विज्ञापन

न्यूजीलैंड ने चली बड़ी चाल, जिसने भारत को डराया, उसे बनाया गुरु, जानें टाम इंडिया के लिए कितना बड़ा खतरा

Jacob Oram Appointed New Zealand Bowling Coach: 'ब्लैककैप्स' ने बड़ा फैसला लिया है. बोर्ड ने पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी जैकब ओरम को अपना गेंदबाजी कोच नियुक्त किया है. 

न्यूजीलैंड ने चली बड़ी चाल, जिसने भारत को डराया, उसे बनाया गुरु, जानें टाम इंडिया के लिए कितना बड़ा खतरा
Jacob Oram

Jacob Oram Appointed New Zealand Bowling Coach: न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम को अक्टूबर माह में भारत का दौरा करना है. यहां कीवी टीम मेजबान टीम के साथ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी. अहम सीरीज से पहले 'ब्लैककैप्स' ने बड़ा फैसला लिया है. बोर्ड ने पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी जैकब ओरम को अपना गेंदबाजी कोच नियुक्त किया है. 46 वर्षीय ओरम 7 अक्टूबर से एक्शन में नजर आएंगे. भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज 16 अक्टूबर से होगा. न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम में वर्ल्ड कप 2023 के बाद से गेंदबाजी कोच का पद खाली था. 

ओरम भारत को 2002 में दे चुके हैं गहरे जख्म 

जैकब ओरम भारतीय टीम को साल 2002 में घर जख्म दे चुके हैं. टीम इंडिया उस दौरान न्यूजीलैंड दौरे पर थी. दोनों टीमों के बीच एक महत्वपूर्ण वनडे मुकाबला ऑकलैंड में खेला गया था. जहां ओरम की तूफानी गेंदबाजी के बदौलत पूरी भारतीय टीम महज 108 रन पर ढेर हो गई थी. उन्होंने इस मुकाबले में 5 विकेट झटकते हुए अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी.

भारत के खिलाफ शानदार है ओरम का रिकॉर्ड 

ओरम ने भारत के खिलाफ कुल 3 टेस्ट मुकाबले खेले हैं. इस बीच उनके बल्ले से 5 पारियों में 10.25 की औसत से 41 रन निकले हैं. वहीं गेंदबाजी के दौरान उन्होंने इतने ही मुकाबलों की 6 पारियों में 20.30 की औसत से 13 विकेट चटकाए हैं. 

वहीं वनडे फॉर्मेट में उनके प्रदर्शन के बारे में बात करें तो उन्होंने भारत के खिलाफ 19 मैच खेलते हुए 14 पारियों में 18.08 की औसत से 217 रन बनाए हैं. वहीं गेंदबाजी के दौरान 19 पारियों में 31.60 की औसत से 20 विकेट चटकाए हैं.

जैकब ओरम का इंटरनेशनल क्रिकेट करियर 

बात करें दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी के इंटरनेशनल क्रिकेट करियर के बारे में तो उन्होंने कीवी टीम के लिए कुल 229 मुकाबले खेले हैं. इस बीच उनके बल्ले से 230 पारियों में 4688 रन निकले हैं. इंटरनेशनल क्रिकेट में ओरम के नाम 6 शतक और 21 अर्धशतक दर्ज है. वहीं गेंदबाजी के दौरान उन्होंने 241 पारियों में 252 विकेट चटकाए हैं.

भारत बनाम न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज शेड्यूल 

16 से 20 अक्टूबर- पहला टेस्ट - बेंगलुरु
24 से 28 अक्टूबर: दूसरा टेस्ट, पुणे
01 से 05 -नवंबर: तीसरा टेस्ट, मुंबई

यह भी पढ़ें- रविचंद्रन अश्विन ने चुनी ऑल टाइम IPL XI, गेल, पंड्या, पोलार्ड जैसे दिग्गजों को नहीं मिली जगह, जानें कौन हैं वो 11 खुशनसीब

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
IND vs BAN: नेट्स में कुछ ऐसे भिड़े बुमराह और जायसवाल, विराट कोहली भी हुए परेशान
न्यूजीलैंड ने चली बड़ी चाल, जिसने भारत को डराया, उसे बनाया गुरु, जानें टाम इंडिया के लिए कितना बड़ा खतरा
Iftikhar ahmed pakistan batter sad statement shared his pain said am not all rounder i am a tailender
Next Article
Iftikhar Ahmed: "मैं मिडिल आर्डर का...", इफ्तेखार अहमद का छलका दर्द, फैंस के बीच वीडियो हुआ वायरल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com