विज्ञापन

निकोलस पूरन का रिकॉर्ड हुआ चकनाचूर, अब 17 वर्षीय बल्लेबाज बना CPL में यह कारनामा करने वाला पहला बल्लेबाज

Jewel Andrew Created History: कैरेबियन प्रीमियर लीग में निकोलस पूरन का रिकॉर्ड टूट चुका है. लीग में अब सबसे युवा बल्लेबाज के रूप में अर्धशतक लगाने का कारनामा ज्वेल एंड्रयू के नाम दर्ज है.

निकोलस पूरन का रिकॉर्ड हुआ चकनाचूर, अब 17 वर्षीय बल्लेबाज बना CPL में यह कारनामा करने वाला पहला बल्लेबाज
Jewel Andrew

Jewel Andrew Created History: कैरेबियन प्रीमियर लीग 2024 का आगाज हो चुका है. टूर्नामेंट का पहला मुकाबला 30 अगस्त को एंटीगुआ और बारबुडा फाल्कन्स एवं सेंट किट्स और नेविस पैट्रियट्स के बीच खेला गया. इस मुकाबले में एंटीगुआ के युवा बल्लेबाज ज्वेल एंड्रयू ने उम्दा बल्लेबाजी करते हुए इतिहास रच दिया है. वह कैरेबियन लीग में सबसे कम उम्र में अर्धशतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं. 

ज्वेल एंड्रयू से पहले यह खास उपलब्धि निकोलस पूरन के नाम दर्ज थी. पूरन ने साल 2013 में त्रिनिदाद एंड टोबैगो रेड स्टील के लिए 17 साल और 203 दिन की उम्र में अर्धशतक लगाने का कारनामा किया था, लेकिन जारी सीजन के पहले ही मुकाबले में ज्वेल एंड्रयू ने अर्धशतक लगाते हुए यह खास उपलब्धि अपने नाम कर ली है. उन्होंने 17 साल और 266 दिन की उम्र में अर्धशतक जमाया है. 

रियान पराग के नाम दर्ज है खास रिकॉर्ड 

टी20 क्रिकेट में सबसे युवा बल्लेबाज के तौर पर अर्धशतक लगाने का खास कारनामा भारत के युवा ऑलराउंडर रियान पराग के नाम दर्ज है. पराग ने राजस्थान रॉयल्स के लिए 2019 में महज 17 साल और 175 दिन की उम्र में अर्धशतक लगाने का कारनामा किया था. 

अर्धशतक में दिखा एंड्रयू का तेज 

सेंट किट्स और नेविस पैट्रियट्स के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए ज्वेल एंड्रयू काफी आक्रामक नजर आए. उन्होंने अपनी टीम के लिए 5वें क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए 30 गेंदों का सामना किया. इस बीच 166.67 की स्ट्राइक रेट से नाबाद 50 रन बनाने में कामयाब रहे. इस दौरान उनके बल्ले से 7 चौके और 1 छक्का निकला. 

सेंट किट्स और नेविस पैट्रियट्स को मिली जीत 

बात करें मैच के परिणाम के बारे में तो एंटीगुआ और बारबुडा फाल्कन्स की टीम ज्वेल एंड्रयू की उम्दा बल्लेबाजी के बावजूद जीत हासिल करने में नाकामयाब रही. सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बारबुडा फाल्कन्स की टीम 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 163 रन बनाने में कामयाब हुई थी. 

एंटीगुआ और बारबुडा फाल्कन्स की तरफ से मिले 164 रनों के लक्ष्य को सेंट किट्स और नेविस पैट्रियट्स की टीम ने 20वें ओवर की अंतिम गेंद पर 9 विकेट के नुकसान पर प्राप्त कर लिया. टीम के लिए तीसरे क्रम कर बल्लेबाजी करते हुए काइल मेयर्स सर्वोच्च स्कोरर रहे. उन्होंने टीम के लिए तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए 24 गेंद में 39 रनों का योगदान दिया.

यह भी पढ़ें- टीम इंडिया को अपने ही देश आने से मना कर रहा है पाकिस्तानी क्रिकेटर, बताया क्या है खतरा


 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Ind vs Ban 1st Test: अश्विन ने शतक के साथ ही रच दिया इतिहास, बने 147 साल में पहले खिलाड़ी
निकोलस पूरन का रिकॉर्ड हुआ चकनाचूर, अब 17 वर्षीय बल्लेबाज बना CPL में यह कारनामा करने वाला पहला बल्लेबाज
Litton Das Big Statement on IND vs BAN Test Series said It will be harder to face SG balls
Next Article
IND vs BAN: "भारत में तो...", वो 'गेंद' जो मैच से पहले ही कर रही बांग्लादेश के बल्लेबाज़ लिटन दास का हाल बेहाल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com