विज्ञापन
Story ProgressBack

IND vs PAK: बुमराह ने कर दिया उस रणनीति का खुलासा जिसने पाकिस्तान के खिलाफ दिलाई रोमांचक जीत

Jasprit Bumrah on Win over Pakistan: बुमराह के 3-14 के स्पैल ने न केवल भारत को जीत दिलाई, बल्कि टी20 विश्व कप में टीम के दूसरे सबसे कम स्कोर का बचाव करते हुए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार भी जीता.

Read Time: 3 mins
IND vs PAK: बुमराह ने कर दिया उस रणनीति का खुलासा जिसने पाकिस्तान के खिलाफ दिलाई रोमांचक जीत
Jasprit Bumrah on IND vs PAK T20 WC 2024

Jasprit Bumrah on Planning vs Pakistan: टी20 विश्व कप में दो चिर-प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान के बीच रोमांचक मुकाबले में, प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने बचाव किया और टी20आई में बेहतरीन वापसी की, क्योंकि मेन इन ब्लू ने रविवार को नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में बाबर आजम की टीम को छह रनों से हरा दिया. बुमराह के 3-14 के स्पैल ने न केवल भारत को जीत दिलाई, बल्कि टी20 विश्व कप में टीम के दूसरे सबसे कम स्कोर का बचाव करते हुए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार भी जीता. दिलचस्प बात यह है कि यह भारत का सबसे कम स्कोर भी था जिसका उन्होंने पुरुषों के टी20आई में सफलतापूर्वक बचाव किया.

30 वर्षीय तेज गेंदबाज को खेल के तीसरे ओवर में लाया गया और गेंद के साथ अपने पहले स्पैल में उन्होंने बाबर आजम का विकेट लिया. अपने गेम प्लान का खुलासा करते हुए बुमराह ने कहा, "मैंने इसे सरल रखने की कोशिश की क्योंकि मुझे लगा कि विकेट बेहतर हो गया है और स्विंग कम है, इसलिए मैंने जितना हो सके उतना हिट करने की कोशिश की. मैंने स्पष्ट रहने और निष्पादन पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश की, इसलिए मैं बहुत खुश हूं, और गेंद वास्तव में अच्छी आई."

तेज गेंदबाज ने चार ओवर फेंके, जिसमें मोहम्मद रिजवान का सबसे महत्वपूर्ण विकेट भी शामिल था, जिसमें गेंद स्टंप्स पर जा लगी. मैच के बाद के साक्षात्कार में बुमराह ने कहा, "यह वास्तव में अच्छा लगता है. हम थोड़ा कमज़ोर महसूस कर रहे थे, इसलिए हमें जो करने की कोशिश कर रहे थे, उसमें वास्तव में अनुशासित होना पड़ा. मुझे मिली जीत से बहुत खुशी है." उन्होंने कहा, "ऐसा नहीं लगा कि हम भारत में नहीं खेल रहे हैं. उत्साह हमेशा सराहनीय होता है, और लोगों ने वास्तव में हमें प्यार किया है, इसलिए हमें जो समर्थन मिला, उससे हम बहुत खुश हैं, और इससे हमें मैदान में भी ऊर्जा मिलती है."

अन्य खेलों में ध्यान केंद्रित रखने की अपनी कुंजी के बारे में उन्होंने कहा, "अभी पर ध्यान केंद्रित करें. हमने दो गेम खेले और वास्तव में अच्छा क्रिकेट खेला. आगे भी जितना संभव हो उतना आत्मविश्वास हासिल करने की कोशिश करें. कोई भी खेल हो, कुछ भी नहीं बदलता है - आप अपनी प्रक्रियाओं पर टिके रहते हैं और बाहर आकर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करते हैं." भारत का अगला मुकाबला बुधवार, 12 जून को न्यूयॉर्क में सह-मेजबान यूएसए से होगा. ICC पुरुष T20 विश्व कप 2024 डिज्नी+ हॉटस्टार पर मोबाइल पर लाइव और मुफ़्त स्ट्रीमिंग कर रहा है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
भारतीय दिग्गज की वजह से 'सेमी फाइनल' में पहुंची है अफगानिस्तान? बिना पैसे लिए किया था काम
IND vs PAK: बुमराह ने कर दिया उस रणनीति का खुलासा जिसने पाकिस्तान के खिलाफ दिलाई रोमांचक जीत
Virender Sehwag on Pakistan Cricket Team  Accuses Pakistan Selector of 'Favouritism' Wahab Riaz Mohammad Amir
Next Article
"मोहम्मद आमिर मेरे साथ थे तो चलो उनको..", वीरेंद्र सहवाग ने पाकिस्तानी चयनकर्ताओं की खोली पोल, ऐसा बयान देकर मचाई हलचल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;