WI vs ENG: जैक लीच और ब्रेथवेट ने बनाए मैराथन रिकॉर्ड, टूटा 49 साल पुराना रिकॉर्ड

वेस्टइंडीज और इंग्लैंड (WI vs ENG) के बीच बारबाडोस (Barbados Test) में जारी दूसरा टेस्ट मैच में गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में रिकॉर्ड बन रहे हैं.

WI vs ENG: जैक लीच और ब्रेथवेट ने बनाए मैराथन रिकॉर्ड,  टूटा 49 साल पुराना रिकॉर्ड

चौथे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने दूसरी पारी में बिना किसी नुकसान पर 40 रन बना लिए हैं

खास बातें

  • इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टेस्ट मैच
  • बने दो मैराथन रिकॉर्ड
  • जैक लीच ने गेंदबाजी और ब्रेथवेट ने बल्लेबाजी में बनाए रिकॉर्ड
नई दिल्ली:

वेस्टइंडीज और इंग्लैंड (WI vs ENG) के बीच बारबाडोस (Barbados Test) में जारी दूसरा टेस्ट मैच के भी ड्रॉ होने के पूरे चांस है.  इस मैच में इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी 507 रनों पर घोषित कर दी थी, जिसके बाद मेजबानों ने कप्तान क्रेग ब्रेथवेट (Kraigg Brathwaite) की मैराथन पारी के दम पर 411 रन बनाए. वहीं अगर इंग्लैंड की बात करें तो जैक लीच (Jack Leach) ने वेस्ट इंडीज में रिकॉर्ड को अपनी मैराथन गेंदबाजी से एक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. 

यह पढ़ें- हवा में डाइव लगाते हुए इंग्लैंड की कप्तान का शानदार कैच, बल्लेबाज को नहीं हुआ यकीन, देखें VIDEO

आपको बता दें कि चौथे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने दूसरी पारी में बिना किसी नुकसान पर 40 रन बना लिए हैं और इसी के साथ उन्होंने विंडीज पर 136 रनों की बढ़त भी हासिल कर ली है. जैक क्रॉली (21) और एलेक्स लीस (18) क्रीज पर मौजूद हैं.  वेस्टइंडीज ने चौथे दिन अपने 228 रनों से आगे खेलना  शुरू किया. वेस्टइंडीज के कप्तान ब्रेथवेट 160 रनों इस मैराथन पारी में उन्होंने  489 गेंदों का सामना किया और लगभग 710 मिनट बल्लेबाजी की.  हैंकेनसिंग्टन ओवल की सपाट पिच पर इस टेस्ट में 4 दिन के खेल बाद सिर्फ 19 विकेट गिरे पाए. 


क्या बने रिकॉर्ड
वेस्टइंडीज के कप्तान ब्रेथवेट (Kraigg Brathwaite) एक खास रिकॉर्ड बना डाला. बतौर ब्रायन लारा के बाद एक पारी में सबसे ज्यादा गेंद खेलने का रिकॉर्ड अब ब्रेथवेट के नाम हो गया है. उन्होंने कार्ल हूपर, क्रिस गेल और जिम्मी एडम्स को पीछे छोड़ा.

जैक लीच के नाम भी रिकॉर्ड
जैक लीच (Jack Leach) ने वेस्ट इंडीज में रिकॉर्ड को अपनी मैराथन गेंदबाजी से एक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. उन्होंने पहली पारी में 419 गेंद  कैरेबियाई बल्लेबाजों के सामने कीं. वेस्ट इंडीज के खिलाफ ब्रिजटाउन टेस्ट की पहली इनिंग में जैक लीच ने 69.5 ओवर गेंदबाजी की और इसमें 27 मेडन फेंकते हुए 118 रन दिए, और तीन विकेट हासिल किए. वेस्ट इंडीज में बीते 49 सालों में टेस्ट मैच की एक इनिंग में इतने ओवर दूसरे किसी गेंदबाज ने नहीं फेंके.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

IPL के हर मैच में ले सकेंगे 8 बार DRS, इन नियमों में हुए बदलाव