पाकिस्तान के खिलाफ Ishan Kishan बने टीम इंडिया के लिए संकटमोचक, MS Dhoni का रिकॉर्ड तोड़ मचाई खलबली

Ishan Kishan vs MS Dhoni, बारिश से बाधित मैच में ईशान औऱ हार्दिक ने पांचवें विकेट के लिए 138 रन की साझेदारी की जिसने मैच को बचाने का काम किया. एक समय भारत ने 4 विकेट 66 रन के अंदर गिर गए थे. लेकिन इसके बाद ईशान औऱ हार्दिक ने संभल कर बल्लेबाजी की और आपस में 138 रन की साझेदारी की. जिसके कारण ही टीम इंडिया 266 रन बनाने में सफल हो पाई.

पाकिस्तान के खिलाफ Ishan Kishan बने टीम इंडिया के लिए संकटमोचक, MS Dhoni का रिकॉर्ड तोड़ मचाई खलबली

Ishan Kishan vs MS Dhoni

Ishan Kishan vs MS Dhoni: एशिया कप में भारत और पाकिस्तान (Asia Cup India vs Pakistan) के बीच खेला गया मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया है. लेकिन मैच में ईशान किशन  (Ishan Kishan) ने शानदार 82 रन की पारी खेली . भले ही ईशान शतक लगाने से चूक गए लेकिन अपनी पारी के दौरान उन्होंने धोनी का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया. दरअसल, ईशान एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ सबसे बड़ी पारी खेलने वाले भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए हैं. इससे पहले यह रिकॉर्ड धोनी  (MS Dhoni) के नाम था. धोनी ने साल 2008 में एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच में 76 रन की पारी खेली थी. इसके अलावा ईशान  वनडे में लगातार 4 अर्धशतक लगाने के मामले में भी धोनी की बराबरी करने में सफल हो गए हैं. ईशान अब वनडे में भारत के लिए लगातार 4 अर्धशतक लगाने वाले भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए हैं. ऐसा कारनामा धोनी ने भी अपने वनडे करियर में किया था. 

Asia Cup 2023 : भारत-पाकिस्तान मैच रद्द, अब सुपर-4 में कैसे पहुंचेगी टीम इंडिया? ऐसा है समीकरण

एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ किसी भारतीय विकेटकीपर का सर्वोच्च स्कोर
82 - ईशान किशन (2023)
76 - एमएस धोनी (2008)
56 - सुरिंदर खन्ना (1984)
56 - एमएस धोनी (2010)

वनडे में लगातार 4 अर्धशतक लगाने वाले भारतीय विकेटकीपर
एमएस धोनी (2011)
ईशान किशन (2023)*


दूसरी ओर मैच की बात करें तो ईशान औऱ हार्दिक ने पांचवें विकेट के लिए 138 रन की साझेदारी की जिसने मैच को बचाने का काम किया. एक समय भारत ने 4 विकेट 66 रन के अंदर गिर गए थे. लेकिन इसके बाद ईशान औऱ हार्दिक ने संभल कर बल्लेबाजी की और आपस में 138 रन की साझेदारी की. जिसके कारण ही टीम इंडिया 266 रन बनाने में सफल हो पाई. ईशान ने 82 रन की पारी खेली तो वहीं हार्दिक ने 87 रन बनाए. हालांकि दोनों बल्लेबाज शतक जमाने से चूक गए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि पाकिस्तानी गेंदबाज शाहीन ने 4 विकेट लिए तो वहीं हारिस रऊफ और नसीम शाह ने 3 -3 विकेट लेकर भारतीय बल्लेबाजों को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया था. मैच में भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था.