VIDEO: बतौर कप्तान Rohit Sharma खेलेंगे अपना पहला वर्ल्ड कप, जानिए टूर्नामेंट शुरू होने पहले हिटमैन ने क्या कहा

बतौर कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का 2022 टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup ) पहला आईसीसी टूर्नामेंट है. 12 महीने पहले पिछले टी20 वर्ल्ड कप में टीम की अगुआई विराट कोहली (Virat Kohli) ने की थी.

VIDEO: बतौर कप्तान Rohit Sharma खेलेंगे अपना पहला वर्ल्ड कप, जानिए टूर्नामेंट शुरू होने पहले हिटमैन ने क्या कहा

Rohit Sharma

T20 World Cup 2022: भारत को पिछली वर्ल्ड कप ट्रॉफी जीते 11 साल हो गए हैं और कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अच्छी तरह जानते हैं कि उनकी टीम को ऑस्ट्रेलिया में खिताब अपनी झोली में डालने के लिए काफी चीजें सही तरीके से करनी होंगी. भारतीय टीम ने ICC (अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) में अंतिम खिताब 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी (Champions trophy 2013) में हासिल किया था. रोहित ने ‘बीसीसीआई डॉट टीवी' पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा, “अगर खिलाड़ी मैच के दौरान खुद को शांतचित्त और संयमित रख सकेंगे तो हमें वही नतीजे मिलेंगे जो हम चाहते हैं. वर्ल्ड कप जीते इतने दिन हो गए हैं.”

उन्होंने कहा, “हमारा उद्देश्य और सोच प्रक्रिया वर्ल्ड कप जीतने की है लेकिन हम यह भी जानते हैं कि वहां तक पहुंचने के लिए हमें काफी चीजें सही करने की जरूरत होगी. इसलिए हमारे लिए एक समय में एक चीज करना अहम होगा और प्रत्येक टीम पर ध्यान लगाने का होगा जिससे हम भिडेंगे और यह भी कि हम सेमीफाइनल या फाइनल्स के बारे में नहीं सोचें.”

बतौर कप्तान रोहित का 2022 टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup ) पहला आईसीसी टूर्नामेंट है. 12 महीने पहले पिछले टी20 वर्ल्ड कप में टीम की अगुआई विराट कोहली (Virat Kohli) ने की थी.


रोहित ने कहा, “टीम की कप्तानी करना बड़े सम्मान की बात है. कप्तान के तौर पर यह मेरा पहला वर्ल्ड कप है इसलिए मैं इसके बारे में काफी उत्साहित हूं. यहां आना और कुछ विशेष करना शानदार मौका है.”

उन्होंने कहा, “जब भी आप वर्ल्ड कप के लिए आते हो तो यह शानदार अहसास होता है. पर्थ में हमारा ट्रेनिंग शिविर शानदार रहा. हमने हाल में घरेलू सरजमीं पर दो श्रृंखलायें जीती, लेकिन ऑस्ट्रेलिया में चुनौती काफी अलग होगी. परिस्थितियां चुनौतीपूर्ण होंगी लेकिन हमारे यहां जल्दी आने का भी एक कारण है.”

भारत मेलबर्न में 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ अपने अभियान (India vs Pakistan) की शुरुआत करेगा.

भारतीय कप्तान ने कहा, “शुरूआत में यह बड़ा मैच है लेकिन हम ‘रिलैक्स' रहेंगे और बतौर खिलाड़ी हमें क्या करने की जरूरत है, इस पर ध्यान लगाए रखेंगे. हमारे लिए यही अहम होगा.”

VIDEO: विंडीज बल्लेबाज का 104 मीटर लंबा छक्का गया स्टेडियम के बाहर, देखकर नॉन स्ट्राइकर के उड़े होश

PCB ने बुलाई ACC की आपात बैठक, कहा- क्रिकेट समुदायों को ‘विभाजित' कर सकता है जय शाह का बयान

सौरव गांगुली के साथ राजनैतिक गुगली या कर्मों का फल?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com