था भी अंतिम मैच के लिए उपलब्ध नहीं होंगे. लेकिन जितेश का मानना ​​है कि इंग्लैंड के खिलाड़ियों की अनुपस्थिति से हैदराबाद के खिलाफ उनकी टीम के मनोबल पर कोई असर नहीं पड़ेगा.

"हमने अलग-अलग कारणों से कुछ खिलाड़ियों को चुना है और हमारे पास एक अच्छी बेंच है. यह हमारे और पंजाब किंग्स के लिए अपनी क्षमता और प्रतिभा को परखने का एक अच्छा मौका है. इसमें कोई नुकसान या कुछ भी बुरा नहीं है कि अंग्रेजी खिलाड़ी वहां नहीं हैं."

पंजाब किंग्स को इस सीजन में बल्ले से कठिन पावर-प्ले सत्र का सामना करना पड़ा है. क्योंकि फ्रेंचाइजी ने कुछ मैचों में शुरुआती विकेट खो दिए हैं. लेकिन जितेश ने शीर्ष क्रम का बचाव किया और कहा कि उन्हें हमेशा सही इरादे दिखाने के लिए बल्लेबाजी इकाई पर गर्व है.

जितेश ने कहा,"मैं संख्याओं में विश्वास नहीं करता. मैं अच्छे इरादे में विश्वास करता हूं. सलामी बल्लेबाजों ने प्रत्येक मैच में अच्छे इरादे दिखाए हैं. यह ठीक है कि शीर्ष क्रम अधिक रन नहीं बना सका. लेकिन जब भी वे बल्लेबाजी करने आए. वे टीम के लिए बल्लेबाजी करने आए और अपने लिए नहीं. आप स्पष्ट रूप से देख सकते हैं कि उन्होंने हमें एक अच्छी शुरुआत देने की कोशिश की.''

अपने सीजन का सारांश बताने के लिए कहने पर दाएं हाथ के बल्लेबाज ने कहा कि उन्होंने बहुत कुछ सीखा है और आने वाले वर्षों में सुधार दिखाने के लिए आश्वस्त हैं.

"मैं ऐसा खिलाड़ी हूं जो कभी खुश नहीं होता. लेकिन जब टीम जीतती है तो मुझे अच्छा लगता है. मैं मानता हूं कि इस सीजन में मेरे साथ उतार-चढ़ाव आए. मेरा इरादा अच्छा था. मैं चाहता हूं कि मेरी टीम जीते. मेरे लिए व्यक्तिगत लक्ष्य अलग हैं जितेश ने कहा, ''मैंने इस साल बहुत अच्छा सीखा. अब मैंने यह दौर देखा है आने वाले वर्षों में यह बेहतर होगा.'' पंजाब किंग्स सीजन का अपना आखिरी मैच रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलेगी.

यह भी पढ़ें- T20 World Cup के लिए रवाना हो रहे हैं भारतीय सूरमा, पहले जत्थे में ये दिग्गज शामिल

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Champions Trophy: "जय शाह की कही गई बातों को..." पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर बासित अली ने बीसीसीआई सचिव पर साधा निशाना
IPL 2024: पंजाब ने फिर बदला कप्तान, धवन-कुर्रन के बाद विकेटकीपर ने ली टीम की कमान
Shubman Gill record Becomes 1st Indian Captain To Win 4 T20Is In A Series Abroad IND vs ZIM
Next Article
Shubman Gill : जो रोहित और कोहली कप्तान रहते नहीं कर पाए उसे गिल ने कर दिखाया, ऐसा करने वाले भारत के इकलौते कप्तान बने
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;